झुंझुनू के निषित कुमार को पर्यवारण संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर इथोपियन दूतावास ने किया सम्मानित

Jhunjhunu Nishit Kumar honored by Ethiopian Embassy for his excellent work on environmental protection

environmental protection , environment, Nishit Kumar, Jhunjhunu Nishit Kumar, Ethiopian Embassy,

Jhunjhunu Nishit Kumar honored by Ethiopian Embassy for his excellent work on environmental protection

झुंझुनू।। शहरी विकास और मानव हितों के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए राजस्थान के झुंझुनू जिले के मशहूर पर्यावरणविद व सामाजिक कार्यकर्ता निषित कुमार (बबलू चौधरी) को दूतावास में सम्मानित किया गया। भारत-अफ्रीका संबंधों के मद्देनजर दिल्ली स्थित इथोपियन दूतावास में अपने क्षेत्र में बेहतरीन कार्य निष्पादन के लिए विभिन्न प्रतिष्ठित व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।

इसी क्रम में निषित कुमार द्वारा पर्यावरण के क्षेत्र में किए जा रहे अथक प्रयासों के लिए इथोपिया के राजदूत द्वारा इथोपिया दूतावास में सम्मानित किया गया। निषित झुंझुनू शहर के बीचों-बीच स्थित बीहड़ स्थान को इको-टूरिज्म स्पेस के रूप में बसाने का बेहतरीन प्रयास कर रहे है।

इसी के साथ इनका यह प्रयास आगामी 10 सालों में शहरी विकास की ओर अपने विजन के लिए अग्रसर हैं। निषित झुंझुनू में स्थित पहाड़ व पर्यावरण को लेकर भी कई परियोजनाओं पर कार्य कर रहे हैं।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 100 से ज्यादा ट्राइसाइकिल वितरित कर यह चर्चा में रहे। लगभग 17 गौशालाओं को 55 लाख की आर्थिक मदद करने वाले निषित का कहना है कि झुंझुनू जिले में जब भी कोई गौशाला खोली जाएगी, वह हर संभव मदद करने के लिए तत्पर रहेंगे। इसके अलावा चिकित्सा के क्षेत्र में अग्रणी निषित कुमार अपने गांव की 6 बीघा जमीन दान कर अस्पताल का निर्माण करा रहे हैं। लंपी जैसी महामारी के समय पर भी इन्होंने गौशालाओं में 13 लाख का पैकेज अपने स्तर पर देते हुए संवेदनशीलता का उदाहरण स्थापित किया।

यह भी पढ़ें : UPI Full Form : यूपीआई ने आसान बनाई बैंकिग की राह, जाने कैसे

Tags : Environmental Protection, Environment, Nishit Kumar, Jhunjhunu Nishit Kumar, Ethiopian Embassy,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version