साप्ताहिक राशिफल 23 जनवरी से 29 जनवरी 2022 : मीन से मेष राशि तक, जानिए 12 राशियों का राशिफल

Weekly Horoscope, 23 January to 29 January 2022 : Check predictions of all zodiac signs

Weekly horoscope, horoscope weekly, Rashifal,Today Rashifal, Saptahik Rashifal 23 to 29 January 2022 , saptahik rashifal this week, weekly Astrology Prediction in Hindi, साप्ताहिक राशिफल , Horoscope, Astrology, Daily Horoscope, Horoscope Today, Aries Horoscope, today rashifal, rashifal today, today rashifal in hindi, ajker rashifal, dainik rashifal, aaj ka rashifal kumbh,

Weekly Horoscope, 23 January to 29 January 2022 : Check predictions of all zodiac signs

Weekly Horoscope 23 January to 29 January 2022 , Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : इस सप्ताह साप्ताहिक राशिफल ( 23 जनवरी से 29 जनवरी 2022 ) आपके सितारे किस करवट बैठने वाले है, पारिवारिक आर्थिक स्थिति, राजनीति, प्रेम, सुखःदुःख, नौकरी इत्यादि को लेकर जाने 12 राशियों का (Weekly Horoscope) साप्ताहिक राशिफल।

आइए और जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे अनीष व्यास विश्वविख्यात भविष्यवक्ता एवं कुण्डली विश्ल़ेषक पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के साथ।

साप्ताहिक राशिफल 23 जनवरी से 29 जनवरी 2022 : Weekly Horoscope 23 to 29 January 2022

Aries Weekly Horoscope मेष राशि

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे। परिणामतर आपको किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता की स्थिति रहेगी। हालांकि इस दौरान आपका रूझान देव पूजा की तरफ भी बना हुआ रहेगा। जिससे आप किसी मांगलिक कार्य को पूरा करने में लगे हुए रहेंगे।

किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में आपको भावानात्मक हानि की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस दौरान सेहत में सांस व खांसी की स्थिति बनी हुई रहेगी। इसके अतिरिक्त आप पिता की सेहत को लेकर भी परेशान रहेंगे।

हालांकि इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको कार्मिक जीवन में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। सेहत भी सुखद बनी हुई रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

उपाय – हनुमान जी को लाल गुलाब की माला अर्पित करें।

Taurus Weekly Horoscope वृषभ राशि

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक किसी भूमि को खरीदने के लिए उसके कागजातों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए जाएंगे। जिससे संभावित भूलों से बचने में अच्छी सहायता की स्थिति रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी।

हालांकि सेहत के लिए इस सप्ताह के आगामी चार दिन ज्यादा अच्छे नहीं रहेगे। आपको सिरए कंधे नेत्र के दर्द परेशान करते रहेंगे। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। किन्तु पे्रम संबंधों में मधुरता का क्रम गड़बड़ा सकता है।

उपचार लेने की जरूरत रहेगी। सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको घर परिवार से सहयोग प्राप्त होता रहेगा। आपके सगे भाई बहनों के साथ परस्पर सामंजस्य बना हुआ रहेगा।

उपाय – मंगलवार को हनुमान जी के चोला चढ़ाएं।

Gemini Weekly Horoscope मिथुन राशि

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के जातकों को व्यवसायिक जीवन में अच्छी वृद्धि के संकेत रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप इस दौरान किसी संस्था के साथ परस्पर सहयोग के समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार रहेंगे।

जिससे आगामी व्यवसायिक खाका खींचने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। सेहत के लिए सप्ताह के यह दिन अच्छे बने हुए रहेंगे। परिणामत: आपको द्वितरफा लाभ रहेगा। एक तरफ आप अपने व्यवसाय को संभालने में सक्षम रहेंगे।

वहीं दूसरी तरफ घर के कामों को सुधारने में तथा सुविधाओं को जुटाने में प्रगति रहेगी। वैवाहिक जीवन में खुशी की स्थिति रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको बाहर के कामों को पूरा करने के लिए जाने की जरूरत रहेगी।

उपाय – हनुमान जी के पान का भोग लगाएं।

Cancer Weekly Horoscope | कर्क राशि

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक स्वजनों के साथ घुले मिले हुए रहेंगे। इस दौरान आप किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए तैयार रहेंगे।

