OTT Platform : बॉलीवुड के 5 दिग्गज जिन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मचाया धमाल

5 Bollywood Actors Who Stepped Into OTT Platform And Won Hearts Of Many

Bollywood , OTT Platform, Madhuri Dixit, Kajol, Bobby Deol, PankajTripathi, tEntertainment business, Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar, SonyLIV,

5 Bollywood Actors Who Stepped Into OTT Platform And Won Hearts Of Many

मुंबई। बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज अभिनेता जो ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) आजकल तहलका मचा रहे। कुछ वर्षों में हमने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर दर्शकों की संख्या में काफ़ी बढ़त देखी है। माधुरी दीक्षित, काजोल, बॉबी देओल, पंकज त्रिपाठी और कई अन्य अभिनेताओं ने मनोरंजन व्यवसाय की बदलती गतिशीलता को समझा है।

नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़नी+ हॉटस्टार और SonyLIV जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने कई तरह के कंटेंट को क्यूरेट किया है। चाहे वह किसी नई फिल्म के अधिकार खरीदना हो या मूल शो या रीजनल-आधारित शो का निर्माण करना हो- इन प्लेटफार्मों ने मनोरंजन उद्योग को बदल दिया है।

इन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स ने अप्रयुक्त क्षमता का पता लगाया है- चाहे वह कहानी या अभिनेताओं के संदर्भ में हो।एक नज़र डालते है उन ओटीटी ऐक्टर्स पे जो उद्योग पर राज कर रहे हैं और बहुतों का दिल जीत रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्समिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Manoj Bajpayee

1. मनोज बाजपेयी

‘द फैमिली मैन’ के मुख्य नायक, मनोज बाजपेयी ने एक जासूस की भूमिका निभाई, जिसने अपने देश को आतंकवादियों और उनकी गतिविधियों से मुक्त रखने की कसम खाई थी। श्रीकांत तिवारी के रूप में उनकी भूमिका ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

2. पंकज त्रिपाठी

PankajTripathi

पंकज त्रिपाठी ओटीटी में कदम रखने से पहले फिल्मों में काम करते रहे हैं, लेकिन वे कालीन भैया ‘मिर्जापुर’ की प्रतिष्ठित भूमिका निभाकर रातोंरात स्टार बन गए। उन्होंने ‘सेक्रेड गेम्स’ में भी गुरुजी की भूमिका निभाई थी।

3. नीना गुप्ता

Neena Gupta

नीना गुप्ता एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। उन्हें ‘बधाई हो’ समेत काफ़ी फ़िल्मों और शोज़ में देखा गया था जिसके लिए उन्हें बड़े पैमाने पर सराहना मिली थी।

5 Bollywood Actors Who Stepped Into OTT Platform And Won Many Hearts

उन्हें ‘पंचायत’ में भी देखा गया था जहाँ वह प्रधान के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। उनके किरदार मंजू देवी को सभी ने पसंद किया था।

JaideepAhlawat

4. जयदीप अहलावत

‘पाताल लोक’ में जयदीप अहलावत की लाजवाब परफॉर्मेंस ने लॉकडाउन के दिनों में हम सभी को बांधे रखा। अभिनेता वेब सीरीज के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम थे और एक पुलिस वाले, हाथी राम चौधरी की भूमिका से लोकप्रिय हुए। कोई भी किरदार बखूबी निभाना उनका उल्लेखनीय हुनर है।

5. शेफाली शाह

Shefali Shah

शेफाली शाह, जिन्हें ‘दिल्ली क्राइम’ में वर्तिका चतुर्वेदी के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है, विभिन्न प्रकार के पात्रों को आसानी से चित्रित कर सकती हैं। वह अपने अद्भुत अभिनय कौशल का प्रदर्शन करते हुए प्रशंसित वेब सीरीज़, ह्यूमन में भी दिखाई दीं।

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

Tags : Bollywood , OTT Platform,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version