राजस्थान : जेसीबी इंडिया ने अपने नए 3 डीएक्स ईकोएक्सपर्ट को किया लॉन्च

JCB India launches its new 3DX eco XPERT

जयपुर। अर्थमूविंग और कंस्‍ट्रक्‍शन इक्विपमेंट में भारत की अग्रणी निर्माता कंपनी, जेसीबी इंडिया (JCB India)ने अपने नए 3डीएक्स ईकोएक्सपर्ट (3DX ecoXPERT)बैकहो लोडर को लॉन्च किया।

जेसीबी की “इंटेलीपरफॉर्मेंस” टेक्नोलॉजी के साथ, जो मशीन की ऊर्जा ज़रुरतों का दक्षतापूर्वक प्रबंधित करती है, इंटेलीजेंट नई 3डीएक्स ईकोएक्सपर्ट ईंधन की बचत करता है और रखरखाव के खर्च को घटाता है, और इस तरह उल्लेखनीय बचत करता है।

जेसीबी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सुबीर कुमार चौधरी (Mr.Subir Kumar Chowdhury, Managing Director & CEO of JCB India) ने कहा, “हमें खुशी हो रही है कि हमने हमारे नए बैकहो लोडर 3डीएक्स ईकोएक्सपर्ट को लॉन्च किया है। इस नई मशीन को ईंधन में 12 प्रतिशत और रखरखाव में 22 प्रतिशत की बचत देने के लिए तैयार किया गया है।

“इंटेलीपरफॉर्मेंस” टेक्नोलॉजी से लैस यह मशीन जेसीबी लाइवलिंक नामक एडवांस्ड टेलिमैटिक्स के साथ आती है जो हमारे ग्राहकों के लिए उपकरणों के रियल-टाइम फ्लीट मैनेजमेंट को सक्षम करती है। इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स और बिग डाटा जैसी स्मार्ट टेक्नोलॉजी को निर्माण उपकरणों में एकीकृत करने में जेसीबी अग्रणी रहा है और भारत में विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध है।”

इस नई मशीन में 30 खोजपरक फीचर्स हैं, जिनमें से कुछ हैं – स्मूथ गियर शिफ्ट, ऑटो स्टॉप, ऑपरेटर की सुविधा और आराम के लिए नई इर्गोनॉमिक सीट और एलईडी लाइट्स। इसके खुदाई के दो प्रकार – इकोनॉमी और स्टैन्डर्ड, ऑपरेटर को जिस तरह का काम करने की ज़रुरत है, उसे चुनने का लचीलापन देते हैं।

बैकहो लोडर में वैकल्पिक ‘इंटेलीडिग’ नामक फीचर मशीन की गहराई और पहुँच के बारे में ऑपरेटर को रियल टाइम में संकेत देता है जिससे बार-बार काम करने में कटौती होती है और खर्च में भी बचत होती है।

लॉन्च कार्यक्रम में मौजूद ग्राहकों को जेसीबी इंडिया के डिजिटाइज़ेशन और इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करने की योजना के बारे में जानकारी दी गई और नए जेसीबी 3डीएक्स ईकोएक्सपर्ट बैकहो लोडर का अनुभव प्राप्त करने का मौका दिया गया।

लॉन्च कार्यक्रम में नई मशीन के बारे में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम और डेमॉन्स्ट्रेशन भी आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में ग्राहकों, फाइनेंशियर्स और देश के अनेक शहरों और आसपास के इलाकों के हितधारकों ने शिरकत की।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए : Click Here

www.hellorajasthan.com से जुड़े सभी अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version