बेहतर जीवन जीने के लिए युवाओं को सकारात्मक अनुभूति पैदा करने की जरूरत : बीके शिवानी

bk shivani appeal for youth to practice ten resolutions daily for a happy and healthy life

happy and healthy life, happy, healthy life, Exercise, jaipuria institute of management, jaipuria institute of management noida, jaipuria institute of management jaipur, jaipuria institute of management lucknow, jaipuria institute of management indore, 'Envisioning India, International conference, spiritual movement, bk shivani, bk shivani quotes, bk shivani thoughts, bk shivani quotes in hindi, bk shivani son, bk shivani old photos, bk shivani husband, husband bk shivani, karma bk shivani quotes, bk shivani facebook, bk shivani thoughts in hindi

bk shivani appeal for youth to practice ten resolutions daily for a happy and healthy life

happy and healthy life : bk shivani जयपुर। जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंटजयपुर ((jaipuria institute of management) ) द्वारा आयोजित यूथ-2025 की श्रृंखला के 9वें अंतर्राष्ट्रीय युवा सम्मेलन (International Youth Conference) में ब्रह्म कुमारीज (Brahma Kumaris ) व इंटरनेशनल स्तर की मोटिवेशनल वक्ता (bk shivani ) बीके सिस्टर शिवानी“एक सॉफ्ट पावर के रूप में भारत का उदय” विषय पर बोलते हुए कहा कि बेहतर जीवन जीने के लिए युवाओं को सकारात्मक अनुभूति पैदा करने की जरूरत है।

उन्होंने सुखी और स्वस्थ जीवन के लिए प्रतिदिन दस संकल्पों का अभ्यास करने का आह्वान किया। उन्होंने ध्यान की शक्तिलचीलापनमन की स्थितिशिक्षा प्रणालीचमत्कारविफलता और सफलताआध्यात्मिक समीकरणऊर्जासंकल्पसंस्कार और संस्कृति के बारे में बात की। उन्होंने एक दाता (संस्कार) के रूप में सफलता के अर्थ पर प्रकाश डालते कहा कि संकल्प से ही सिद्धि बनती है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

उद्घाटन सत्र में डॉ. अलका मित्तलअध्यक्ष और प्रबंध निदेशकतेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी)नई दिल्ली ने युवाओं को राष्ट्र के भावी नेताओं के रूप में संबोधित किया। ओएनजीसी के इतिहास में एक कार्यात्मक निदेशक का पदभार संभालने वाली पहली महिला होने के नातेउन्होंने जमीनी स्तर पर ओएनजीसी के योगदान पर प्रकाश डाला।

उन्होंने दर्शकों को बताया कि भारत का पहला जियोथर्मल पावर बेस लद्दाख में स्थापित किया जाना है।

यह परियोजना भारत को दुनिया के जियोथर्मल पावर मैप पर लाएगी। इसे लद्दाख के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक बताया हैखासकर भारतीय सेना के लिए भी। इसके अलावाओएनजीसी ने चिकित्सा सेवाओं के लिए सुपर 30 और सिविल सेवाओं के लिए सुपर 50 की अवधारणा भी शुरू की है।

यह भी पढ़ें : Moviespapa : मूवी पापा से किसी भी मूवी को अच्छे प्रिंट में करें डाउनलोड

उन्होंने यह भी आग्रह किया कि हमेंएक राष्ट्र होने के नाते, 2024-25 तक $4-5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था हासिल करने के लिए एक साथ आना चाहिए और विकासनवाचारस्थिरता जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर एक विकसित राष्ट्र बनाने की ओर कदम बढाना चाहिए।

 अंजलि जयपुरियाउपाध्यक्षसेठ एमआर जयपुरिया स्कूललखनऊ ने वेदवसुधैव कुटुम्बकम और भारत की नरम शक्तियों पर बात की और आध्यात्मिकता पर ध्यान केंद्रित किया।

मुकुंद राजनईक्यूब इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्षपूर्व समूह ब्रांड कस्टोडियनटाटा समूह और द ब्रांड कस्टोडियन” मुंबई के लेखक विशिष्ट अतिथि थे।

उन्होंने उन बड़े उद्योगों के बारे में बताया जो अर्थव्यवस्था के डीकार्बोनाइजेशन के लिए प्रतिबद्ध हैं। श्री राजन ने उदघाटन सत्र में कहा कि “जब प्रकृति घूमती हैतो कोई छुपा नहीं रह सकता”।

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

मुख्य वक्ता तुषार प्रधान मुख्य निवेश अधिकारीएचएसबीसी एसेट मैनेजमेंट (इंडिया) प्रा. लि. ने वसुधैव कुटुम्बकम-भारत की अवधारणा के बारे में बात की।  

पहला दिन संदीप छेत्रीसीईओ, TradeIndia.com, दिल्लीमल्लिका शंकरनारायणसीईओ स्ट्रैट अप सॉल्यूशंसच्वाइस आर्किटेक्टसिंगापुरडॉ. सी.टी. सुनील कुमार प्रोग्राम डायरेक्टर-बीए (ऑनर्स) जैसे प्रख्यात वक्ताओं के सत्र के साथ समाप्त हुआ।  

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version