Weekly Horoscope 1-7 October 2023 : मेष से मीन तक जाने सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 1-7 October 2023 Saptahik Rashifal Aries to Pisces zodiac signs predictions

Weekly Horoscope 1-7 October 2023,Weekly Horoscope,Aaj ka Rashifal,Today Rashifal,Weekly Horoscope 2023,Rashifal 2023,Today Horoscope,Weekly Rashifal September 2023,Weekly Horoscope 2023,Rashifal hindi news,Religion news in hindi,साप्ताहिक राशिफल 2023,साप्ताहिक राशिफल,राशिफल,धर्म समाचार, #horoscope,#rashifal,weekly horoscope,Saptahik Rashifal, zodiac sign, astrology, weekly October horoscope ,Aries, Tauras, Gemini, Cancer, Leo, Virgo, Mesh, Vrishabh, Mithun, Kark, Singh, Kanya, Horoscope, rashifal, rashifal, weekly horoscope, rashifal 2023, September weekly 2023 horoscope, hindi rashifal, astrology, september weekly rashifal 2023, economic saptahik rashifal,साप्ताहिक राशिफल,25 सितंबर- 01 अक्टूबर 2023,मेष,

Weekly Horoscope 1-7 October 2023 Saptahik Rashifal Aries to Pisces zodiac signs predictions

Weekly Horoscope 1-7 October 2023 : यह राशिफल (Rashifal) भारतीय ज्योतिष विज्ञान की गोचर पद्धति के आधार पर है। राशिफल अपने जन्मराशि से देखना चाहिए। जिन्हें अपनी जन्मराशि की जानकारी न हो उन्हें अपने प्रचलित नाम के प्रथम अक्षर के अनुसार अपनी राशि जाननी चाहिए। प्रत्येक राशि के सामने नाम का प्रथम अक्षर दिया गया है।

यह राशिफल संकेतात्मक है, निश्चयात्मक नहीं। आप पर वही फल घटित होंगे, जो आपसे संबंधित होंगे। प्रस्तुत राशिफल को अपनी जन्म कुण्डली के ग्रहों को ध्यान में रखते हुए जानना चाहिए। आइये जाने आपका इस सप्ताह 1 से 7 अक्टूबर 2023 का राशिफल जाने विमल जैन, हस्तरेखा विशेषज्ञ, रत्न परामर्शदाता फलित अंक ज्योतिशी एवं वास्तुविद् से।

मेष- (Aries) चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

1 से 7 अक्टूबर की सायं 5/18 बजे तक प्रगति का सुयोग। वरिष्ठजनों की सलाह मान्य। मौजमस्ती के निमित्त व्यय। लाभ का अवसर। सुख के निमित्त व्यय। शुभ भावनाओं का उदय। दाम्पत्य जीवन में मधुरता। मित्रों से अपेक्षित सहयोग। 9 तक संकल्प विकल्प की स्थिति। व्यावसायिक पक्ष में हानि की आशंका। पारिवारिक उलझनें प्रभावी। अशांति का वातावरण। शत्रु सक्रिय। 17 के दिन 2/20 बजे तक समय आशाजनक। नौकरी में पदोन्नति। भोगविलासिता की ओर रुझान। बौद्धिक क्षमता का विकास। जन कल्याण की भावना जागृत। नवसम्पर्क का सुयोग।

प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता। 19 की रात्रि 9/04 बजे तक ग्रहयोग भाग्य के विपरीत रहेगा। मनोकामना पूर्ति में अड़चनें। विचारित योजना में बाधा। आपसी संबंधों मे कटुता। एकाग्रता का अभाव। वाद-विवाद भी संभव। 25 तक समय प्रगति में सहायक। आकस्मिक लाभ का सुयोग। धार्मिक कृत्यों से सुखद की अनुभूति। परिवार में धार्मिक कृत्य सम्पन्न। धर्म अध्यात्म में आस्था जागृत। सामाजिक गतिविधियों में अभिरुचि। पारस्परिक सम्बन्धों में प्रगाढ़ता।

26 से 28 के दिन 7/31 बजे तक अभीष्ट कार्यों में रूकावट। राजनैतिक पक्ष से प्रतिष्ठा पर आघात। महत्वपूर्ण उपलब्धि में विलम्ब। यात्रा निष्फल। शेष 31 अक्टूबर तक लाभार्जन का मार्ग प्रशस्त। व्यापार में धन निवेश। मानसिक शांति। विरोधी परास्त। परोपकार की भावना जागृत। सामाजिक कृत्यों में सक्रियता। यात्रा सकुशल। अधूरे कार्य पूर्णता की ओर। आत्मीजयनों से अनुकूलता। मनोबल में वृद्धि।

