राजस्थान, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Heavy rain alert issued in many states including Rajasthan, Maharashtra

Heavy Rain, Weather Alert, Monsoon, Today Weather, Tomorrow Weather, Aaj Ka Mausam, 

Heavy rain alert issued in many states including Rajasthan, Maharashtra

जयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में 27 जुलाई को (Heavy Rain) भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। महाराष्ट्र के रायगढ़ और कुछ अन्य जिलों में बुधवार को भारी वर्षा के आसार को देखते हुये यहां रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक आज से उत्तर पश्चिम भारत में बारिश में तेजी की संभावना व्‍यक्‍त की गई है।

मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि 27 जुलाई के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। देश के मध्य भाग में भी 27 जुलाई तक लगातार बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

राजस्थान में भारी बारिश का येलो अलर्ट

राजस्थान के जयपुर, दौसा, करौली, सवाईमाधेापुर, सीकर,नागौर, बाड़मेर, अजमेर, सिरोही, उदयपुर इत्यादि जिलों में भारी बरिश होने की संभावना बनी हुई है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मौसम विभाग ने रत्नागिरी जिले सहित पश्चिम-मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और कोंकण के लिए आज भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट की चेतावनी जारी की। जबकि सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, ठाणे, पालघर और मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : रेल यात्रियों को इकोनॉमी मील्स में मात्र 20 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन

मौसम विभाग ने पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे और सतारा जिलों में भी भारी बारिश का अनुमान जताया है और गढ़चिरौली, गोंदिया और नांदेड़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मराठवाड़ा और विदर्भ के कुछ जिलों सहित उत्तरी महाराष्ट्र में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रशासन ने नागरिकों से उचित सावधानी बरतने की अपील की है।

Tags : Heavy Rain, Weather Alert, Monsoon, Today Weather,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version