जयपुर के सांगानेर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने चुनाव होने तक चप्पल ना पहनने का लिया संकल्प

Congress candidate from Sanganer Pushpendra Bhardwaj pledged not to wear slippers till the elections

Pushpendra Bhardwaj , Pushpendra Bhardwaj Sanganer, Election Commission, Rajasthan Election 2023, Election 2023, Chunav 2023, Chunav, Congress Missed CALL Advertisement, Congress Party, Rajasthan Chunav 2023, Congress candidate from Sanganer,

Congress candidate from Sanganer Pushpendra Bhardwaj pledged not to wear slippers till the elections

-भारद्वाज ने 51 प्रण पूरे करने के लिए महायज्ञ में दी आहुतियां, संकट मोचक से की संकटों को हरने की प्रार्थना

जयपुर। सांगानेर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने मंगलवार को पत्रकार कॉलोनी स्थित नीमड़ी वाले बालाजी मंदिर में 51 प्रण महायज्ञ का आयोजन किया। इस दौरान काफी संख्या में कार्यकर्ता और आमजन उपस्थित थे। सबसे पहले पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा- अर्चना की। फिर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।

सभी लोगों ने राम भक्त हनुमान का गुणगान किया। पंडितों के कहने पर भारद्वाज ने चुनाव परिणाम आने तक चप्पल न पहनने का संकल्प लिया। उनके साथ ही कई कार्यकर्ताओं खासतौर से महिलाओं ने भी चुनाव परिणाम आने तक चप्पल ना पहनने का प्रण लिया।

Congress candidate from Sanganer Pushpendra Bhardwaj pledged not to wear slippers till the elections

इसके बाद पंडितों ने सपत्नीक भारद्वाज को मंत्रोच्चार के साथ महायज्ञ करवाया। भारद्वाज ने पत्नी के साथ यज्ञ में आहुति अर्पित की। उन्होंने सांगानेर की खुशहाली के लिए यज्ञ में 51 आहुतियां दीं। भारद्वाज ने संकट मोचक से सारे संकटों को हरने की प्रार्थना की। उसके बाद आरती कर में महायज्ञ में पूर्ण आहुति दी गई।

5 साल से महायज्ञ रूपी कर रहा हूं कठिन परिश्रम इस बार तपस्या को बनाओ सफल : भारद्वाज

इस दौरान पुष्पेंद्र भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने जनता के लिए इन चुनाव में 51प्रण किए हैं। बजरंगबली से उन प्रणों को पूरा करने की प्रार्थना की गई है, जिससे सांगानेर की जनता को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।

उन्होंने बताया कि मैं पिछले 5 साल से जनता की बेहतरी के लिए लगातार महायज्ञ रूपी कठिन परिश्रम कर रहा हूं। सांगानेर वासियों को सुख- सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हर समय तैयार रहा। आम जनता के लिए मैंने अपने परिवार का भी सुख त्याग दिया। परिवार होते हुए भी मैंने पिछले 5 साल से तपस्वी की भांति जीवन व्यतीत किया है।

Congress candidate from Sanganer Pushpendra Bhardwaj pledged not to wear slippers till the elections

भारद्वाज ने हाथ जोड़कर भावुक होकर कहा कि आप अपना आशीर्वाद देकर मेरी तपस्या को सफल बना दो। मैं और मेरा परिवार आजीवन आपके ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 20 साल से आप भाजपा को विजयी बनाते आ रहे हैं। इस बार 5 साल मुझे देकर देखें। मैं विधानसभा को श्रेष्ठ बनाने के लिए अपनी जी-जान लगा दूंगा। यदि मैं आपकी उम्मीदों पर खरा ना उतरूं तो अगली बार मुझे वोट मत देना।

इस दौरान उपस्थित लोगों ने भारद्वाज को विजयी बनाने का संकल्प लिया और विजय के जयकारे भी लगाए। आपको बता दें कि इस हवन के बाद कार्यकर्ताओं में ईश्वरीय ऊर्जा का गजब का संचार हुआ।

माली समाज के महासम्मेलन में वैभव गहलोत ने मांगे भारद्वाज के लिए वोट

सांगानेर के शिकारपुरा रोड स्थित मनभर पैलेस में मंगलवार को पुष्पेंद्र भारद्वाज के समर्थन में माली समाज का महासम्मेलन आयोजित किया गया। आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत बतौर अध्यक्ष समारोह में शामिल हुए। उन्होंने समाज बंधुओं से पुष्पेंद्र भारद्वाज को वोट देने की अपील की।

उन्होंने कहा कि पुष्पेंद्र भारद्वाज मेरा भाई है। इनके लिए मैं जोधपुर की व्यस्त यात्रा को छोड़कर यहां आया हूं। पुष्पेंद्र भारद्वाज को दिया गया आपका हरेक वोट मुझे ही जाएगा। इस दौरान उपस्थित समाज बंधुओं ने भारद्वाज को वोट देकर विजयी बनाने का संकल्प लिया। भारद्वाज ने समर्थन देने के लिए हाथ जोड़कर सभी का आभार व्यक्त किया।

भारद्वाज से संवाद के लिए उमड़ा विशाल जनसमूह

इसके अलावा भारद्वाज ने भाकरोटा के वार्ड 65 में विशाल जन समूह के बीच जनसंपर्क किया। लोगों ने माला- साफा और ढोल-नगाड़ों के साथ उनका जमकर स्वागत किया। इस दौरान भारद्वाज ने कहा कि मैं अपने और कार्यों के बारे में आपको क्या बताऊं, आप सभी अच्छे से जानते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे 5 साल के संघर्ष को इस बार मुकाम दिलवा दें।

Tags : Congress, Sanganer, Pushpendra Bhardwaj, Rajasthan Election 2023

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version