मैरिको का निहार नैचुरल्‍स शांति आंवला हेयर ऑइल बन रहा पहली पसंद

Marico's Nihar Naturals Shanti Amla Hair Oil is becoming the first choice

Marico's Nihar Naturals Shanti Amla Hair Oil , Marico’s Nihar, AmlaHair Oil, Alia Bhatt, girl child education, Nihar Naturals Shanti Amla, Baal Badhenge, BachchePadhenge, Somasree Bose Awasthi, Marico Limited,

Marico's Nihar Naturals Shanti Amla Hair Oil is becoming the first choice

Marico’s Nihar Naturals Shanti Amla Hair Oil : इंदौर। वर्तमान दौर के सभी की पहली पसंद बना रहा है मैरिको (Marico’s) का निहार नैचुरल्‍स शांति आंवला हेयर ऑयल (Nihar Naturals Shanti Amla Hair Oil)। मैरिको समूह की और से ब्राण्‍ड अपने लाभ का 5 प्रतिशत बालिकाओं (Girl Education) की शिक्षा के लिये देता रहा है और दे रहा है। इस प्रकार, निहार नैचुरल्‍स शांति आंवला ने ऐसे उपभोक्‍ताओं के दिल को छूआ है, जो न सिर्फ खूबसूरत बाल चाहते हैं, बल्कि प्रगति और बदलाव की इच्‍छा भी रखते हैं।

निहार नैचुरल्‍स शांति आंवला ने दो दशक पहले शुरु सफर

मैरिको लिमिटेड के निहार नैचुरल्‍स शांति आंवला ने लगभग दो दशक पहले अपना सफर शुरू किया था और तब से काफी तेजी से तरक्‍की करते हुए परिमाण के हिसाब से भारत का नंबर 1 हेयर ऑइल (नील्‍सन के अनुसार) बन गया। इस अग्रणी स्थिति का श्रेय न सिर्फ विगत वर्षों में ब्राण्‍ड के नवाचार और बाजार में हलचल मचाने को जाता है, बल्कि अपने उद्देश्‍य को लेकर उसके विशुद्ध समर्पण को भी।

मध्‍यप्रदेश हमेशा से निहार शांति आंवला हेयर ऑइल के लिये तरक्‍की का एक महत्‍वपूर्ण बाजार रहा है। इस बाजार में ब्राण्‍ड ने पिछले 5 वर्षों में खूब तरक्‍की की है।

एक उद्देश्‍यपरक ब्राण्‍ड के तौर पर निहार शांति आंवला ने 2012 में निहार शांति पाठशाला फनवाला को भी लॉन्‍च किया था। यह अनोखी पहल बच्‍चों की शिक्षा को बढ़ावा देती है, अब तक 4.17 लाख विद्यार्थियों को प्रभावित कर चुकी है और 2.89 लाख शिक्षकों तक पहुँच चुकी है। सुविधाहीन क्षेत्रों के विद्यार्थियों की पढ़ने और बोलने की योग्‍यता का स्‍तर सुधारना इस कार्यक्रम का उद्देश्‍य है। इसके द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षकों को पढ़ाने की गुणवत्‍तापूर्ण सामग्री प्रदान करने के लिये विभिन्‍न राज्‍य सरकारों के साथ भागीदारी की गई है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

2025 तक 10 लाख बच्‍चों को भाषा में साक्षर और निपुण बनाना लक्ष्य

इसके साथ ही मैरिको लिमिटेड का लक्ष्‍य है 2025 तक 10 लाख बच्‍चों को भाषा में साक्षर और निपुण बनाना। हम मध्‍य प्रदेश में 2019 से परिचालन कर रहे हैं, और निहार शांति पाठशाला फनवाला प्रोग्राम ने राज्‍य 93,880 स्‍कूलों और 54,900 गांवों में 3.3 लाख स्‍टूडेंट्स और 2 लाख अध्‍यापकों को सकारात्‍मक रूप से प्रभावित किया है।

अभिनेत्री आलिया भट्ट को बनाया ब्राण्‍ड

समाज में योगदान देने के उद्देश्य से, निहार नैचुरल्‍स ने हाल ही में आलिया भट्ट को अपने ब्राण्‍ड का चेहरा बनाया है और ‘बाल बढ़ेंगे, बच्‍चे पढ़ेंगे’ का नारा देकर एक नया टेलीविजन विज्ञापन लॉन्‍च किया है। यह कैम्‍पेन खूबसूरत बालों और बालिकाओं की शिक्षा के लिये ब्राण्‍ड की दोहरी प्रतिबद्धता का संदेश बड़ी सहजता से देता है।

मैरिको लिमिटेड की चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सोमाश्री बोस अवस्‍थी ने कहा, “निहार शांति आंवला मूल रूप से उद्देश्‍य पर चलने वाला एक ब्राण्‍ड है, जो बच्‍चों की शिक्षा के माध्‍यम से प्रगति का समर्थन करता है। हमने हमेशा माना है कि जिस ब्राण्‍ड के दिल में एक उद्देश्‍य होता है और जो उपभोक्‍ताओं की जरूरत पूरी करता है, उसे भरोसा और प्‍यार मिलता है।

मध्‍य प्रदेश हमेशा से हमारे लिये महत्‍वपूर्ण बाजारों में से एक रहा है और हम यहाँ हर साल बढ़ती अपनी वृद्धि को देखकर आभारी हैं। हम कंज्‍यूमर एक्टिवेशन में अपना निवेश बढ़ाना चाहते हैं, ताकि एमपी में ग्राहकों से अपना जुड़ाव ज्‍यादा मजबूत कर सकें।‘’

आलिया के साथ भागीदारी के बारे में उन्‍होंने कहा, “हम मैरिको और निहार नैचुरल्‍स परिवार में आलिया का स्‍वागत करते हुए खुश हैं। निहार शांति आंवला न केवल कार्यात्मक लाभ प्रदान करता है, बल्कि महिलाओं को उस कार्य में योगदान करने में सक्षम भी बनाता है जो व्यक्तिगत रूप से उनके साथ मेल खाता है।

आलिया कई प्रतिभाओं से संपन्‍न होने के अलावा बालिकाओं की शिक्षा का जुनून भी रखती हैं और हर लड़की को स्‍वावलंबी बनाने की हमारे ब्राण्‍ड की पहल को बढ़िया तरीके से पूर्णता देती हैं।”

इस साधारण, दिल को छू लेने वाले और बेहद प्‍यारे विज्ञापन में आलिया भट्ट को एक स्‍कूल में को-क्‍युरिक्‍युलर मेंटर के रूप में दिखाया गया है और वह वार्षिक दिवस के लिये बच्‍चों से जुड़कर उनकी मदद कर रही हैं।

विद्यार्थी उन्‍हें प्‍यार से ‘दीदी’ कहते हैं और उनके लंबे, घने, काले बालों से सम्‍मोहित होकर शिक्षा के संदर्भ में उनके सुंदर बालों की प्रशंसा करने के लिए छोटी कविता सुनाते हैं। आलिया अपने उद्देश्य के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता पर जोर देती हैं। यह विज्ञापन “बाल बढ़ेंगे, बच्‍चे पढ़ेंगे’’ का संदेश देते हुए खत्‍म होता है।

यह भी पढ़ें : Vastu Tips : वास्तु शास्त्र के अनुसार ही खरीदें नया घर या फ्लैट

Tags : Marico’s Nihar Naturals Shanti Amla Hair Oil, Shanti Amla Hair Oil, Marico’s ,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version