उन्हें इस बात का एहसास कराने में भी नहीं चूकेंगे। कि आप उनके साथ हरदम खड़े हुए रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। सेहत के लिए यह परेशानी का दौर रहेगा।

उपचार लेने की जरूरत रहेगी। आप अपने खान-पान को जहां नियमित करने मे लगे हुए रहेंगे। वहीं हल्के व्यायाम करने में भी दिलचस्प रहेंगे। आगे के दो दिनों मे आप उत्तम सेहत से युक्त रहेंगे। परिणामत: आपकी शारीरिक क्षमताएं और अच्छी रहेगी। जिससे आप आजीविका के कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे।

उपाय – हनुमानजी के दर्शन करें।

Leo Weekly Horoscope | सिंह राशि

इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक अपने आय के साधनों को और सुधारने में न केवल निजी तौर पर व्यस्त रहेंगे। बल्कि अपने प्रबंधन तंत्र को भी दुरूस्त करने की पूरी कोशिश में रहेंगे। जिससे आपको अच्छा लाभ रहेगा।

आप देखेंगे कि इस दौरान आपकी आमदनी लगातार बढ़ रही है। जिससे आप जरूरत के कुछ उपकरणों को खरीदने में सक्षम रहेंगे। आपको अध्ययन के क्षेत्रों में प्रगति रहेगी। पे्रम संबंधों में मधुरता का दौर रहेगा।

किन्तु सप्ताह के अगले दो दिनों में आपके सेहत में पीड़ाएं रहेंगी। बाहर के कामों के चलते आपको भाग-दौड़ का लगातार दबाव बना रहेगा। इस दौरान धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। पत्नी के साथी किसी बात में अचानक ही तनाव की स्थिति रहेगी।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Virgo Weekly Horoscope | कन्या राशि

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातकों को कैरियर में कोई आशा से बड़ी सफलता रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके कई प्रयास धीरे-धीरे सफल होते जा रहे है। जिससे आपको खुशी रहेगी।

चाहे वह तकनीक के प्रयास हो या फिर कला फिल्म, संगीत के प्रयास, आपको बढिय़ा सफलता रहेगी। इस दौरान आपकी सेहत सुखद बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपकी प्रतिष्ठा में और इजाफा रहेगा। पुत्र/पुत्री की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेगा।

जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके व्यय का स्तर बढ़ सकता है। इस दौरान सेहत की समस्याओं से भी आपको दो चार होना पड़ सकता है। उपचार लेने की जरूरत बनी रहेगी।

उपाय – बंदरों को आलू खिलाएं।

Libra Weekly Horoscope तुला राशि

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक अपने किसी साहित्य, फिल्म के क्षेत्रों में प्रदर्शन के लिए तैयार रहेंगे। आपको लेखन व अनुसंधान के क्षेत्रों में पुरूस्कार प्राप्त होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में निश्चित तौर पर प्रगति के योग रहेंगे।

घर परिवार में सहयोग व समांजस्य की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किन्तु सेहत में सांस की पीड़ाएं रहेंगी। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको नौकरी व व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी।

संबंधित अधिकारियों के मध्य ने केवल तालमेल रहेगा। बल्कि आपके प्रतिभा का सम्मान आपको इस दौरान मिलेगा। सेहत के लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

उपाय – संकट मोचन का पाठ करें।

Scorpio Weekly Horoscope वृश्चिक राशि

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के जातक अपने आजीविका के क्षेत्रों में आगे बढऩे के लिए संघर्ष करते हुए रहेंगे। हालांकि आप इससे संतुष्ट नहीं रहेंगे। आप कुछ और बेहतर करने के लिए तैयार रहेंगे। आपको इस दिशा में कई बड़ी चुनौतियों से गुजरना पड़ेगा।

जिससे अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। सेहत में इन दिनों हाथों व नखूनों के दर्द रहेंगे। खून की कमी व खराबी उभर सकती है। यथा जरूरी चिकित्सीय सलाह लें। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आप अपने व्यवसाय को और समृद्ध करने में लगे रहेंगे।

अवसरों के उपयोग में पूरा ध्यान देते रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य की स्थिति रहेगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपके ग्रह वैवाहिक सूत्रों के लिए सकारात्मक हो चुके हैं।

