साप्ताहिक राशिफल 14 से 20 नवंबर 2021ः इस सप्ताह चमकेगी आपकी किस्मत, जाने किसे मिलेगा भाग्य का साथ

Weekly Horoscope, 14 to 20 November 2021: Check predictions for all zodiac signs

Saptahik Rashifal 14 to 20 November, saptahik rashifal this week, weekly Astrology Prediction in Hindi, weekly horoscope, weekly prediction for 14 to 20 November , Weekly rashifal 14 to 20 November 2021, साप्‍ताहिक राशिफल , Horoscope, Weekly horoscope,  horoscope weekly, horoscope September, Astrology, Daily Horoscope, Horoscope Today, Aries Horoscope, Leo Horoscope, Virgo Horoscope, Libra Horoscope, Aquarius Horoscope, Capricorn Horoscope, Taurus Horoscope, astrology, astrology today, aaj ka rashifal, rashifal, today rashifal, rashifal today, today rashifal in hindi, ajker rashifal, dainik rashifal, aaj ka rashifal kumbh,

Weekly Horoscope, 14 to 20 November 2021: Check predictions for all zodiac signs

Weekly Horoscope 14 To 20 November 2021 : इस सप्ताह आपके सितारे किस करवट बैठने वाले है, पारिवारिक आर्थिक स्थिति, राजनीति, प्रेम, सुखःदुःख, नौकरी इत्यादि को लेकर जाने 12 राशियों का (Weekly Horoscope) साप्ताहिक राशिफल। आइए और जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे अनीष व्यास विश्वविख्यात भविष्यवक्ता एवं कुण्डली विश्ल़ेषक पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के साथ।

साप्ताहिक राशिफल 14 से 20 नवंबर 2021 : Weekly Horoscope 14 to 20 November 2021

Weekly Horoscope, 14 to 20 November 2021: Check predictions for all zodiac signs

मेष राशि | Aries Weekly Horoscope 

इस सप्ताह संबंधित कार्य व आजीविका के क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं को जुटाने तथा उन्हें शानदार बनाने की कवायद जारी रहेगी। किन्तु विरोधी पक्ष कही न कहीं इस सप्ताह के पहले भाग में आपको कड़ी टक्कर देते हुए रहेंगे। यदि आप निजी व सरकारी सेवाओं में सेवारत हैं, तो संबंधित अधिकारियों के मध्य कुछ तनाव पूर्ण स्थिति रहेगी।

अतः बौद्धिक क्षमताओं को कमजोर न करें,हालांकि इस सप्ताह सेहत में मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी। बहुत सम्भव है। श्वसन तंत्र में पीड़ा या शरीर में थकान का अनुभव होता रहेगा। हालांकि इस सप्ताह के मध्य तक किसी जमीन-जायदाद की खरीद को अंतिम रूप देने सफल रहेंगे।

यदि आप फिल्म, निर्माता, खिलाड़ी व सूचना संवाद के क्षेत्रों से जुडे़ं हैं, तो उच्च स्तर का कोई सम्मान रहेगा। पे्रम संबंधों में साथी के मध्य प्यार व चाहत की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह अधिक धन लाभ होने के आसार बने हुये रहेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी खास रिश्तेदारी में मिलने के लिए जा सकते हैं।

उपाय – गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं।

वृष राशि Taurus Weekly Horoscope

इस सप्ताह वृष राशि के जातक एवं जातिकाएं संबंधित राजनैतिक व सामाजिक जीवन में सफलता के उच्च सोपनों पर चढ़ते हुये रहेंगे। यदि आप देश व देशान्तर में कारोबार के संचालक हैं, तो इस सप्ताह निश्चित रूप से आपको सफलता रहेगी।

इस सप्ताह के शुरूआत से ही किसी यात्रा व प्रवास या फिर देव दर्शन के लिए जा सकते हैं। सामान्य काम-काजी जीवन अच्छा रहेगा। वहीं घर परिवार में संबंधित लोगों के मध्य अच्छे तालमेल से प्रसन्न रहेंगे।

हालांकि सेहत के लिहाज से इस सप्ताह मिश्रित परिणामों के रहने के आसार रहेंगे। यानी पीड़ाओं का अनुभव रहेगा। वहीं सप्ताह के मध्य तक माता-पिता से किसी खास काम के लिए सहमति हासिल रहेगी। किन्तु घर के ज्येष्ठ भाई बहनों के मध्य टकराव होने के आसार रहेंगे।

किन्तु सप्ताह के अंत तक ग्रहीय गोचर पुनः शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाला रहेगा।

परिणामतः संबंधित क्षेत्रों में वांछित लाभ का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा। पे्रम संबंधों में चाहत के पल रहेंगे।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि Gemini Weekly Horoscope 

