हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने "गजबण पाणी ने चाली " गाने पर किया धमाकेदार डांस, विडियो मचा रहा धमाल

नई दिल्ली। हरियाणवी डांसर गायिका (Haryanvi singer) सपना चौधरी (Sapna Choudhary) और अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने धन की हेराफेरी, धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र का मामला दर्ज किया है। जानी-मानी हस्तियों का कारोबार प्रबंधन एवं उनके कार्यक्रम आयोजित करने वाली पी एंड एम मूवीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पवन चावला की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार हरियाणवी गायिका डांसर सपना चौधरी ने एक लोकप्रिय रिएलिटी कार्यक्रम से बाहर निकलने के बाद एक मित्र के जरिए मार्च 2018 में पी एंड एम मूवीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पवन चावला से संपर्क किया था और वित्तीय स्थिरता हासिल करने के लिए कंपनी के साथ मिलकर काम करने में गहरी रुचि दिखाई थी। कई वार्ताओं के बाद चावला और सपना चौधरी के बीच 2018 में एक करार हुआ था, जिसके नियम एवं शर्तों के अनुसार, गायिका को किसी अन्य कंपनी के साथ काम करने या शिकायतकर्ता के किसी अन्य ग्राहक से संपर्क करने की अनुमति नहीं थी।

प्राथमिकी के अनुसार, सपना चौधरी और उनकी मां ने मई 2018 में किसी आपात स्थिति का हवाला देते हुए 50 लाख रुपए के लिए चावला से संपर्क किया था, जिसके बाद उन्हें 25-25 लाख रुपए के दो चेक दिए गए थे। इसमें कहा गया है कि अगस्त में चौधरी ने चावला को 10 लाख का चेक लौटाया और सितंबर में उसे तीन लाख रुपए लौटाए। इसके बाद उन्होंने चावला से नवंबर में डेढ़ लाख रुपए लिए और इस तरह उन्होंने चावला से 38.5 लाख रुपए लिए। पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी के अनुसार, सपना ने विभिन्न आपात स्थितियों का हवाला देते हुए शिकायतकर्ता से कई मौकों पर धन लिया।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि सपना ने नया घर खरीदने के बहाने चावला से ऋण का प्रबंध कराया, लेकिन कई वादे करने के बावजूद शेष राशि का भुगतान नहीं किया। इसके बाद जनवरी 2020 में चौधरी और चावला के बीच एक और करार हुआ। इस दौरान चौधरी ने पुष्टि की कि उनके पास शिकायतकर्ता और उनके साथियों का 3.5 करोड़ रुपए का ऋण बकाया है। चावला ने आरोप लगाया कि इसके बाद मार्च 2020 में उन्हें पता चला कि चौधरी ने गुड़गांव में उनकी कंपनी का शाखा कार्यालय खोला है और इसमें उनका एक कर्मी भी शामिल है।

पुलिस ने सपना चौधरी व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version