चूरू में लगेगी स्वतंत्रता सेनानी चौधरी कुंभाराम आर्य की प्रतिमा

freedom fighter Choudhary Kumbha ram Arya Statue will be installed in Churu

freedom fighter, Choudhary Kumbha ram Arya, Kumbha ram Arya, Statue, Churu

freedom fighter Choudhary Kumbha ram Arya Statue will be installed in Churu

चूरू। जिला मुख्यालय पर प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी चौधरी कुंभाराम आर्य की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। संभागीय आयुक्त डॉ मोहन लाल यादव की ओर से बुधवार को इस संबंध में स्वीकृति आदेश जारी किए गए हैं।

आदेश के अनुसार, प्रस्तावित स्थल जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट रोड स्थित नोलीराम एंड संस पर स्थित नगर परिषद के स्वामित्व की भूमि पर सड़क सीमा को छोड़कर कुंभाराम आर्य की प्रतिमा स्थापना किए जाने की स्वीकृति साार्वजनिक निर्माण विभाग एवं वरिष्ठ नगर नियोजक, बीकानेर जोन द्वारा आरोपित शर्तों की पालना के अध्यधीन प्रदान की गई है। प्रतिमा की स्थापना के संबंध में स्वायत्त शासन विभाग एवं राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी आदेशों, निर्देशों, शर्तों की पालना सुनिश्चित किए जाने के लिए कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक स्थानों एवं राष्ट्रीय मार्गों पर लगाए जाने वाली प्रतिमाओं के सबंध में निर्णय, स्वीकृति के लिए संभाग स्तर पर गठित समिति के समक्ष नोलीराम एंड संस, कलक्ट्रेट रोड, चूरू पर स्थित नगर परिषद के स्वामित्व की भूमि पर सड़क सीमा को छोड़कर कुंभाराम आर्य की मूर्ति स्थापना के लिए मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक आयेाजित की गई थी।

बैठक में विचार-विमर्श के बाद सभी सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से इसकी सिफारिश की गई थी।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

Tags : freedom fighter, Choudhary Kumbha ram Arya, Kumbha ram Arya, Statue, Churu

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version