इस सप्ताह मिथुन राशि के जातक एवं जातिकायें घर व परिवार में सकारात्मक माहौल बनाने व संसाधनों को जुटाने में सफल होते रहेंगे। अतः प्रयासों को पूरी मुस्तैदी से करें, तो निश्चित रूप से सफल रहेंगे।

यदि आप निजी व सरकारी क्षेत्रों में सेवारत हैं, तो आपको कुछ कामों को संभालने के लिए अतिरिक्त जिम्मेदारी रहेगी। पूंजी निवेश व विदेश में लाभ के अवसर बने हुए रहेंगे। हालांकि सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का पहला भाग कुछ कमजोर बना हुआ रहेगा।

अतः उपयोगी योगासनों के साथ जरूरी चिकित्सा भी लें, इस सप्ताह के दूसरे भाग से ग्रहीय गोचर संबंधित राजनैतिक व कार्मिक जीवन में अच्छी बढ़त के अवसरों को देने वाला रहेगा। घर परिवार में शुभ व सकारात्मक माहौल बना हुआ रहेगा।

इस सप्ताह का ग्रहीय गोचर आपको किसी धार्मिक कार्य के लिए पे्रित करने वाला रहेगा।

वहीं सप्ताह के अंतिम भाग में विरोधी पक्ष परेशान कर सकते है। अतः सावधानी रखें।

उपाय – मछलियों को आटा डालें।

कर्क राशि Cancer Weekly Horoscope

इस सप्ताह कर्क राशि के जातक एवं जातिकायें सेहत को सुन्दर बनाने तथा रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को निरन्तर बढ़ाने मे सफल होते रहेंगे। आपके द्वारा किए गए प्रयासों का पूरा लाभ रहेगा। वहीं वैवाहिक जीवन को उत्कृष्ट बनाने के प्रयासों का अच्छा लाभ रहेगा।

यानी इस सप्ताह का गोचर जहाॅ सेहत के लिए अच्छा रहेगा। वहीं घर आंगन की खुशियों को भी बढ़ाने वाला रहेगा। किन्तु सप्ताह के मध्य भाग में भूमि व भवन के मामलों में सफलता हेतु अधिक भाग-दौड़ की जरूरत बनी हुई रहेगी।

अतः प्रयासों को पूरी मुस्तैदी से करें, क्योंकि ग्रहीय गोचर विरोधी पक्ष को मुखर होने के अवसरों को देने वाला रहेगा। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम दिनों में संबधित कार्य व व्यापार मे अवरोधों को पार कराते हुए सफल रहेगे।

ऐसे में घर के सदस्यों के साथ अच्छे तालमेल की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह किसी धार्मिक कार्य को अंजाम देते हुए रहेंगे।

उपाय –भगवान शिव के दर्शन करें।

सिंह राशि |Leo Weekly Horoscope

इस सप्ताह सिंह राशि वालों को आजीविका के क्षेत्रों चाहे वह फिल्म निर्माण व कला के क्षेत्र हो या फिर औद्योगिक क्षेत्रों को गतिमान बनाए रखने की बातें हो निश्चित तौर पर सफल रहेंगे। किन्तु प्रयासों को साधने के साथ कुछ मामलों में अधिक व्यय का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा।

क्योंकि ग्रहीय गोचर इस सप्ताह के पहले भाग में सेहत को कुछ पीड़ित करने वाला रहेगा।

अतः रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाने के साथ ही उपयोगी व्यायामों को करने में कोताही से बचें, तो अच्छा रहेगा। हालांकि ग्रहीय गोचर इस सप्ताह से पुनः निवास स्थल में बुलाने वाला तथा घर में कुछ वक्त देने के अवसरों को देने वाला रहेगा।

अतः प्रयासों को पूरे मन से करें, तो निश्चित रूप से सफल रहेंगे।

यदि आप विवाह के योग्य है, तो अनुकूल जीवन साथी परिणय सूत्रों से जुड़ने के संकेत करने वाला रहेगा। वहीं सप्ताह के तीसरे भाग में किसी भूमि व भवन को क्रय करने में सफल रहेंगे।

उपाय –पक्षियों को दाना डालें।

कन्या राशि Virgo Weekly Horoscope

इस सप्ताह कन्या राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में वांछित बढ़त के अवसरों से युक्त रहेंगे। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हैं, तो निश्चित ही सफल होने के अवसर इस सप्ताह का ग्रहीय गोचर देता रहेगा।

अतः संबंधित फिल्म, संगीत के क्षेत्रों में उम्दा किस्म के प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। इस सप्ताह पे्रम संबंधों के लिहाज से भी अच्छा रहेगा। जिससे साथी को अनुकूल वस्तुओं को देने की पहल छिड़ी हुई रहेगी।