भाग्योदय टिप्स

 वृषभ-(Taurus) ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

1 व 2 अक्टूबर को कार्य व्यवसाय में परेशानी। स्वास्थ्य में शिथिलता। अध्ययन में व्यतिक्रम। वाहन से भय। 3 से 9 तक ग्रहयोग बेहतर। सुसंदेश की प्राप्ति से खुशी। भौतिक सुख सुविधा के निमित्त व्यय। जनकल्याण की ओर प्रवृत्ति। नवसम्पर्क का सुपरिणाम। पठन-पाठन में रुचि। शुभ भावनाओं के उदय से आत्मिक शांति।

दर्शनीय स्थलों की यात्रा का प्रसंग। 10 से 12 के दिन 6/17 बजे तक समय असंतोषजनक। कार्यों में परेशानी। लाभार्जन में रुकावट। व्यापार में निराशा की स्थिति। अकेलेपन की अनुभूति। 19 की रात्रि 9/04 बजे तक योजना साकार। व्यावसायिक पक्ष में प्रगति। सुख सुविधा की प्राप्ति। सुख सुविधा की प्राप्ति। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सम्पर्क। परोपकार की भावना जागृत। शत्रु परास्त। नवसम्पर्क से लाभ। रचनात्मक क्रियाकलापों में अभिरुचि। 21 तक ग्रहस्थिति प्रतिकूल। संकल्प विकल्प की स्थिति।

आर्थिक पक्ष में निराशा। वैवाहिक अड़चनें। स्पष्टवादिता घातक। वाद-विवाद की संभावना। 22 से 28 के दिन 7/31 बजे तक भाग्योन्नति। धन सम्पत्ति विषयक मसला हल। बकाये धन की प्राप्ति। मेल मिलाप में रुचि। आहार विहार में नवीनता। सन्तान पक्ष से उत्कर्ष। व्यवहार में मधुरता। यात्रा संतोषजनक। 30 के दिन 10/28 बजे तक प्रतिकूलता रहेगी। विचारित योजना अधूरी।

दूसरों की गलतफहमी से हानि। बढ़ते खर्च से चिन्तित। स्पष्टवादिता घातक। विचारों में उग्रता। वाहन से कष्ट यात्रा से परेशानी। शेष 31 अक्टूबर तक समय भाग्य के पक्ष में। धार्मिक स्थलों की यात्रा। कर्ज की अदायगी समय पर। इच्छा शक्ति जागृत।

भाग्योदय टिप्स

 मिथुन-(Gemini) का, की, कू, घ, ड, छ, के, को, हा

1 व 2 अक्टूबर को परिस्थितियों में क्रमिक सुधार। प्रगति हेतु मित्रों व स्वजनों से विचार विमर्श। किसी के माध्यम से बकाये रकम की वसूली। 3 से 5 के दिन 6/59 बजे तक प्रतिकूलता। सुख शांति का अभाव। यात्रा से नुकसान। स्पष्टवादिता घातक। क्रोध की अधिकता। शिक्षा क्षेत्र में परेशानी। मित्रों से मतभेद। मान-सम्मान में कमी। 12 के दिन 6/17 बजे तक मनोवांछित सफलता।

विनियोजित धन का प्रतिफल। मनोवांछित लाभ का सुयोग। अधिकारियों से अपेक्षित सहयोग। स्वास्थ्य में अपेक्षित सहयोग। धार्मिक कृत्य संपादित। यात्रा का प्रसंग। 14 तक समस्यायों से चिन्ता। अभिलाषा अपूर्ण। दूसरों की गलतफहमी से हानि। मित्रों से मनमुटाव। अकेलेपन की अनुभूति। 15 से 21 तक श्रेष्ठजनों की सलाह से कामयाबी। धन संग्रह में अभिरुचि। पुरुषार्थ से लाभ। आकस्मिक लाभ का सुयोग। परिवार में धार्मिक कृत्य सम्पन्न। मनोवांछित लाभ का सुयोग।

