रियल कबड्डी सीजन 3 का खिताब जयपुर जागुआर्स के नाम

Jaipur Jaguars won the Real Kabaddi Season 3 in Jaipur

Real Kabaddi Season 3, Real Kabaddi Season, Real Kabaddi Season 3 started in Jaipur , Jaipur Jaguars won, Real Kabaddi Season 3 in Jaipur

Jaipur Jaguars won the Real Kabaddi Season 3 in Jaipur

जयपुर। राजधानी के सीतापुरा औधोगिक क्षेत्र स्थित जी स्टूडियो में आयोजित रियल कबड्डी लीग सीजन 3 का फाइनल जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया है। रोमांचक और दिल को छू लेने वाले माहौल में जयपुर जगुआर ने सिंह सूरमा को हराकर रियल कबड्डी लीग सीजन 3 का फाइनल जीत लिया। आखिरी क्षण तक प्रशंसकों को अपनी सीटों से बांधे रखने वाले इस मैच में कबड्डी की सच्ची भावना और दोनों टीमों के असाधारण खेल भावना का प्रदर्शन हुआ।

Jaipur Jaguars won the Real Kabaddi Season 3 in Jaipur

मैच के पहले हाफ के शुरूआत में दोनों ही टीमों ने सेट होने में अपना समय लिया। जयपुर जगुआर ने पहला पॉइंट हासिल करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा, उन्होंने पूरे मैच में एक्सएम्प्लरी स्किल्स और स्ट्रेटेजी का प्रदर्शन किया। जयपुर जगुआर ने अधिक आक्रमक खेल का प्रदर्शन कर सिंह सूरमा को 2 बार ऑल-आउट किया। 10 अंकों की बढ़त बना कर पहले हाफ को 21-11 के स्कोर के साथ समाप्त किया।

यह भी पढ़ें : Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम 5 साल में दे रही 14 लाख रुपये, जाने कैसे

Jaipur Jaguars won the Real Kabaddi Season 3 in Jaipur

दूसरे हाफ में भी, जयपुर जागुआर्स ने दबाव बनाए रखा जो सिंह सूरमा के लिए बहुत अधिक था। जयपुर ने अपने लाभ के लिए 30-सेकंड की रेड टाइमक्लॉक का उपयोग भी किया और अंतिम स्कोर 38-24 रहा। जयपुर जगुआर के अनिल उनके स्टार खिलाड़ी रहे व टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर थे, उन्होंने 14 रेड अंक हासिल किये।

जिससे उन्हें मैन ऑफ द मैच और पूरे टूर्नामेंट में 142 अंकों के साथ उन्हें सर्वश्रेष्ठ रेडर व मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी हासिल हुआ। 39 अंकों के साथ जयपुर जगुआर के साहिल सिंह को लीग का सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर घोषित किया गया।

रयल कबड्डी लीग के सीईओ शुभम चौधरी ने कहा कि, “मै जयपुर जगुआर को बधाई देना चाहता हूँ, आप लोग उत्कृष्ट रहे। इस सीज़न को बहुत खास बनाने के लिए उन्होने दर्शकों को और सभी खिलाड़ियों को विशेष धन्यवाद दिया।

Jaipur Jaguars won the Real Kabaddi Season 3 in Jaipur

यह भी पढ़ें : UPI Full Form : यूपीआई ने आसान बनाई बैंकिग की राह, जाने कैसे

उन्होंने कहा कि दृढ़ संकल्प के साथ, कोई भी बाधा ऊँची नहीं और कोई भी चुनौति कठिन। ये सीज़न हमें याद दिलायेगा कि कबड्डी और उससे आगे की दुनिया में, हम एक साथ महानता हासिल कर सकते हैं। बाकी खिलाड़ियों के लिए, आप नायक हैं और आपकी यात्रा सभी को प्रेरित करेगी। अगली बार तक, सपनों का पीछा करते रहें और सीमाओं को फिर से परिभाषित करें।“

यूथ आइकॉन रनविजय सिंघ ने इस मौके पर कहा कि, “हमने कितना शानदार फाइनल देखा, जयपुर जागुआर्स को बधाई, आपने पूरे टूर्नामेंट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया। जब हम रियल कबड्डी सीजन 3 के समाप्त की ओर बढ़ रहे है, तो चलिए इन एलेक्ट्रीफांन्ग मैचों की ऊर्जा को अपने जीवन में ले आएं।

याद रखें, यहां हर रेड और हर टैकल एक साहस और टेनेसिटी का सबक था। ये क्षण आपको ऐसे प्रेरित करे कि आप अपने जीवन में चुनौतियों का सामना साहसपूर्वक करे और विजयी बने। जब तक हम फिर मिलें, इसी ऊर्जा को जलाए रखें, कबड्डी की भावना हमेशा उजागर रहेगी!“

रियल कबड्डी सीज़न 3 ने निस्संदेह कबड्डी टूर्नामेंटों के स्तर को ऊपर उठाया है, असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया है और पूरे सीज़न में प्रशंसकों को रोमांचक मैच प्रदान किए हैं। लीग खिलाड़ियों के लिए चमकने और प्रशंसकों के लिए इस पारंपरिक खेल के उत्साह को देखने का एक मंच बन गया है।

Jaipur Jaguars won the Real Kabaddi Season 3 in Jaipur

जैसे-जैसे सीज़न ख़त्म होता है, आयोजक खिलाड़ियों, प्रायोजकों, साझेदारों और उत्साही प्रशंसकों के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने रियल कबड्डी सीज़न 3 को शानदार सफलता दिलाई। अगले साल और भी अधिक रोमांचक और प्रतिस्पर्धी सीज़न की योजनाएँ पहले से ही चल रही हैं, जो दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए एक अद्वितीय कबड्डी अनुभव का वादा करती है।

लीग के समापन समारोह में श्रीकांत वर्मा ट्रस्ट के चेयरमैन, अभिषेक वर्मा, ओलियालिया वर्ल्ड की चेयरपर्सन और पूर्व मिस रोमानिया, अंका वर्मा, यूथ आइकॉन रन विजय सिंघ और फिल्म अभिनेत्री युविका चौधरी ने इस आयोजन में शिरकत कर गरिमा और ग्लैमर का तड़का लगाया।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

Tags : Real Kabaddi Season 3, Real Kabaddi Season, Jaipur Jaguars won,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version