‘शैडो बजट-2022-23’ में रक्षा क्षेत्र में निवेश पर बल

Jaipuria Institute of Management Union Budget 2022-23

best mba college in delhi ncr,top management institute in india,best management colleges in delhi,best mba institutes,best MBA school in india, admission,fees,placement,top b schools in delhi ncr,jaipuria institute of management, business management colleges,pgdm course,

Jaipuria Institute of Management students discussion on Budget 2022-23

Jaipuria Institute of Management Budget 2022-23 : जयपुर। जयपुरिया इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट, जयपुर (Jaipuria Institute of Management ) में पीजीडीएम बैच 2021-23 के लिए (Budget 2022-23 ) ‘छाया बजट 2022-23’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन के दौरान प्रथम वर्ष के छात्रों ने (Union Budget 2022) केंद्रीय बजट पेश किए जाने की कार्यवाही को दोहराया।

प्रथम वर्ष के छात्र विनायक माथुर और गरिमा विजय ने कार्यक्रम की मेजबानी की। जयपुरिया, जयपुर के निदेशक डॉ. प्रभात पंकज ने उद्घाटन भाषण दिया।

छाया वित्त मंत्री ने सरकार की पिछली उपलब्धियों के बारे में दर्शकों को बताया।

उन्होंने टीकाकरण अभियान की सफलता, कृषि क्षेत्र में विकास, बुनियादी ढांचा क्षेत्र आदि के बारे में चर्चा की।

Jaipuria Institute of Management Budget 2022-23

जैविक खेती पर अधिक ध्यान

उन्होंने इस तथ्य पर जोर दिया कि जैविक खेती पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। आगामी वर्ष में सरकार द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र को और भी अधिक प्राथमिकता दी जाएगी।

इसके अलावा, छाया वित्त मंत्री ने देश की सुरक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और इस वर्ष रक्षा क्षेत्र में किए जाने वाले निवेश पर अधिक जोर दिया।
छाया वित्त मंत्री ने दूरसंचार क्षेत्र में आगामी 5जी स्पेक्ट्रम के बारे में बताया।

Jaipuria Institute of Management Budget 2022-23

शैडो बजट 2022-23 में विनिर्माण क्षेत्र को बढ़ावा

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि शैडो बजट 2022-23 में विनिर्माण क्षेत्र को बढ़ावा दिया जाएगा। स्टार्ट-अप्स के नजरिए से, उन्होंने खुलासा किया कि पिछले एक साल में स्टार्ट-अप्स में वार्षिक निवेश में जबरदस्त वृद्धि हुई है।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार भारत को स्टार्ट-अप का हब बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

छाया प्रधान मंत्री ने अपनी टिप्पणी दी और इस बात पर प्रकाश डाला कि भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा शैडो बजट 2022-23 में सभी क्षेत्रों को महत्व दिया गया है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल की तरह ही स्वास्थ्य क्षेत्र को सबसे ज्यादा महत्व दिया गया है। छाया गृह मंत्री और रक्षा मंत्री ने भी बजट पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की।
इसके बाद विपक्ष के नेता ने अपने सुझाव और प्रस्ताव दिए।

विपक्षी सदस्यों ने हमारे देश के सामने आने वाली चुनौतियों, कमजोरियों और खतरों के बारे में बताया और पर्यटन, शिक्षा आदि पर बजट के बारे में सरकार से सवाल पूछे। दर्शकों ने पैनलिस्टों से टैक्स स्लैब, टीकाकरण अभियान आदि के बारे में भी सवाल पूछे। कार्यक्रम के बारे में छात्रों के साथ-साथ फैकल्टी सदस्यों ने भी जानकारी दी। विनायक माथुर ने सत्र का समापन किया।

कार्यक्रम का संचालन इंस्टीटयूट के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. वरुण चोटिया ने किया ।

More News : Jaipuria Institute of Management, students discussion, Union Budget 2022-23,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version