फ्लैट विकेट के कारण भारत को रक्षात्मक गेंदबाजी करनी पड़ी : नदीम

चेन्नई, 6 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर शागबाज नदीम ने कहा कि एमए चिदंबरम स्टेडियम की फ्लैट विकेट ने शनिवार को भारतीय गेंदबाजों के लिए विकेट लेना मुश्किल बना दिया और इसीलिए भारतीय बॉलर्स ने रक्षात्मक गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों को गलतियां करने के लिए मजबूर करने की कोशिश की।

अपना पहला टेस्ट खेल रहे नदीम ने शानदार दोहरा शतक लगाने वाले कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स के विकेट लिए। दोनों के बीच 124 रनों की साझेदारी हुई, जिसमें स्टोक्स ने 82 रनों का योगदान दिया। मेहमान टीम ने दूसरे दिन के अंत तक आठ विकेट पर 555 रन बनाए।

नदीम ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, सही एरिया में गेंदबाजी करने की योजना थी । यदि आप विकेट के लिए प्रयास करते हैं, तो आप रन देते हैं। योजना अच्छे एरिया में गेंदबाजी करने की थी और अगर बल्लेबाज कुछ बुरे शॉट खेलते हैं तो आपके पास विकेट लेने का मौका होता है।

31 वर्षीय स्पिनर ने कहा कि वह अच्छी गेंदबाजी नहीं करा पा रहे थे क्योंकि वह थोड़ा देरी से कूद रहे थे।

नदीम ने कहा, मुझे लगता है कि मैं थोड़ी देरी से कूद रहा हूं। मुझे क्रीज से पहले अच्छी तरह से कूदना चाहिए। लेकिन मुझे लगता है कि मैं थोड़ी देरी से कूद रहा हूं। इस कारण समस्या आ रही है। कल यह गलती अधिक हो रही थी लेकिन आज कम हुई। इस पर काम करने की योजना बना रहा हूं।

–आईएएनएस

जेएनएस

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version