राजस्थान मौसम अपडेट : कोटा, उदयपुर, बीकानेर सहित इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Heavy Rain on 16 -17 September in Rajasthan : IMD

Today Weather, Today Weather, Aaj ka Mausam, Rain in Rajasthan, Aaj ka Mausam, Rajasthan Weather, Today Rajasthan Weather,IMD,rain in Jaipur,temperature in Jaipur,Rajasthan Hindi News,rajasthan imd,rain and temperature JAIPUR

Heavy Rain on 16 -17 September in Rajasthan : IMD

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में मौसम (Weather) का मिजाज बदलने से लोगों को गर्मी से निजात मिली है। वहीं इस बारिश से किसानों को भी राहत मिली है। मौसम विभाग (IMD) ने 16 व 17 सितंबर 2023 को भारी बारिश की चेतावनी का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान जयपुर (IMD Jaipur) के निदेशक राधेश्याम शर्मा बतातें है कि राजस्थान में मानसून के सक्रिय होने की प्रबल संभावना बनी हुई है। जिससे 17 सिंतबर 2023 तक पूर्व राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर संभाग के अधिकांश जिलों में अगले तीन-चार दिनों तक हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में भी कहीं -कहीं बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

Heavy Rain on 16 -17 September in Rajasthan : IMD

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

उन्होने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में भी 3-4 दिनों में बारिश होने की संभावना है। इन स्थानों पर कहीं-कहीं तीव्र मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान के मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने इस दौरान किसानों व आमजन को कुछ सावधानियों को बरने की हिदायत दी है।

Tags : Today Weather, Weather, Today Weather, Aaj ka Mausam,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version