ज्योतिष हमारी वैदिक परंपरा का हिस्सा : राज्यमंत्री महेश शर्मा

Astrology is part of our Vedic tradition : Minister of State Mahesh Sharma

Astrology , Vedic tradition, Horoscope, Today Horoscope, Pal Bala ji Jyotish Sansthan, Astrology Classes, Rajasthan Hindi News, Jaipur News, Latest News Jaipur Today,, Vedic tradition Class in Jaipur, Astrology Classess,

Astrology is part of our Vedic tradition: Minister of State Mahesh Sharma

जयपुर : राज्यमंत्री एवं विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा ने कहा कि (Astrology) ज्योतिष हमारी (Vedic tradition) वैदिक परंपराओं का मूल है और अनादि काल से भारतीय वैदिक परंपरा का हिस्सा रहे ज्योतिष विज्ञान ने सूर्य चंद्रमा की गति और ग्रहों की चाल की गणना उस समय ही कर ली थी जब विश्व विज्ञान के आरंभिक दौर में था। विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा आज पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के नए कार्यालय का शुभांरभ समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने वैदिक ज्योतिष की निःशुल्क कक्षाएं भी आरंभ करने पर पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान को साधुवाद दिया।

Astrology is part of our Vedic tradition: Minister of State Mahesh Sharma

Read Also : Eat Food according to the Zodiac Sign : राशि के अनुसार करें अपने भोजन का चयन

राज्यमंत्री एवं विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा ने कहा कि हमारी ज्योतिष परंपराओं की पुनर्स्थापना और उन्हें घर-घर तक पहुंचाने का जो संकल्प युवा ज्योतिषियों द्वारा धारण किया जा रहा है। वह प्रशंसनीय है।

सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि ज्योतिष को एक सकरी गली से निकालकर उसे समस्त देश में विस्तार देना है और शिक्षा के माध्यम से उसका प्रचार युवाओं के मध्य करना है। जिससे हमारी युवा हो रही पीढ़ी भी ज्योतिष के महत्व को समझ सके खुद इस विषय का लाभ ले और दूसरों को भी लाभान्वित करें। इसी दिशा में अनेक राज्यों में और भारत में एक विस्तारित रूप से एक श्रृंखला के अंतर्गत वैदिक स्कूलों की स्थापना का प्रयास किया जाएगा।

जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर कौशल भारद्वाज ने कहा कि ज्योतिष को शिक्षा की परिधि के अंतर्गत लाकर हमारे इस वैदिक अनमोल ज्ञान को युवाओं तक पहुंचाने का यह प्रयास पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान द्वारा किया जाना अत्यंत सराहनीय है।

Astrology is part of our Vedic tradition: Minister of State Mahesh Sharma

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्समिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान की महासचिव रंजीता अनीष व्यास ने बताया कि हनुमान जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर गुरुवार 6 अप्रैल को सुबह 11:15 बजे जयपुर के विद्याधर नगर स्थित अग्रसेन टावर में पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान के नए कार्यालय का शुभारंभ राज्यमंत्री एवं विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा, सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा, जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर कौशल भारद्वाज और भविष्यवक्ता एवं कुंडली विश्लेषक डॉ अनीष व्यास अपने कर कमलों से किया। इसके साथ ही वैदिक ज्योतिष की निःशुल्क क्लासेज का शुभारंभ किया।

इस शुभ अवसर पर बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन डॉ राजीव बियानी, प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.सचिन गुप्ता, ज्योतिषाचार्य डॉ रवि शर्मा दिलीप अवस्थी अमित सोनी लक्ष्मी शर्मा देवेंद्र शर्मा अजय कुमार शर्मा मदन चौधरी यश व्यास श्रेयांश व्यास रानी त्रिवेदी जयेश त्रिवेदी शमशेर सिंह बबली सिंह लक्ष्मी राय इत्यादि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

महासचिव रंजीता अनीष व्यास ने बताया कि इस शुभ अवसर पर ज्योतिष के प्रचार प्रसार, ज्योतिष के प्रति लोगों का सकारात्मक नजरिया एवं विश्वास और ज्योतिष को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान की ओर से प्रत्येक गुरुवार से रविवार तक शाम 6:00 से रात्रि 8:00 बजे तक निःशुल्क वैदिक ज्योतिष की कक्षाएं आरंभ की जायेगी। निशुल्क वैदिक ज्योतिष की कक्षाएं ऑनलाइन एवं ऑफलाइन होगी।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

Tags : Astrology , Vedic tradition, Horoscope, Pal Bala ji Jyotish Sansthan,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version