बुद्धि विवेक से तनाव में कमी। 22 व 23 को आंशिक सफलता। यात्रा में असफलता। आत्मबल से कार्य बिगडऩे की ओर। आपसी सम्बन्धों में कटुता। मान-सम्मान में कमी का एहसास। 24 से 30 के दिन 10/28 बजे तक शुभ समाचार मिलने से खुशी। स्वविवेक का निर्णय पक्ष में। मनोरंजन में रुचि।

आत्मिक शांति की अनुभूति। विविध पक्षों में अनुकूलता। उलझनों में कमी। सद्विचारों का उदय। आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता। धार्मिक यात्रा से आत्मसंतोष। शेष 31 अक्टूबर तक समय निराशाजनक। मान-सम्मान-प्रतिष्ठा पर आघात। वाहन से चोट-चपेट की आशंका।

भाग्योदय टिप्स

कर्क-(Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

1 से 5 अक्टूबर के दिन 6/59 बजे तक भाग्योन्नति के नवीन आयाम। अधूरे कार्य पूर्णता की ओर। प्रेम सम्बन्धों में प्रगाढ़ता। वाहन सुख। विविध पक्षों में अनुकूलता। पठन-पाठन में रुचि। आमोद-प्रमोद के साधन सुलभ। 7 की सायं 5/18 बजे तक समय प्रतिकूल। दिनचर्या अव्यवस्थित। कठिनाइयाँ प्रभावी। दाम्पत्य जीवन में कटुता। 14 तक ग्रहस्थिति आपके साथ। परिस्थितियों में सुधार।

पारस्परिक संबंधों में उपस्थित कटुता समापन की ओर। आत्मीयजनों से सम्पर्क। विवादास्पद मसला सुलझने की ओर। जीवन साथी के साथ सामंजस्य। संभावित यात्रा संतोषजनक। 15 से 17 के दिन 2/20 बजे तक निराशा की स्थिति। दैनिक कार्यों के प्रति उदासीनता। धन का अभाव। लाभ के मार्ग में बाधा। प्रियजनों से मतभेद। 23 तक अभीष्ट सिद्धि हेतु किये जा रहे प्रयास सार्थक। आर्थिक स्थिति में सुधार। संतान पक्ष से चिंता कुछ कम।

आत्मविश्वास में वृद्धि। आत्मीयजनों का व्यवहार आशानुकूल। परोपकार की भावना जागृत। घरेलू समस्याओं का निवारण। यश-मान प्रतिष्ठापरक कृत्य सम्पन्न। 24 व 25 को व्यापारिक पक्ष में निराशा। बहुप्रतीक्षित कार्यों में उलझनें। विनियोजित धन के प्रतिफल में कमी। यात्रा में परेशानी। शत्रु से हानि। पारिवारिक उलझनें।

26 से 31 अक्टूबर तक नवयोजना का शुभारम्भ। घरेलू समस्यायें सुलझने की ओर। विवादास्पद मसला हल। शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलता। स्वविवेक से लिया गया निर्णय हितकर। स्थान परिवर्तन की दिशा में कार्यक्रम।

भाग्योदय टिप्स

सिंह-(Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे 

1 से 7 अक्टूबर की सायं 5/18 बजे तक परिस्थितियाँ बेहतर। आशायें फलीभूत। स्वास्थ्य में सुधार। परिवार में मांगलिक आयोजन सम्पन्न। प्रभावशाली हस्तियों से सम्पर्क। दाम्पत्य जीवन में मधुरता। परोपकार की भावना जागृत। संभावित यात्रा सकुशल। 9 तक कार्यों में उलझनें। आरोग्य सुख में बाधा उत्पन्न। आपसी सम्बन्धों में कटुता। निजी समस्या से चिन्ता। अनावश्यक भ्रमण।

17 के दिन 2/20 बजे तक समय शुभ। मनोनुकूल कार्यों में अनुकूलता। किसी विवाद का निर्णय पक्ष में। घरेलू वातावरण सुखद। व्यावसायिक योजना फलीभूत। दूसरों के आश्वासन से मानसिक राहत। सामाजिक पक्ष से यशमान प्रतिष्ठा में वृद्धि। कठिनाइयों का निवारण। प्रगति का सुयोग।

