कैटरीना ने शिक्षा के अधिकार पर दिया जोर (लीड1)

0
2
मुंबई, 22 दिसम्बर (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने शिक्षा के अधिकार पर जोर दिया।

इंस्टाग्राम वीडियो में, कैटरीना ने सभी से आगे आने और कक्षाओं को बनाने में योगदान देने का आग्रह किया, ताकि वंचित घरों से आने वाले बच्चे गुणवत्तापूर्णअंग्रेजी माध्यम की शिक्षा प्राप्त कर सकें।

कैटरीना ने वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा, तो आप सभी को मेरी मां की चैरिटी की तरफ से स्कूल प्रस्तुत करके गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। 2015 से मदुरई में माउंटेन व्यू स्कूल सक्रिय रूप से कम विशेषाधिकारप्राप्त बच्चों को अंग्रेजी-मध्यम शिक्षा प्रदान करने के लिए काम कर रहा है। वे वर्तमान में दो सौ छात्रों को पढ़ाते हैं। कक्षा चार तक के लिए यहां कक्षाएं हैं। वहीं 14 और बनाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, हमें अपना काम करना चाहिए ताकि अधिक से अधिक बच्चे अपने सपनों को पूरा कर सकें।

कैटरीना ने तमिलनाडु के मदुरै के एक स्कूल में मदद के लिए हाथ बढ़ाया है, जो 2015 से बच्चों, खासकर लड़कियों को शिक्षित करने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रही है।

कैटरीना ने कहा, बच्चों को शिक्षित करना, कई सकारात्मक प्रभाव हैं। उनमें समाज को बदलने और मानसिकता को आकार देने की शक्ति है। लड़कों को शिक्षित करने से लड़कियों के प्रति उनके नजरिया में बदलाव लाने में मदद मिलेगी। शिक्षा सशक्त है। यह आपको आत्मविश्वास और आत्मनिर्भर बनाती है। मैंने हमेशा अपनी मां को वंचितों के उत्थान से जुड़े कारणों से सक्रिय रूप से जुड़ते देखा है और उन्होंने हमेशा मुझे भी ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है।

–आईएएनएस

एवाईवी/एएनएम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here