कांग्रेस विधायक ने कहा ‘‘जब अल्कोहल से हाथ धोने पर कोरोना भाग सकता है तो पीने से क्यों नही’’

Congress MLA said, "When Corona can run away by washing hands with alcohol, then why not by drinking it?"

लॉकडाउन में शराब(Wine Shop) की दुकान खुलवाने को लेकर विधायक ने लिखा मुख्यमंत्री (Letter to CM)को पत्र

@विशेष संवाददाता, जयपुर। कोरोना महामारी (Corona Virus) के चलते देशभर में लॉकडाउन (Lockdown in India) के चलते जब हर कोई अपने रेाजगार (Jobs)की चिंता में बेताब है, वहीं कुछ लोगो को रोजमर्रा की जरुरतों के साथ शराब की चिंता सता रही है। वेा बेताब है कि कब शराब की दुकाने खुलेंगी और वे अपने मन को शांत कर सकेंगे।

इसी बीच प्रदेश के नेता जंहा लोगों को राशन सामग्री और भेाजन की व्यवस्था में जुटे है तो सताधारी कांग्रेस के विधायकों को शराब और पियक्कड़ों की चिंता हुई और पत्र लिख डाला मुख्यमंत्री को। विधायक का तर्क है कि ‘‘जब एल्कोहल से हाथ धोने पर कोरोना भाग सकता है तो पीने से क्यों नही’’। इसको लेकर शराब की दुकानों को खुलवाने की मांग की गई है। प्रदेश में 21 मार्च से शराब की दुकानें बंद है। इसके कारण प्रदेश में शराब की कालाबजारी का व्यापार भी बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Nimbu Mirch Totke : नींबू मिर्ची बांधने से कैसे मिलती है तरक्की या असफलता, जाने कैसे

हनुमानगढ़ जिले के भादरा से विधायक बलवान पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को शराब की दुकान खुलवाने को लेकर पत्र तक लिख डाला। पत्र में विधायक लिखा कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौरान पूरे प्रदेश अवैध शराब का व्यापार तेज से फैल रहा है।

उन्होेने पत्र में लिखा कि ”शराब बंदी के कारण पद्रेश में अवैध शराब व अवैध स्प्रिीट से बनी शराब का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में न केवल सरकार को राजस्व की हानि हो रही है बल्कि इससे अवैध शराब की बिक्री भी तेजी से बढ़ गई है। जिसको पीने से लोगों को नुकसान की भी संभावना है, ऐसे में राज्य सरकार शराब की बंद दुकानों को आबकारी नियमों के तहत् दुबारा चालू करना चाहिए”।

केाटा जिले के सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह कुदंनपुर ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर हथकढ़ शराब की अवैध बिक्री रोकने व इन दुकानों को खुलवाने की मांग की है।

उन्होने पत्र में लिखा कि जब कोरोना वायरस के दौरान जब शराब से हाथ धोने पर वायरस भाग सकता है तो इसको पीने वाले के गले से भी इसका सफाया हो सकता है। इसलिए दुकानो को शीघ्र खोलना चाहिए।

दरअसल राजस्थान में 31 मार्च 2020 को पुराने लाइसेंसी दुकानों के ठेका समाप्त हो गया है। जिसके चलते प्रदेशभर की दुकानों को सील भी कर दिया गया है। इस कारण अवैध शराब का व्यापार भी बढ़ रहा है।

जीबी रोड की सेक्स वर्कर्स ने कहा, शारीरिक दूरी ने जीवन मुश्किल कर दिया

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Tags : Congress, MLA , Corona, washing ,hands, alcohol,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version