19 की रात्रि 9/04 बजे तक ग्रहयोग प्रतिकूल। किसी से वाद विवाद की आशंका। मानसिक अशांति। समस्याओं से चिंता। वाहन से चोट-चपेट दुर्घटना की संभावना। 25 तक मनोकामना पूर्णता की ओर। परिवार में सुख शांति का वातावरण। व्यवसायिक उन्नति का सुअवसर प्राप्त। योजना फलीभूत। व्यक्तिगत परेशानी कम। धनागम का सुयोग। धार्मिक यात्रा से मानसिक शांति।

26 से 28 के दिन 7/31 बजे तक कार्य व्यवसाय अर्थ पक्ष में निराशा। स्वास्थ्य में प्रतिकूलता। बात-बात पर क्रोध। आरोप-प्रत्यारोप की स्थिति। स्पष्टवादिता घातक। आवागमन में कष्ट। शेष 31 अक्टूबर तक दिनमान शुभ। व्यावसायिक पक्ष बेहतर। उच्चाधिकारियों से सहयोग। बौद्धिक क्षमता का विकास। संभावित यात्रा का प्रसंग उपस्थित। परोपकार की भावना जागृत।

भाग्योदय टिप्स

 कन्या-(Virgo) टो, पा, पी, पू, प, ण, ठ, पे, पो

1 व 2 अक्टूबर को प्रतिकूलता की स्थिति। कार्य व्यवसाय में बाधा। वाद-विवाद से तनाव की स्थिति। एकाग्रता का अभाव। यात्रा निराशाजनक। 3 से 9 तक ग्रहयोग उन्नतिकारक। व्यापार व्यवसाय में सफलता की स्थिति। मनोबल में बृद्धि। पठन-पाठन में रुचि। बौद्धिक क्षमता का विकास। सुसंदेश मिलने से खुशी। मनोरंजन की ओर रुझान। पठन-पाठन में रुचि। यात्रा सुखद।

10 से 12 के दिन 6/17 बजे तक कठिनाइयाँ। आत्मीयजनों से कष्ट। लाभ का मार्ग अवरुद्ध। धन का अभाव। कर्ज की अदायगी की चिन्ता। विरोधियों का वर्चस्व। 19 की रात्रि 9/04 बजे तक समय भाग्य के पक्ष में। अधिकारियों से अपेक्षित सहयोग। प्रगति का सुयोग। योजना साकार। आय के नवीन स्रोत। भौतिक सुख के निमित्त व्यय। व्यक्तित्व का विकास।

पठन-पाठन की ओर रुझान। 21 तक मानसिक अशांति। घरेलू समस्याओं से परेशान। आत्मविश्वास में कमी। दूसरों की गलतफहमी के शिकार। धनागम में बाधा। 22 से 28 के दिन 7/31 बजे तक योजना साकार।

भाग्योदय टिप्स

 तुला-(Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

1 व 2 अक्टूबर को समय प्रगति में सहायक। लाभ का सुयोग। प्रतियोगिता के क्षेत्र मेंं सफलता। निराशा का समापन। यात्रा सार्थक। 3 से 5 के दिन 6/59 बजे तक ग्रह स्थिति विपरीत। संकल्प-विकल्प की स्थिति। कार्यों में असंतोष। पुरुषार्थ के प्रति अरुचि। मनोबल मेें कमी। आय की तुलना में व्यय अधिक।

12 के दिन 6/17 बजे तक भाग्योन्नति के नवीन आयाम। जीवन साथी का सुख। स्वास्थ्य सुधार पर। जनकल्याण की भावना जागृत। धनागम का मार्ग प्रशस्त। मान-सम्मानपरक कृत्य सम्पन्न। शुभ भावनाओं के उदय से आत्मिक शांति। प्रेम संबंधों में मधुरता। 14 तक निराशा की स्थिति। स्वास्थ्य में शिथिलता। सोचे हुए कार्य अधूरे। प्रतिष्ठा पर आघात की आशंका। मन में शंका कुशंका प्रभावी। विरोधियों का वर्चस्व।

15 से 21 तक मनोकामना पूर्ण। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता। अभीष सिद्धि का प्रयास सार्थक। वाकपटुता से संकल्प सिद्धि। परिवार में धार्मिक मांगलिक कृत्य सम्पन्न। परोपकार की भावना जागृत। 22 व 23 को महत्वपूर्ण कार्यों में अड़चनें। परिस्थितियाँ निराशाजनक। मित्रों से मनमुटाव। दाम्पत्य जीवन असंतोषजनक। नवीन जोखिम हानिकारक।

