Shani Dev ke Upay : शनिवार के दिन ये 5 काम मत करना, वरना लग जाएगी शनि की साढ़ेसाती

Shani Dev ke Upay What to do or Not on Saturday

Shani Dev ke Upay, Shani Dev ke Niyam, Shani Dev Puja Niyam, what not to do on Saturday, Shanivar ke Upay, Shanivar ke Totke, Shanivar ke Niyam, Shanivar ke Tips, favorite work for Shani Dev, how to please Shani Dev, Shani Dev favorite color, Shani Dev favorite cloth color, religion news, religion news in hindi, unpleasant work for Shani Dev, favorite work for Shani Dev, शनि देव के नियम, शनि देव के टिप्स, शनि देव के उपाय, शनि देव के टोटके, शनि देव को प्रसन्न कैसे करें, शनि की ढैय्या और साढेसाती से मुक्ति कैसे पाएं, शनिवार को क्या करें, शनिवार को क्या न करें, शनिवार को क्या खरीदें, शनिवार को क्या न खरीदें, धर्म की खबरें, हिंदी में धर्म की खबरें, शनि देव की पूजा के नियम,

Shani Dev ke Upay What to do or Not on Saturday

Shani Dev ke Upay  : हम सभी शनिदेव  (Shani Dev ) को जानते है, हर घर से इनका नाता है। शनिवार (Saturday) के दिन सब शनिदेव (Shani Dev) को मंदिर में जाकर मनाते है। इसलिए शनिवार के दिन शनिदेव को न्याय का देव और अपने सारे दोष को हरने वाला देव कहा जाता है। शनिदेव के दोष और प्रकोप से हम कितने कामयाब होते है इसको लेकर भी हम सभी चिंतित रहते है। इसीलिए सब शनिदेव को मनाने के लिए कई तरह से पूजा पाठ करके अपने शनिदेव को मनाते है।

शनिदेव को आपको रखना है खुश तो आपको 5 कार्य बता रहे है, आपको उनका पालन करना है। ये 5 कार्य आपको (Shaniwar ke Upay) शनिवार को नही करने है। तभी आपको इसका पूरा फल मिल पाएगा।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

शनिवार के दिन ये काम ना करें  : What to do or Not on Saturday

लोहे का सामान ना खरीदे ना घर लाएं

जैसा कि हम सभी जानते है कि हमें शनिवार के दिन लोहे का सामान नही खरीदना चाहिए। ऐसा हमें घर में बड़े बुर्जुग भी कहते है। लोहे से बनी वस्तुओं को खरीदने से शनि भगवान खुश नही होते। आपने यदि लोहे का सामान खरीद भी लिया है तो कोशिश करें कि इसको घर ना लेकर आए।

काले कपड़ों को पहने

शास्त्रों के अनुसार शनिवार को काले रंग का वस्त्र खरीदना शुभ माना गया है। क्योंकि शनिदेव को काला रंग बेहद प्रिय है। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए आप शनिवार के दिन काले रंग के कपड़े दान करें और खुद भी काले रंग के कपड़ों को पहने। इससे आप किसी भी तरह की शनि की टेढ़ी नजर से बच जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Nimbu Mirch Totke : नींबू मिर्ची बांधने से कैसे मिलती है तरक्की या असफलता, जाने कैसे

उड़द की दाल से करें परहेज, दान करना ना भूले

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए आपको शनिवार के दिन उड़द की दाल को नही खरीदना है लेकिन आपको पहले खरीदना है। इसके बाद आप शनिवार के दिन इसको दान करे। इससे शनि भगवान प्रसन्न होते है।

नमक खरीदना है अशुभ

शनिवार के दिन नमक को खरीदना भी शुभ नही माना गया है। इसे परिवार पर कर्ज का बोझ बढ़ता है। इससे परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है।

शनिदेव को करे सरसों का तेल अर्पित

शनि देव को प्रसन्न करने और साडेसाती के प्रभाव से बचने के लिए भगवान शनि देव को शनिवार के दिन सरसों का तेल अर्पित करना चाहिए। इससे शनि देव शांत रहते हैं। इसके लिए आपको सरसों का तेल पहले खरीद के रखना है और शनिवार के दिन सरसों का तेल भूल कर भी ना खरीदें।

Tags : What to do or Not on Saturday , Shani Dev ke Upay,

यह भी पढ़ें : सुंदरकांड का पाठ करने से मिलती है सफलता, जाने कैसे

(Disclaimer: शनिवार और शनिदेव की जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, Hello rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version