जयपुर के मालवीय नगर क्षेत्र में हो रहे हैं 1308 करोड़ रूपए के विकास कार्य – नगरीय विकास मंत्री

Development works worth Rs 1308 crore are being done in Malviya Nagar area of Jaipur - Urban Development Minister

Malviya Nagar, Malviya Nagar area of Jaipur, Malviya Nagar Hotels, Malviya Nagar Rooms, Malviya Nagar Best Place, Urban Development Minister,

Development works worth Rs 1308 crore are being done in Malviya Nagar area of Jaipur - Urban Development Minister

जयपुर। राजधानी जयपुर (Jaipur) के मालवीय नगर (Malviya Nagar) विधानसभा क्षेत्र में करीब 1308 करोड़ रूपए की लागत से नगरीय विकास के विभिन्न कार्य करवाये जा रहे हैं। इसकी जानकारी नगरीय विकास मंत्री (Urban Development Minister) शान्ति धारीवाल ने राज्य विधानसभा में दी। उन्होने यह भी कहा कि विकास कार्यों को लेकर किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जा रहा है।

श्री धारीवाल मंगलवार को राज्य विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मालवीय नगर के वार्ड नम्बर 144 में कृष्णा नगर स्थित नाले पर बॉक्स डालने एवं निर्माण कार्य के लिए वित्तीय स्वीकृति 19 सितम्बर, 2022 को जारी की गई और 16 जनवरी, 2023 को इसकी निविदा जारी कर दी गई। शीघ्र ही इस कार्य को पूर्ण करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

उन्होंने बताया कि उक्त कार्य के सम्बन्ध में क्षेत्रवासियों ने ज्ञापन दिया था, जिसके आधार पर जांच करवाई गयी। साथ ही त्यौहारों पर अवकाश होने के कारण भी निविदा जारी करने में समय लगा।

उन्होंने कहा कि कार्य में देरी को लेकर अगर जांच का प्रस्ताव प्राप्त होगा तो विभाग द्वारा इसकी जांच करवा ली जाएगी।

इससे पहले विधायक कालीचरण सराफ के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में नगरीय विकास मंत्री ने बताया कि मालवीय नगर विधायक द्वारा 9 मार्च, 2022 के अपने पत्र के माध्यम से मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद, जयपुर को उक्त कार्य की अभिशंसा की गई। इस अभिशंसा के क्रम में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने 16 मार्च, 2022 को नगर निगम (ग्रेटर) जयपुर को कार्य की तकनीकी रिपोर्ट भिजवाये जाने हेतु पत्र लिखा। इस संबंध में नगर निगम द्वारा 12 अप्रैल, 2022 को तकनीकी रिपोर्ट एवं भू-स्वामित्व की रिपोर्ट जिला परिषद कार्यालय को प्रेषित की गई।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

इसके पश्चात नगर निगम (ग्रेटर) द्वारा 16 मई, 2022 को तकनीकी स्वीकृति जारी की गई। जिला परिषद द्वारा उक्त कार्य की प्रशासनिक स्वीकृति 18 मई, 2022 को एवं वित्तीय स्वीकृति 19 सितम्बर, 2022 को जारी की गई।

श्री धारीवाल ने बताया कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद, जयपुर से उक्त कार्य की स्वीकृति प्राप्त होने के पश्चात, कार्यकारी एजेन्सी(Jaipur Nagar Nigam)  जयपुर नगर निगम, ग्रेटर द्वारा नियमानुसार निर्धारित प्रक्रिया के तहत 16 जनवरी, 2023 को निविदा आमंत्रित कर ली गई है, जिसे खोले जाने हेतु 30 जनवरी, 2023 की तिथि नियत है। निविदा खोले जाने के उपरान्त यथासम्भव शीघ्र कार्य पूर्ण करवाया जायेगा।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्समिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Tags : Malviya Nagar, Urban Development Minister,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version