वहीं संतान पक्ष की तरफ कोई सुखद व शुभ समाचार रहेंगा।

हालांकि इस सप्ताह के मध्य भाग में कामों को साधने के सिलसिले में दूरस्थ स्थानों की यात्रा में जाना पडे़गा। वहीं धन व्यय का स्तर बढ़ा, हुआ रहेगा। स्वास्थ्य के लिए यह सप्ताह सामान्य तौर पर मिश्रित परिणामों को देने वाला रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिन स्वास्थ्य को दुरस्त करने में अच्छी प्रगति देते रहेंगे।

उपाय –गणेश जी के दर्शन करें।

तुला राशि Libra Weekly Horoscope

इस सप्ताह तुला राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित प्रबंधन, अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में पदोन्नति के अवसरों को देने वाला रहेगा। संबंधित अधिकारियों के मध्य समांजस्य स्थापित करने तथा तय वक्त में योजनाओं को पूरा करने के अच्छे अवसर बने हुए रहेंगे।

अतः प्रयासों को पूरे मन से करें, वहीं घर व परिवार में सुख सम्मान बना हुआ रहेगा।

हालांकि पे्रम संबंधों में ग्रहीय गोचर विरोध व तनाव को देने वाला रहेगा। अतः सूझबूझ के क्रम को पूरी तत्परता से आत्मसात करें, अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी।

वहीं सप्ताह के अंतिम भाग में संबंधित ग्रहीय गोचर पुनः आमदनी को बढ़ाने वाला तथा कामों को पूरा करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। यदि आप उच्च प्रतिष्ठत अधिकारी है। तो संबंधित विभाग से वांछित योजनाओं की पूर्ति हेतु धन प्राप्त होता रहेगा।

वहीं संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेंगा। सप्ताह के अंतिम दिनों मे सेहत कमजोर रहेगी।

उपाय – हनुमान जी के दर्शन करें।

वृश्चिक राशि | Scorpio Weekly Horoscope

यह सप्ताह वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन में अत्यंत महत्वपूर्ण रहेगा। ऐसे में संबंधित कामों को पूरा करने में हौसले बुलंद रहेंगे। चाहे व राजनैतिक जीवन हो या फिर आर्थिक क्षेत्र हो निश्चित तौर पर सफलता की स्थिति रहेगी।

वहीं इस सप्ताह किसी धार्मिक व व्यापारिक यात्रा में जाने के योग रहेंगे। घर व परिवार के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा। इस सप्ताह किसी धार्मिक व व्यापारिक कामों को पूरा करने की कोशिश मे रहेंगे।

यह सप्ताह कार्य व व्यापार के लिहाज से अनुकूल बना हुआ रहेगा। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो निश्चित तौर पर सफल रहेंगे।

क्योंकि ग्रहीय गोचर अनुकूल व सकारात्मक बना हुआ रहेगा। हालांकि संतान पक्ष की हठधर्मिता के कारण कुछ परेशान रहेंगे। वहीं इस सप्ताह के अंतिम भाग से आपकी आमदनी बढ़ी हुई रहेगी। कुल मिलाकर यह सप्ताह वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा।

उपाय –गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

धनु राशि Sagittarius Weekly Horoscope

इस सप्ताह धनु राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित क्षेत्रों के निवेशकों के लिए लाभप्रद बना हुआ रहेगा। इस सप्ताह यदि कुछ छोटी-छोटी बातों को छोड़ दें, तो निश्चित ही लाभ की स्थिति रहेगी। अतः प्रयासों को पूरे मन से करने की जरूरत रहेगी।

इस सप्ताह के पहले भाग से ही कहीं न कहीं भाग-दौड़ की स्थिति बनी हुई रहेगी।

हालांकि कहीं न कहीं धन व्यय का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह कुछ कमजोर बना रहेगा। अतः जरूरी उपचारों को लेने में कोताही न करें।

हालांकि सप्ताह के मध्य भाग संबंधित कार्य व व्यापार में अच्छी बढ़त के अवसर बने हुए रहेंगे। बहुत सम्भव है कि लंबी व लाभकारी यात्रा हेतु जाना पडे़गा। वहीं संबंधित निजी व सरकारी क्षेत्रों में इस सप्ताह का ग्रहीय गोचर पदोन्नति को देने वाला रहेगा। यानी इस सप्ताह कुल मिलाकर अधिकांश अच्छे परिणाम बने हुए रहेंगे।

उपाय –भगवान शिव के दर्शन करें।

मकर राशि Capricorn Weekly Horoscope

इस सप्ताह ग्रहीय गोचर आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त को देने वाला रहेगा। चाहे वह निजी क्षेत्र हो या फिर सरकारी क्षेत्र हो, वांछित व सकारात्मक परिणामों की स्थिति रहेगी। यदि आप कहीं पूंजी निवेश किए हुए हैं, तो इस सप्ताह मध्यम किस्म का लाभ बना हुआ रहेगा।

