खाजूवाला में वीर तेजाजी जयंती पर प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

दलीप नोखवाल,
खाजूवाला। वीर तेजाजी की जयंती (Veer Tejaji Jayanti) के अवसर पर जाट धर्मशाला में आयेाजित कार्यक्रम में क्षेत्र की विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं का सम्मान किया। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी सहित अन्य गणमान्य नागरिक इस दौरान उपस्थित रहे।

अब 1 सितंबर से ई-मित्र केंद्रों पर नई रेट लिस्ट

समारोह में विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं व परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रतीक चिन्ह देकर समानित किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने वीर तेजाजी के जीवन पर भी प्रकाश डाला। जिसमें उन्होने बताया कि भारत के अनेक प्रांतों में तेजादशमी का पर्व श्रद्धा, आस्था एवं विश्वास के प्रतीकस्वरूप मनाया जाता है। भाद्रपद शुक्ल दशमी को तेजदशमी पर्व मनाया जाता है। नवमी की पूरी रात रातीजगा करने के बाद दूसरे दिन दशमी को जिन-जिन स्थानों पर वीर तेजाजी के मंदिर हैं, मेला लगता है। हजारों की संख्या में श्रद्धालु नारियल चढ़ाने एवं बाबा की प्रसादी ग्रहण करने तेजाजी मंदिर में जाते हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को राजी करने में जुटा शीर्ष नेतृत्व, आसान नहीं होगी तिवाडी, मानवेन्द्र की भाजपा में वापसी

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीमा सुरक्षा बल 114वीं वाहिनी के सहायक कमांडेंट विनोद बड़सरा, सीमा सुरक्षा बल जी ब्रांच के इस्पेंक्टर धर्माराम कस्वां व तहसीलदार गिरधारी सिंह तथा जाट धर्मशाला के अध्यक्ष रणवीर भाम्भू व सी सी बी चेयरमैन भागीरथ ज्याणी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में अतिथियों का तथा संस्था पदाधिकारियों का स्वागत किया गया। समारोह में कोविड को लेकर दी गई सरकारी एडवाजरी का पालन किया गया।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version