24 से 30 के दिन 10/28 बजे तक योजना साकार। ऋण भुगतान से मन प्रसन्न। व्यापारिक वातावरण मनोनुकूल। जनसंपर्क का सुयोग प्राप्त। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण। दाम्पत्य जीवन में मधुरता। कुछेक समस्यायें सुलझने की ओर। आरोग्य सुख की प्राप्ति। धार्मिक स्थलों की यात्रा संभव। शेष 31 अक्टूबर तक धनागम हेतु चिंतित। वाहन से चोट-चपेट दुर्घटना की आशंका।

भाग्योदय टिप्स

वृश्चिक-(Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या यी, यू

1 से 5 अक्टूबर के दिन 6/59 बजे तक लाभार्जन का मार्ग प्रशस्त। कार्य व्यवसाय में प्रगति। आपसी गलतफहमियाँ दूर। मनोविनोद के सुअवसर। धार्मिक स्थलों की यात्रा का प्रसंग। 7 की सायं 5/18 बजे तक समय निराशाजनक। बात-बात पर क्रोध। कार्यों में निराशा। आलस्य की अधिकता। दाम्पत्य जीवन में मतभेद। सुपरिचितों से तालमेल का अभाव।

14 तक दिनमान बेहतर। अभिलाषा की पूर्ति का मार्ग प्रशस्त। नवसम्पर्क उपयोगी। आय के नवीन स्रोत। कार्य व्यवसाय में लाभ का सुअवसर। धर्म अध्यात्म के प्रति आस्था जागृत। बौद्धिक क्षमता का विकास। यशमान प्रतिष्ठा में वृद्धि। संत समागम भी।

15 से 17 के दिन 2/20 बजे तक ग्रहस्थिति प्रतिकूल। व्यवसाय में विफलता। कार्यों में बाधा उत्पन्न। शारीरिक मानसिक कष्ट। लाभ में कमी। प्रियजनों से मतभेद। स्वास्थ्य के प्रति चिंता। 23 तक योजना साकार। कार्य व्यवसाय के प्रति मन प्रसन्न। आरोग्य सुख की प्राप्ति। निजी इच्छा की पूर्ति का सुयोग। पुरुषार्थ के प्रति रुचि जागृत। मित्रों से सहयोग प्राप्त। प्रेम सम्बन्धों में प्रगाढ़ता।

24 व 25 को कठिनाइयाँ प्रभावी। कार्यों में बाधा। आरोग्य सुख में कमी। स्वजनों से अनबन। प्रगति में अवरोध। विचारो में उग्रता। 26 से 31 अक्टूबर तक आशायें फलीभूत। परिस्थितियां बेहतर। स्वास्थ्य में सुधार। मित्रों व परिजनों से विचार विमर्श। साहसिक प्रयास प्रगति पर। धन संचय की ओर प्रवृत्ति। सद् विचारों का उदय। प्रभावशाली व्यक्तियों से सम्पर्क। बकाये धन की प्राप्ति। आमोद-प्रमोद के साधन सुलभ।

भाग्योदय टिप्स

धनु-(Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ़ा, ढ़े

1 से 7 अक्टूबर की सायं 5/18 बजे तक ग्रह स्थिति भाग्य के पक्ष में। नवयोजना का शुभारम्भ। बुद्धि विवेक से कार्य सिद्धि। व्यक्तित्व का विकास। दर्शनीय स्थलों की यात्रा का प्रसंग। जनसम्पर्क का सुअवसर। इच्छानुकूल घटना घटित। 9 तक कार्य व्यवसाय अर्थ पक्ष में निराशा। पारिवारिक समस्यायें प्रभावी। दाम्पत्य जीवन में कटुता। वाहन से भय।

17 के दिन 2/20 बजे तक सफलता का सुयोग। पारिवारिक सौहार्द। नौकरी में पदोन्नति विषयक मसला हल। दर्शनीय स्थलों की यात्रा का योग। वाक्वपटुता से संकल्प सिद्धि। स्वयं की प्रतिभा का सदुपयोग। आकस्मिक लाभ का सुयोग। 19 की रात्रि 9/04 बजे तक प्रतिकूलता। कार्य व्यवसाय में बाधा। वाद-विवाद से तनाव की आशंका। प्रियजनों से आपसी मतभेद। अभिलाषा की पूर्ति में बाधा।

