सवाईमान सिंह और जेके लोन अस्पताल को 1.5 करोड़ रुपये के चिकित्सा उपकरण डोनेट

Donate medical equipment worth Rs 1.5 crore to Sawai Man Singh and JK Lawn Hospital

JK Lawn Hospital, Sawai Man Singh Hospital, SMS Hospital, medical equipment, Medical in Jaipur, Hospital in Jaipur,

Donate medical equipment worth Rs 1.5 crore to Sawai Man Singh and JK Lawn Hospital

जयपुर। एसआईबीएफ (सोसाइटी ऑफ इंटरनेशनल बिजनेस फेलो) यूएसए द्वारा 2013 में शुरू की गई एक नॉट फॉर प्रॉफिट पहल है। साउथ ईस्ट एशिया लीडरशिप अकादमी (सेला) ने राजस्थान चिकित्सा सुविधाओं और कोविड देखभाल को मजबूत करने के लिए जयपुर के जेके लोन अस्पताल और एसएमएस अस्पताल को 40 से अधिक चिकित्सा उपकरण डोनेट किए हैं।

इन उपकरणों में यूएसजी मशीन, सर्जिकल स्मोक इवैक्यूएटर, सिरिंज पंप, पल्स ऑक्सीमीटर, सर्जिकल कॉटरी आदि शामिल हैं। यह डोनेशन उन कई परियोजनाओं में से एक है जिन्हें सेला दुनिया भर में चला रहा है।

उपकरण सेला सदस्य (इंडिया चैप्टर), अशोक मित्तल, जे के अग्रवाल और डॉ मोहित पोद्दार द्वारा अस्पताल के अधिकारियों डॉ सुधीर भंडारी प्रिंसिपल व कंट्रोलर एसएमएस और जे के लौन अस्पताल के अधीक्षक को प्रस्तुत की गई।

दोनों अस्पतालों का राजस्थान और आसपास के राज्यों जैसे हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, एमपी के लोगों के लिए चिकित्सा सेवा का एक लंबा इतिहास रहा है। अपनी स्थापना के बाद से जेके लौन अस्पताल बच्चों को मुफ्त चिकित्सा प्रदान करता आ रहा है और देश की लार्जेस्ट पीडियाट्रिक फैसिलिटी बन गयी है। सवाई मान सिंह अस्पताल राजस्थान के सबसे पुराने सरकारी अस्पतालों में से एक है।

सेला के बोर्ड सदस्य, अशोक मित्तल ने कहा, “हम यहां एक उद्देश्य के साथ उन लोगों और बच्चों की मदद करने के लिये आए हैं जिन्हें सार्वजनिक स्वास्थ्य मामलों में सहायता की आवश्यकता है। हम सिब्फ और इसके विश्वव्यापी सहयोगी सदस्यों के सहयोग से दुनिया भर के विभिन्न क्षेत्रों के कुछ महान काम कर रहे हैं।

“ उन्होंने आगे कहा, “डोनेशन का यह हमारा पहला कार्यक्रम है और हम आशा करते हैं कि कई वर्षों तक इस तरह हमारी ओर से डोनेशन होती रहें।“

सेला को इस नेक कार्य में बहुत से लोगों और दुनिया भर के विभिन्न सदस्यों द्वारा समर्थन दिया गया।

सेला नॉट फॉर प्रॉफिट पहल है जिसे सिब्फ द्वारा 2013 में क्षेत्रीय नेटवर्क संगठनों के मॉडल पर शुरू किया गया था, जो पहले से ही मध्य यूरेशिया और मध्य पूर्व में आने वाली पीढ़ी के नेताओं के लिए बनाई गई थी।

सेला का प्रमुख कार्यक्रम एनुअल लीडरशिप वर्कशॉप है जो सदस्यता के लिये प्रवेश द्वार के रूप में कार्य और एक समृद्ध कार्यक्रम तक पहुंच बनाती है। सहकर्मी शिक्षा और आदान-प्रदान के लिए सेला का दृष्टिकोण, व्यक्तिगत प्रतिबद्धता की इसकी गहराई, और तीन बहन संगठनों के साथ इसके अंतर-संबंध, और दुनिया के अन्य क्षेत्रों में एक मूल संगठन, सेला को इस क्षेत्र में एक नेतृत्व अनुभव बेजोड़ बनाते हैं।

JK Lawn Hospital, Sawai Man Singh Hospital, SMS Hospital, medical equipment, Medical in Jaipur, Hospital in Jaipur,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version