Dadasaheb Phalke Award 2023 : अभिनेत्री वहीदा रहमान को मिलेगा दादा साहब फाल्के पुरस्कार

Dadasaheb Phalke Award 2023 : Waheeda Rehman Will Be Honored With Dadasaheb Phalke Award 2023

Dadasaheb Phalke Award 2023 , Anurag thakur , Waheeda Rehman , Dadasaheb Phalke Lifetime Achievement Award,

Dadasaheb Phalke Award 2023 : Waheeda Rehman Will Be Honored With Dadasaheb Phalke Award 2023

Dadasaheb Phalke Award 2023 : मुंबई। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) को भारतीय सिनेमा जगत के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) से सम्मानित किया जायेगा। वहीदा रहमान ने प्यासा, कागज के फूल, चौदहवीं का चांद, साहब बीवी और गुलाम, गाइड और खामोशी जैसी कई चर्चित फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय का कमाल दिखाया है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने एक्स अकाउंट पर एक लंबा नोट साझा किया है। उन्होंने लिखा है, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए इस साल के प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है’। अपने पांच दशक से अधिक की अभिनय यात्रा में पद्मश्री और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित वहीदा जी ने एक भारतीय नारी के समर्पण और सामर्थ्य का उदाहरण पेश किया है’।

यह भी पढ़ें-VegaMovies : वेगा मूवीज से डाउनलोड करें हिंदी, तमिल सहित अन्य मूवी एचडी प्रिंट फ्री

अनुराग ठाकुर ने लिखा, ‘ऐसे वक्त में जब ऐतिहासिक नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद से पारित किया गया है, तब वहीदा रहमान को इस लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाना गर्व की बात है। दिग्गज अदाकारा को यह सम्मान दिया जाना वास्तव में हिंदी सिनेमा की महिलाओं के लिए एक ट्रिब्यूट सरीखा है। इसके लिए वहीदा जी को बहुत बहुत बधाई

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

Tags : Dadasaheb Phalke Award 2023, Anurag thakur , Waheeda Rehman ,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version