कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी की एसएमएस अस्पताल में हुई ब्रेन सर्जरी, मुख्यमंत्री ले रहे अपडेट

Congress Leader Rameshwar Dudi Suffered Brain Hemorhage oprated in SMS Hospital Jaipur

Rameshwar Dudi, Rameshwar Dudi News, Rameshwar Dudi Update, brain haemorrhage, SMS Hospital,

Congress Leader Rameshwar Dudi Suffered Brain Hemorhage oprated in SMS Hospital Jaipur

जयपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) के ब्रेन हेमरेज (Brain Hemorhage) होने के बाद अब सवाईमानसिंह अस्पताल (SMS Hospital) में सफलतापूर्वक (Operation) ऑपरेशन हो गया है। ऑपरेशन के बाद वरिष्ठ चिकित्सक डूडी के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है। एसएमएस अस्पताल में अधीक्षक डा.अचल शर्मा के निर्देशन में आपरेशन हुआ। एसएमएस मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा.राजीव बगरहटटा ने मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि चिकित्सकों की टीम ने ऑपरेशन कर खून के क्लॉट को बाहर निकाल दिया है। अभी डूडी की स्थिति स्थिर बनी हुई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी डूडी के स्वास्थ्य पर चिकित्सकों से संपर्क बनाए हुए है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी एसएमएस अस्पताल जाकर कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इस दौरान उन्होने डूडी के परिजनों से भी बातचीत कर जानकारी ली।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी का ब्रेन मिड लाइन से 17 एमएम शिफ्ट

कांग्रेस नेता व राजस्थान एग्रो इंड्रस्ट्रीज डवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी को रविवार सुबह अचानक अचेत होकर गिर गए थे। जिसके बाद जयपुर के मानसरोवर स्थित मंगलम प्लस मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया। प्रांरभिक जांच कराने पर ब्रेन हेमरेज होने की जानकारी मिली। चिकित्सकों ने डूडी का इलाज शुरु किया। उनको वंटिलेटर पर लिया और इलाज को शुरु कर दिया।

इसी दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अस्पताल जाकर डूडी के स्वास्थ्य की जानकारी ली और चिकित्सकों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए।

मौके पर अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि रामेश्वर डूडी जी की तबीयत क्रिटिकल होने के कारण आपरेशन होगा। पोस्ट कोविड के बाद कब किसको क्या हो जाए,इसका पता नही है। इसलिए अपने स्वास्थ्य का सभी ध्यान रखें। किसी तरह की परेशानी होने पर चिकित्सक से संपर्क कर अपना इलाज लें।

प्रारंभिक रिपोर्टस् में सामने आया कि डूडी का ब्रेन मिडलाइन से 17 एमएम शिफ्ट हो गया है। इस स्थिति में मस्तिष्क काम करना बंद कर देता है। इसके ऑपरेशन में चिकित्सकों के लिए ब्लीडिंग को रोकना काफी चुनौती भरा काम होता है। हालांकि इनके खून को पतला करने की दवा भी दी गई है। एसएमएस अस्पताल की न्यूरो सर्जरी के ऑपरेशन थियेटर में इनका ऑपरेशन अधीक्षक डा.अचला शर्मा के निर्देशन में हो गया है।

अस्पताल में जलदाय मंत्री महेश जोशी, वरिष्ठ नेता राजाराम मील, राजपाल शर्मा, केश कला बोर्ड के चेयरमैन महेंद्र गहलोत सहित अनेक नेता पहुंचे।

सोशल मीडिया पर डूडी के स्वास्थ्य को लेकर दुआओं का दौर जारी

राजस्थान में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामेश्वर डूडी के ब्रेन हेमरेज की सूचना पर उनके शुभचिंतक, पार्टी कार्यकर्ता और उनके रिश्तेदार सोशल मीडिया पर उनके बेहतर स्वास्थ्य की दुआ कर रहें है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विट कर कहा कि कांग्रेस परिवार के वरिष्ठ व सम्मानित सदस्य श्री रामेश्वर लाल डूडी जी को हुए अचानक ब्रेन हेमरेज का समाचार मिलते ही जयपुर स्थित मंगलम मेडिसिटी अस्पताल पहुंचकर उनका कुशलक्षेम जाना। आपके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ ।

पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज डवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री रामेश्वर डूडी जी के अस्वस्थ होने का चिंताजनक समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने ट्विट कर कहा कि राजस्थान विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं वरिष्ठ नेता श्री रामेश्वर डूडी जी के अस्वस्थ होने का समाचार प्राप्त हुआ है। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट किया कि राजस्थान कृषि उद्योग विकास बोर्ड के अध्यक्ष व राजस्थान विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री रामेश्वर डूडी की अस्वस्था के जानकारी प्राप्त होते ही मैने उनके परिजनों तथा चिकित्सको से स्वास्थ्य की जानकारी ली । ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि, राजस्थान कृषि उद्योग विकास बोर्ड के अध्यक्ष श्री रामेश्वर डूडी जी के अस्वस्थ होने की सूचना मिली है, ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। विधानसभा क्षेत्र में आज के आगे के कार्यक्रम निरस्त कर सीकर से जयपुर के लिए रवाना हो रहा हूं।

शिक्षा मंत्री डा.बी.डी. कल्ला ने कहा कि, अभी-अभी समाचार मिला कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व छोटे भाई श्री रामेश्वर जी डूडी जी की तबीयत नासाज है मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह जल्द स्वस्थ हो।

यह भी पढ़ें : सुंदरकांड का पाठ करने से मिलती है सफलता, जाने कैसे

Tags : Rameshwar Dudi, Rameshwar Dudi News, Rameshwar Dudi  Update, brain haemorrhage, SMS Hospital,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version