उपाय – हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं।

Sagittarius Weekly Horoscope धनु राशि 

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि के जातक अपने घर गृहस्थी को चमकाने में दिलचस्प रहेंगे। घर के उपयोगी वस्तुओं को जुटाने में पूरा ध्यान रहेगा। जिससे उनकी खरीद को मूर्त रूप देने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान पत्नी व बच्चों के साथ किसी स्थानीय बाजार में जाने को तैयार रहेंगे।

इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप धन निवेश व विदेश के मामलों में अच्छी बढ़त अर्जित करने में लगे हुए रहेंगे। किन्तु सेहत में विपरीत असर रहने से आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। स्वजनों के साथ अचानक झगड़े की स्थिति रहेगी।

हालांकि इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के व्यवहारों से आपको खुशी रहेगी।

उपाय – सुंदरकांड का पाठ करें।

Capricorn Weekly Horoscope मकर राशि 

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के जातक अपने आजीविका के क्षेत्रों मे उन्नति हेतु भाग-दौड़ में व्यस्त रहेंगे। किन्तु इतने से काम नहीं चलने वाला रहेगा। जिससे आपको अपने प्रयासों का मूल्यांकन करने की जरूरत रहेगी।

क्योंकि कला, फिल्म, तकनीक के क्षेत्रों में आपको उभरते हुए बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने की जरूरत रहेगी। आगे के दो दिनों में प्रसन्न रहेंगे। इस दौरान किसी अवार्ड से नवाजे जाने की स्थिति बनी हुई रहेगी।

आप अपने रचनात्मक शक्ति का पूरा परिचय देने में व्यस्त रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के शेष तीन दिनों में आपको किसी भवन का लाभ रहेगा। सेहत के लिए यह समय अनुकूल बना रहेगा। आप काम के साथ हल्के किस्म के व्यायाम को भी महत्व देते हुए रहेंगे।

उपाय – हनुमान जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक करें।

Aquarius Weekly Horoscope कुंभ राशि 

इस सप्ताह के शुरूआती दो दिनों में कुम्भ राशि के जातक अपनी आय को बढ़ाने के लिए संघर्षशील बने हुए रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके कई प्रयास धीरे-धीरे सफल होते रहेंगे। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। अध्ययन के क्षेत्रों में सामान्य स्थिति रहेगी।

इस दौरान आपका ध्यान पढऩे लिखने में लगा हुआ रहेगा। आप अपने निजी संबंधों को और अच्छा बनाने के लिए सोचते रहेंगे। हालांकि साथी की तरफ आपको सकारात्मक संकेत रहेंगे। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको पुराने लेन-देन के मामलों को निपटाने में आंशिक रूप से सफलता रहेगी।

हालांकि कुछ धन और जल्द ही देने की जरूरत शर्तों के अनुसार बनी हुई रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप वैवाहिक जीवन में परस्पर समांजस्य से युक्त रहेंगे।

उपाय – हनुमान जी की आरती करें।

Pisces Weekly Horoscope | मीन राशि 

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के जातक अपने सेहत को और मजबूत करने में लगे हुए रहेंगे। आप देखेंगे की आपके प्रयासों का बढिय़ा असर हो रहा है। परिणामत: आप तंदुरूस्त रहेंगे।

आप अपनी उत्पादों की खपत के लिए किसी स्थानीय बाजार के सर्वेक्षण में लगे हुए रहेंगे। जिससे आपको अच्छा लाभ रहेगा। आप इन दिनों इस निष्कर्ष पर पहुंचेगे कि कितनी कहां और किस स्तर की मांग है। सेहत के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

इस सप्ताह के आगामी दो दिनों में आपको अच्छा धन लाभ रहेगा। पे्रम संबधों में मधुरता की स्थिति को बनाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु धन निवेश व विदेश के कामों में तरक्की अर्जित करने के लिए आपको लगातार मेहनत की जरूरत रहेगी।

उपाय– मछलियों को आटा डालें।

तिलक लगाने से मिलती है सफलता, राहु-केतु और शनि के अशुभ प्रभाव को करता है कम

सुंदरकांड का पाठ करने से मिलती है सफलता, जाने कैसे

Vivah Muhurat 2022 : नए साल 2022 में खूब बजेंगी शहनाइयां, जानिए कब-कब है विवाह के शुभ मुहूर्त

(विश्वविख्यात भविष्यवक्ता एवं कुण्डली विश्ल़ेषक, पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर – जोधपुर (राजस्थान) Ph.- 9460872809) 

More Tags : Horoscope Today, Weekly Horoscope, Horoscope,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version