घर व परिवार में शुभ सकारात्मक परिणाम रहेंगे। वैवाहिक जीवन के आंगन हंसी के खुशी पल रहेंगे।

हालांकि सप्ताह के दूसरे भाग में संबंधित क्षेत्रों में अधिक व्यय की स्थिति रहेगी। वहीं स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का अधिकांश भाग कुछ कमजोर सा बना हुआ रहेगा। अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान दें, तो अच्छा रहेगा। इस सप्ताह का ग्रहीय गोचर अधिकांश समय यात्रा व प्रवास की तरफ संकेत करता रहेगा।

पे्रम संबंधों में साथी के मध्य कुछ बातों में तनाव उभरते हुए रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम भाग में घर व परिवार में कोई धार्मिक कार्य करने को तैयार रहेंगे।

उपाय– संकट मोचन का पाठ करें।

कुम्भ राशि Aquarius Weekly Horoscope

इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को कार्य व कारोबार को उच्च किस्म का बनाने तथा साथ में ही आर्थिक आधार को पुख्ता करने के अवसर बने हुए रहेंगे। अतः प्रयासों को पूरे मन से करें, तो अच्छा रहेगा।

क्योंकि साप्ताहिक गोचर कहीं न कहीं लाभ को बढ़ाने वाला रहेगा। बहुत सम्भव हैं कि स्वजनों मिलने के लिए दूरस्थ स्थानों की यात्रा हेतु जाना पड़े। यदि आप किसी सूचना संवाद, ऊर्जा व निर्माण आदि के क्षेत्रों के निवेशक हैं, तो इस सप्ताह मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी।

हालांकि लाभांश के बढ़ने के संकेत इस सप्ताह का गोचर कर रहा है। अतः प्रयासों को पूरे मन से करें, वहीं स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का गोचर अधिक अनूकूल नहीं रहेगा। अतः संतुलित दिनचर्या की तरफ ध्यान देते रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। वहीं सप्ताह के मध्य में पे्रम संबंधों में समांजस्य बना हुआ रहेगा। हालांकि सप्ताह के अंतिम भाग में व्यय रहेगा।

उपाय –कन्या को भोजन कराएं।

मीन राशि Pisces Weekly Horoscope

इस सप्ताह मीन राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित फिल्म, कला, संगीत के क्षेत्रों उच्च किस्म की सफलता को अर्जित करने की कोशिशें में सफल रहेंगे। क्योंकि संबंधित भावों में ग्रहीय गोचर शुभ व सकारात्मक बना हुआ रहेगा। यदि आप किसी खेल व प्रतियोगिता में शामिल हैं, तो निश्चित ही सफल होने के आसार बने हुए रहेंगे।

वही पे्रम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह के शुरूआत से ही अच्छे परिणाम रहेंगे। उन्हें रिझाने के प्रयासों के सफल होने के आसार रहेंगे। वहीं पुत्र व पुत्री की प्रसन्नता का समाचार रहेगा। सप्ताह के मध्य भाग में आर्थिक पहलुओं को सुदृढ़ करने के मजबूत अवसर बने हुए रहेंगे।

इस सप्ताह किसी खास रिश्तेदार से मिलने के लिए जा सकते हैं। हालांकि सप्ताह के अंतिम दिनों में पुनः कार्य व कारोबार को उच्च करने के अवसर बने हुए रहेंगे। वैवाहिक जीवन में चल रहे मतभेदों का अंत रहेगा। तथा परस्पर समांजस्य की स्थिति रहेगी।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Weekly Horoscope,

Horoscope Weekly,

Horoscope Today,

Horoscope Virgo,

Saptahik Rashifal,

Rashifal,

Today Rashifal,

सुंदरकांड का पाठ करने से मिलती है सफलता, जाने कैसे

(विश्वविख्यात भविष्यवक्ता एवं कुण्डली विश्ल़ेषक पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर (राजस्थान) Ph.- 9460872809) 

More Horoscope : Weekly horoscope, horoscope weekly, Rashifal,Today Rashifal, Saptahik Rashifal 14 to 20 Novembersaptahik rashifal this week, weekly Astrology Prediction in Hindi, weekly prediction for 14 to 20 November , Weekly rashifal 14 to 20 November 2021, साप्‍ताहिक राशिफल , Horoscope,   Astrology, Daily Horoscope, Horoscope Today, Aries Horoscope, Leo Horoscope, Virgo Horoscope, Libra Horoscope, Aquarius Horoscope, Capricorn Horoscope, Taurus Horoscope, astrology, astrology today, aaj ka rashifal, rashifal, today rashifal, rashifal today, today rashifal in hindi, ajker rashifal, dainik rashifal, aaj ka rashifal kumbh,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version