स्वामी रामाचार्य महाराज ने किया सनातन समाज को जाग्रत करने का आह्वान

खाजूवाला। स्वामी रामाचार्य महाराज ने ”गुरु गोविंद सिंह जी के बलिदान से प्रेरणा लेकर सनातन समाज को जाग्रत करने का आह्वान किया।” वे श्री राम निधि समर्पण समिति खाजूवाला कार्यालय (Shri Ram Janmabhoomi) के उद्वघाटन पर आयेाजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

स्वामी जी कहा कि अगर एक त्यागी के रूप में आपको देखा जाए तो आपने आनंदपुर के सुख छोड़, माँ की ममता, पिता का साया, बच्चों के मोह को आसानी से धर्म की रक्षा के लिए त्याग दिया।

इस दौरान राष्टीªय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक अशोक विजय ने भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या धाम पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 473 वर्षों के संघर्ष के बाद हमें अयोध्या में भगवान श्रीराम की भव्य व दिव्य मंदिर निर्माण का अवसर प्राप्त हुआ है। इसलिए समाज के हर घर तक भगवान राम के मंदिर निर्माण हेतु समर्पण निधि एकत्र करने के लिये सम्पूर्ण समाज का आह्वान किया कि हमें सेतु निर्माण के समय गिलहरी की तरह राम काज में अधिक से अधिक अपने सामर्थ्यनुसार समय ओर निधि का समर्पण करें ।

कार्यक्रम में जिला अभियान प्रमुख राजकुमार ठोलिया ने निधि समर्पण समिति की घोषणा की। जिसमें खाजूवाला के पूज्य संत व सभी समाज के प्रमुख लोग रहेंगे जिनके मार्गदर्शन में ये सम्पूर्ण अभियान चलेगा ।

इससे पूर्व स्वामी रामाचार्य महाराज के आर्शीवाद से भगवान श्री राम और गुरु गोविंद सिंह की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर खाजूवाला जिला(संघ दृष्टि से) किया गया ।

इस अवसर पर खाजूवाला के हिन्दू समाज पर कलंक ढांचे के विध्वंस में रहे कार सेवक व प्रबुद्ध लोग उपस्थित रहे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version