25 तक मनोकामना पूर्ण। आरोग्य सुख। आहार-विहार में नवीनता। प्रगति का सुयोग। स्वविवेक से लिया गया निर्णय लाभदायक। दाम्पत्य जीवन में मधुरता। जीवन साथी का सहयोग। परोपकार की भावना जागृत। रचनात्मक क्रिया-कलापों में अभिरुचि।

26 से 28 के दिन 7/31 बजे तक आशा के विपरीत घटना घटित। सुख शांति का अभाव। जोखिम से कार्य हानि। धनागम हेतु चिंतित। धन सम्पत्ति विषयक मसला उलझने की ओर। दूसरों की गलतफहमी के शिकार। अकारण भ्रमण। शेष 31 अक्टूबर तक विचारित कार्यों में प्रगति का सुयोग। नवसम्पर्क का सुयोग। धार्मिक स्थलों की यात्रा का प्रसंग। दूसरों के आश्वासन से मानसिक राहत। धनागम का सुयोग।

भाग्योदय टिप्स

 मकर-(Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

1 व 2 अक्टूबर को समय आशा के विपरीत। आत्मविश्वास में कमी की अनुभूति। दाम्पत्य जीवन में कटुता। एकाग्रता का अभाव। 3 से 9 तक परिस्थितियों में क्रमिक सुधार। बौद्र्विक क्षमता का विकास। भाग्योन्नति का मार्ग प्रशस्त। बुद्धि-चातुर्य से तनाव में कमी। मौजमस्ती के निमित्त व्यय। मनोभिलाषित योजनाओं मेंं सफलता।

10 से 12 के दिन 6/17 बजे तक कठिनाइयाँ प्रभावी। आर्थिक पक्ष में असंतोष। प्रियजनों से मतभेद। जरा-जरा सी बात पर क्रोध। सुख शांति का अभाव। शारीरिक सुख में कमी। मन उदास। 19 की रात्रि 9/04 बजे तक आर्थिक-व्यवसायिक प्रगति। वरिष्ठजनों की सलाह मान्य। पारस्परिक सम्बन्धों में प्रगाढ़ता। संत-समागम से खुशी। विविध पक्षों में अनुकूलता।

अभीष्ट सिद्धि का प्रयास सार्थक। व्यक्तिगत परेशानियाँ कम। पठन-पाठन में रुचि। मनोविनोद के अवसर सुलभ। 21 तक दिनमान प्रतिकूल। कार्यों के प्रति असंतोष। पुरुषार्थ के प्रति अरुचि। प्रियजनों से मनमुटाव। विरोधियों का वर्चस्व। आरोप-प्रत्यारोप से मानसिक कष्ट।

22 से 28 के दिन 7/31 बजे तक आर्थिक पक्ष बेहतर। बकाये रकम की प्राप्ति। कुछेक मसले हल होने की दिशा में। धार्मिक गतिविधियों में रुचि। शत्रु हानि पहुँचाने में असफल। धनागम का सुयोग। इच्छित पद की प्राप्ति। धार्मिक स्थलों की यात्रा संभव।

30 के दिन 10/28 बजे तक परेशानी। कार्य-व्यवसाय में बाधा। दाम्पत्य जीवन में कटुता। आरोग्य सुख में शिथिलता। एकाग्रता का अभाव। वाहन से कष्ट। शेष 31 अक्टूबर तक कार्य-सिद्धि का प्रयास। इच्छित पद की प्राप्ति। पारिवारिक हर्षोल्लास।

भाग्योदय टिप्स

कुंभ-(Aquarius ) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

1 व 2 अक्टूबर को भाग्योन्नति का मार्ग प्रशस्त। घरेलू समस्याओं का निराकरण। नौकरी में पदोन्नति। पुरुषार्थ के प्रति रुचि। भोग विलासिता की ओर रुझान। दूर या समीप की यात्रा का प्रसंग। 3 से 5 के दिन 6/59 बजे तक समय निराशाजनक। ग्रहस्थिति भाग्य के विपरीत। विरोधी प्रभावी। वैचारिक अस्थिरता का अभाव। धन हानि की आशंका। क्रोध की अधिकता।

12 के दिन 6/17 बजे तक विचारित कार्यों में प्रगति का सुयोग। वाद-विवाद की स्थिति में कमी। विरोधी परास्त। राजकीय पक्ष से लाभान्वित। आकस्मिक लाभ का सुयोग। लाभार्जन का मार्ग प्रशस्त। यात्रा सकुशल।

