Rajasthan Weather Update : राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Heavy Rain in Many Districts in Rajasthan IMD release yellow alert

Bikaner –Delhi Flight, Alliance Air flights New Schedule, Nal Airport, Flight schedule, Bikaner News, Bikaner to Delhi Flight, Rajasthan News, Hindi News, Latest News Hindi, New Winter Flight schedule, Flight Tickets, Delhi –Bikaner Flight,

Heavy Rain in Many Districts in Rajasthan IMD release yellow alert

Rajasthan Weather Update : जयपुर। उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग सहित अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। राजधानी जयपुर में रविवार सुबह से ही बारिश का दौर शुरु है।

बारिश के इस दौर से पूरे प्रदेश में मौसम सुहाना बना हुआ है। इस बारिश से आमजन को गर्मी से राहत मिली है। वहीं बारानी खेती को भी इससे लाभ हुआ है। मौसम विभाग (IMD) ​ने प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में येलो अलर्ट ​जारी किया है।

मौसम विज्ञान केन्द्र, जयपुर के प्रमुख राधेश्याम शर्मा ने बताया कि जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी दोनों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा 25 सितंबर के आसपास मानसून के विदा होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है। जबकि पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां आगामी सप्ताह में जारी रहने की सम्भावना है।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

राजस्थान के इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

उन्होने बताया कि जयपुर, चुरु, अलवर, सवाईमाधोपुर, अजमेर, झुंझूनू,टोेंक, दौसा जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

जयपुर, नागौर, अजमेर, झुंझूनू, दौसा, टोंक, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बारां, कोटा, झालावाड़, चितौड़गढ़ जिलों में कहीं -कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

अब उदयपुर से जयपुर के बीच वंदेभारत एक्सप्रेस, जाने पूरा रुट चार्ट और किराया

Tags : Rajasthan Weather update, rajasthan, weather, Rajasthan Weather , Today Weather,Aaj ka Mausam,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version