बीकानेर : खाजूवाला में कृषि जींस की खरीद पर मंडी शुल्क व कृषक कल्याण फीस को हटाने का विरोध

@दलीप नोखवाल, खाजूवाला (Khajuwala News)। बीकानेर जिले (Bikaner District) के खाजूवाला में केंद्र सरकार द्वारा कृषि जींस की खरीद पर मंडी शुल्क (Mandi tax) व (krishak kalyan fees) कृषक कल्याण फीस को पूर्णता हटाने के अध्यादेश के विरोध में कृशि उपज मंडी में सभी व्यापारियों ने सांकेतिक रुप से हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का ज्ञापन उपजिला कलैक्टर मिथलेश कुमार को दिया।

PM Svanidhi स्कीम : बिना गारंटी मिल रहा लोन, सब्सिडी और मंथली कैशबैक, ऐसे करें अप्लाई

केन्द्र सरकार के नए अध्यादेश के तहत कृषि जींस की खरीद पर मंडी शुल्क व कृषक कल्याण फीस पूर्णता हटाने के विरोध में खाजूवाला मंडी के व्यापारियों ने सांकेतिक हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया। खाद्य व्यापार मंडल के अध्यक्ष मोहनलाल सिहाग नेे बताया कि यह अध्यादेश व्यापारी और किसान पर कुठाराघात है। इस से व्यापारी के साथ-साथ किसान को भी नुकसान उठाना पड़ेगा। उन्होंने मांग करते हुए कहा केंद्र सरकार इस अध्यादेश पर पुनर्विचार करें वहीं भारतीय किसान संघ ने भी व्यापारियों का समर्थन किया।

खाजूवाला में सीमा जन कल्याण समिति ने न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में सैनिटाइजर स्टेण्ड किया भेंट

भारतीय किसान सघ के इकाई अध्यक्ष शिवदत्त सीगड़ ने कहा कि भारतीय किसान संघ 5 अगस्त से लेकर अभी तक अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठा है, जिसमें सभी व्यापारी वर्ग का समर्थन मिला है। व्यापारी व किसान का हमेशा से ही आपसी रिश्ता रहा है। सरकार को इस अध्यादेश पर विचार करना चाहिए।
इस दौरान मंडी के व्यापारी वर्ग के साथ किसान भी उपस्थित रहे।

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने “गजबण पाणी ने चाली ” गाने पर किया धमाकेदार डांस, विडियो हो रहा वायरल

राजस्थान के 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ आरेंज अलर्ट जारी, 3 जिलों में रेड अलर्ट

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version