14 तक उलझनों का सामना। व्यवसाय में हानि की आशंका। बनी बनाई योजना अधूरी। मेल-मिलाप में अरुचि। एकाग्रता का अभाव। मित्रों से अनबन। संकल्प-विकल्प की स्थिति। अकेलेपन की अनुभूति। वाहन से भय।

15 से 21 तक दिनमान अनुकूल। नवसंपर्क लाभदायक। अभीष्ट सिद्धि की दिशा में। पठन-पाठन में रुचि। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण। दाम्पत्य जीवन में मधुरता। आय के नवीन स्रोत। यात्रा सुखद। 22 व 23 को समय निराशाजनक। आरोग्य सुख में बाधा। दूसरों की भूल से स्वयं को हानि। आलस्य की अधिकता।

24 से 30 के दिन 10/28 बजे तक लाभार्जन का मार्ग प्रशस्त। श्रेष्ठजनों के सम्पर्क का सुपरिणाम। आपसी गलतफहमी दूर। मनोविनोद के अवसर। कुछेक समस्यायें सुलझने की ओर। जनकल्याण की भावना जागृत। सामाजिक गतिविधियों में अभिरुचि। दर्शनीय स्थलों की यात्रा।

शेष 31 अक्टूबर तक ग्रहयोग प्रतिकूल। नवीन समस्याओं का सामना। आपसी तालमेल का अभाव।

भाग्योदय टिप्स

मीन-(Pisces) दी, दू, थ, झ, भ, दे, दो, चा, ची

1 से 5 अक्टूबर के दिन 6/59 बजे तक ग्रहयोग बेहतर। आर्थिक लाभ का सुअवसर। दाम्पत्य जीवन में मधुरता। घरेलू वातावरण शांतिमय। जटिल समस्या का समाधान। विवाद का समापन पक्ष में। धर्म के प्रति आस्था। भाग्योन्नति के नवीन आयाम।

7 की सायं 5/18 बजे तक समय निराशाजनक। व्यापारिक पक्ष में निराशा की स्थिति। परिवार में आपसी कलह। आपसी संबंधों में कटुता। 14 तक कार्य-व्यवसाय, अर्थ-पक्ष में उन्नति का मार्ग प्रशस्त। व्यक्तिगत परेशानी कम। विवादास्पद मसला हल। कर्ज की निवृत्ति का प्रयास। दाम्पत्य जीवन मधुर। आपसी सौहार्द। आकस्मिक लाभ का सुयोग। धर्म के प्रति आस्था जागृत। दर्शनीय स्थलों की यात्रा।

15 से 17 के दिन 2/20 बजे तक कार्य-सिद्धि में अड़चनें। महत्वपूर्ण उपलब्धि में विलम्ब। उच्चाधिकारियों से तनाव। वैवाहिक जीवन असंतोषजनक। पठन-पाठन में अरुचि।

23 तक विचारित कार्यों की रूपरेखा तैयार। नवयोजना साकार होने की ओर। कार्यों में महत्वपूर्ण उपलब्धि। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण। शुभ भावनाओं के उदय से आत्मिक शांति। प्रभावशाली हस्तियों से सम्पर्क। दूर या समीप की यात्रा का प्रसंग।

24 व 25 को कुछेक मनोरथ अधूरे। कार्यों में बाधा। विरोधी प्रभावी। सुख सुविधा का अभाव। वैचारिक स्थिरता का अभाव। लाभ में कमी।

26 से 31 अक्टूबर तक व्यापार में धन निवेश। स्वजनों परिजनों से विचार विमर्श। व्यक्तिगत कार्यक्षमता में वृद्धि। मौजमस्ती के निमित्त व्यय। मान-सम्मान परक कृत्य सम्पन्न। धार्मिक गतिविधियों की ओर रुझान।

भाग्योदय टिप्स

(हस्तरेखा विशेषज्ञ, रत्न -परामर्शदाता, फलित अंक ज्योतिषी एंव वास्तुविद् , एस.2/1-76 ए, द्वितीय तल, वरदान भवन, टगोर टाउन एक्सटेंशन, भोजूबीर, वाराणसी)

तिलक लगाने से मिलती है सफलता, राहु-केतु और शनि के अशुभ प्रभाव को करता है कम

Tags : Weekly Horoscope 1-7 October 2023,Weekly Horoscope,Aaj ka Rashifal,Today Rashifal,Weekly Horoscope 2023,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version