प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया 85 हजार से अधिक राशि की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

PM Modi Gifts Railway Projects to Rajasthan

PM Modi, Arjun Ram Meghwal, Railway projects, Prime Minister Modi, Railway Projects,

PM Modi Gifts Railway Projects to Rajasthan

बीकानेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम में 85 हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम को देशभर में 760 स्थानों पर लाइव प्रदर्शित किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने 10 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें 9 लाख से अधिक लोगों ने भागीदारी निभाई।

PM Modi Gifts Railway Projects to Rajasthan

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बीकानेर रेलवे स्टेशन पर भी किया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि बीकानेर रेलवे स्टेशन का 471 करोड़ रुपये की लागत से कायाकल्प किया जाएगा। इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

PM Modi Gifts Railway Projects to Rajasthan

उन्होंने बीकानेर में रेल विकास में महाराजा गंगा सिंह की दूरदर्शिता को याद किया और कहा कि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रेलवे का अभूतपूर्व विकास हुआ है। आज रेलवे स्टेशनों पर आधुनिक सुविधाओं में वृद्धि हुई है।

PM Modi Gifts Railway Projects to Rajasthan

एक स्टेशन एक उत्पाद आउटलेट का लोकार्पण

उन्होंने कहा कि बीकानेर का रेलवे स्टेशन की ऐतिहासिक विरासत है। इसकी विरासत को संभाले रखने के साथ इसका विकास करवाया जाएगा। मंत्री श्री मेघवाल ने बीकानेर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर ‘एक स्टेशन एक उत्पाद आउटलेट’ का लोकार्पण किया।

PM Modi Gifts Railway Projects to Rajasthan

मंडल रेल प्रबंधक डॉ. आशीष कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बीकानेर मंडल के दो गति शक्ति कार्गो टर्मिनल, एक गुड्स शेड तथा बीकानेर स्टेशन सहित 25 स्टेशनों पर वन इंडिया वन प्रोडक्ट स्टॉल का लोकार्पण किया। मंडल क्षेत्र में 14 स्थानों पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया।

इस दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक महेश जेवलिया, चम्पालाल गेदर, गुमान सिंह राजपुरोहित, महावीर सिंह चारण, सम्पत पारीक, मोहन सुराणा, किसन लाल इणखिया, अनंतवीर जेन, कमल आचार्य सहित बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर, दुनियाभर में बढ़ी भारत की साख : श्री मेघवाल

Tags : PM Modi, Arjun Ram Meghwal, Railway projects, Prime Minister Modi, Railway Projects,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version