संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 (जेट) 29 को, सभी तैयारियां पूर्ण

बीकानेर। राज्य के कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 (जेट) (JET Exam 2020) मंगलवार को जिला मुख्यालय के 14 परीक्षा केन्द्रों पर दोपहर 12 से दो बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा में कुल 3 हजार 283 परीक्षार्थी भाग लेंगे। परीक्षा से संबंधित सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय (Swami Keshwanand Rajasthan Agriculture University) के कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा 14 केन्द्रों पर 14 आब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं तथा 5 फ्लाइंग स्क्वाॅड गठित किए गए हैं। परीक्षा के दौरान आवश्यक पुलिस जाब्ता पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा तथा थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा की जाएगी।

कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डाॅ. योगेश शर्मा परीक्षा समन्वयक एवं डाॅ. नरेन्द्र पारीक सहायक समन्वयक होंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों का प्रवेश प्रातः 9 बजे प्रारम्भ हो जाएगा तथा प्रातः 11ः30 बजे परीक्षा केन्द्र बंद कर दिए जाएंगे। इसके बाद किसी को भी परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

कुलपति ने बताया कि परीक्षा केन्द्र में प्रवेश से पहले परीक्षार्थी को कृषि केन्द्र पर नया मास्क उपलब्ध करवाया जाएगा तथा परीक्षार्थी द्वारा पूर्व में लगाया गया मास्क उतरवा दिया जाएगा। परीक्षा केन्द्र पर हैण्ड सेनेटाइजर की व्यवस्था भी रहेगी। परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों को छह फुट की दूरी पर बिठाया जाएगा तथा एक कक्ष में अधिकतम 12 परीक्षार्थी होंगे। उन्होंने बताया कि थर्मल स्केनिंग के दौरान यदि किसी परीक्षार्थी के शरीर का तापमान 100 डिग्री या इससे अधिक पाया जाता है तो उसे अलग आइसोलेशन कक्ष में बैठाया जाएगा।

परीक्षा समन्वयक डाॅ. शर्मा ने बताया कि परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र और इसके साथ संलग्न निर्देश पत्र, एक पासपोर्ट साइज फोटो और कोई एक फोटो पहचान पत्र साथ लाना होगा। परीक्षा के लिए पैन, परीक्षा केन्द्र पर ही उपलब्ध करवाया जाएगा। अभ्यर्थी को पानी की पारदर्शी बोतल साथ लाने की छूट होगी।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version