जयपुर विकास प्राधिकरण ग्राम भम्भौरी में विकसित करेगा आवासीय योजना अमृत कुंज-द्वितीय

JDA devlop Amrit Kunj Awasiya Yojana in Jaipur

JDA , Jaipur JDA, Amrit Kunj Awasiya Yojana , JDA Amrit Kunj Awasiya Yojana, JDA Deendayal Nagar,

JDA, Jaipur

JDA News : जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) द्वारा ग्राम भम्भौरी में नवीन आवासीय योजना ‘अमृत कुंज-द्वितीय’ आवासीय योजना विकसित की जायेगी। इस योजना में 10 वर्ष से इंतजार कर रहे भूखंडधारियों (Plots) को राहत मिलेगी।

JDA अमृत कुंज द्वितीय योजना ग्राम भम्भोरी में 1036 भूखण्डों की 100 बीघा में सृजित

जेडीए द्वारा अमृत कुंज द्वितीय योजना (Amrit Kunj Awasiya Yojana) ग्राम भम्भोरी में 1036 भूखण्डों की 100 बीघा में सृजित की गयी है।

अमृत कुंज-द्वितीय योजना में 30 मीटर के 244, 50 मीटर के 247, 120 मीटर के 312, 225 मीटर के 27, 220 मीटर के 18 भूखण्ड एवं कार्नर के 188 भूखण्ड होगें। इस योजना में 24 मीटर चौड़ी सडक, सुविधा क्षेत्र, 4 पार्कों के लिए भूमि आरक्षित की गई है।

उक्त योजना में पूर्व में सृजित अमृत कुंज योजना के 733 भूखण्डधारियों को समायोजित किया जायेगा। योजना में विकास कार्य करवाने के पश्चात लॉटरी के माध्यम से पूर्व में आंवटित भूखंडधारियों को पुनः आवंटन (Plots in Jaipur) किया जायेगा। जिससे 10 वर्ष से इंतजार कर रहे भूखंडधारियों को राहत मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि पुरानी अमृत कुंज योजना ग्राम कालवाड में 2010 में अनुमोदित की गयी थी, जिसमें 733 भूखण्डों का आवंटन लॉटरी द्वारा किया गया था।

वर्ष 2012 में माननीय उच्च न्यायालय (High Court) द्वारा स्वतः प्रसंज्ञान लेकर उक्त योजना को डूब क्षेत्र बताकर स्टे दिया था।

More News : JDA , Jaipur JDA, Amrit Kunj Awasiya Yojana , JDA Amrit Kunj Awasiya Yojana, JDA Deendayal Nagar,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version