एक्सिस बैंक ने लॉन्च किया इनफिनिटी सेविंग्स एकाउंट, नही देना पड़ेगा कोई शुल्क

Axis Bank launches Infinity Savings Account, no charges to be paid

Axis Bank, Infinity Savings Account, How to Open Infinity Savings Account, Ravi Narayanan, savings account, Amazon, Flipkart , Myntra, new savings account,

Axis Bank launches Infinity Savings Account, no charges to be paid

नई दिल्ली। आजकल अधिकतर बैंकों (Banks) की और से न्यूनतम मासिक बैलेंस, एटीएम सहित कई तरह की सुविधाओं पर अतिक्ति शुल्क वसूला जा रहा है। इसी के बीच एक्सिस बैंक (Axis Bank) खाताधारकों के लिए शून्य घरेलू ट्रांजेक्शन फीस आधारित इनफिनिटी सेविंग्स अकाउंट (Infinity Savings Account) लेकर आया है, जिसमें किसी तरह का शुल्क खाताधारक को नही देना पड़ेगा। इसके साथ ही बैंक में खाताधारक को सभी सुविधाएं भी मिलेंगे।

एक्सिस बैंक का इन्फिनिटी सेविंग्स अकाउंट

एक्सिस बैंक ने ‘इन्फिनिटी सेविंग्स अकाउंट’ को लॉन्च किया है। यह वेरिएंट डिजिटल रूप से समझदार ग्राहकों की आवश्यकताएं पूरी करने के लिए है जो अक्सर सब्सक्रिप्शन-आधारित मॉडल्स को अपनाते हैं।

यह नवीन बचत खाता एक्सिस बैंक के ग्राहकों को विशिष्ट सुविधाएँ प्रदान करता है, जैसे कि औसत मासिक बैलेंस (एएमबी) की आवश्यकता, निःशुल्क डेबिट कार्ड और 150 रुपये के मामूली मासिक आवर्ती शुल्क या 1650 रुपये के वार्षिक शुल्क पर सभी घरेलू शुल्कों से छूट।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

खाताधाारक को मिलेगा बैंकिग अनुभव

यह नया वेरिएंटबिल्कुल भिन्न बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से पेश किया गया है। ग्राहक वीडियो केवाईसी प्रक्रिया के जरिए पूरी तरह से डिजिटल तरीके से खाता खोल सकते हैं। अपने अनूठे प्रस्ताव के साथ, बैंक दो सब्सक्रिप्शन-आधारित लचीले प्लान्स प्रदान करता है – मासिक और वार्षिक। मासिक योजना का शुल्क 150 रुपये (जीएसटी सहित) है और इसकी न्यूनतम सदस्यता अवधि 6 महीने है।
शुरुआती 6 महीनों के बाद, यह प्लान30-दिवसीय चक्र पर जारी रहती है, जिसमें हर 30 दिनों में 150 रुपये की कटौती की जाती है। वार्षिक प्लान का शुल्क 1650 रुपये (जीएसटी सहित) है और यह 360 दिनों के लिए अनंत लाभ प्रदान करता है। इस अवधि के बाद योजना स्वतः रिन्यू हो जाती है।

एक्सिस बैंक शून्य घरेलू ट्रांजेक्शन फी-आधारित खाता, ‘इनफिनिटी सेविंग्स एकाउंट’ 

-कोई न्यूनतम बैलेंस बनाए रखने की आवश्यकता नहीं

– किसी भी घरेलू ट्रांजेक्शन फी पर कोई प्रभार नहीं

– निःशुल्क डेबिट कार्ड और असीमित एटीएम निकासी

– चेक बुक के उपयोग या सीमा से अधिक लेनदेन/निकासी पर कोई शुल्क नहीं

– leap.axisbank.com पर संपूर्ण रूप से डिजिटल खाता खोलें

यह नवीन बैंकिंग उत्पाद उन ग्राहकों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो किसी भी तरह के घरेलू शुल्क बिना चिंतामुक्त बैंकिंग अनुभव चाहते हैं, जिससे पारदर्शी बैंकिंग सुनिश्चित होती है। यह उत्पाद ग्राहकों को देश भर में किसी भी एटीएम तक असीमित पहुंच और अतिरिक्त शुल्क के बारे में चिंताओं से मुक्त होकर कितना भी बैलेंस बनाए रखने की लचीलापन प्रदान करके बैंकिंग में पारदर्शिता की नई परिभाषा गढ़ता फिर से परिभाषित करता है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट सहित इन कंपनियों से खरीद पर मिलेगी छूट

यह ग्राहक की सच्ची स्वतंत्रता और निर्बाध बैंकिंग अनुभव को सशक्त बनाएगा। ग्राहक एक्सिस बैंक ग्रैब डील्स प्लेटफॉर्म पर कैशबैक जैसे कई अतिरिक्त लाभों का भी आनंद ले सकते हैं। जिसमें अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट और मंत्रा जैसे 30 से अधिक भागीदार हैं।

इसके अलावा, ग्राहकों को ई डेबिट कार्ड का उपयोग करके किए गए सभी लेनदेन पर 1% कैशबैक मिलेगा, साथ ही अन्य सभी डेबिट कार्ड से जुड़े लाभ भी मिलेंगे, जैसे कि 30 दिनों के भीतर डेबिट कार्ड के उपयोग पर 500 रुपये का ग्रैब डील वाउचर, ईज़ी पर 500 रुपये तक 15% की छूट, ऑनलाइन रिवॉर्ड कार्ड के साथ डिनर व अन्य।

एक्सिस बैंक के ग्रुप एक्जीक्यूटिव और हेड ब्रांच बैंकिंग, रिटेल लायबिलिटीज और प्रोडक्ट, रवि नारायणन ने कहा, “हम ग्राहकों से जुड़ाव के नए-नए- क्षेत्रों में डिजिटल बैंकिंग को बेहतर से बेहतर बनाकर हमारे ग्राहकों के जीवन में अपनी भूमिका को फिर से परिभाषित करने के लिए नवाचार -आधारित मॉडल पर लगातार काम कर रहे हैं।

सब्सक्रिप्शन-आधारित मॉडल के सिद्धांतों को शामिल करके, हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों को आज के उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं और अपेक्षाओं के अनुरूप परिवर्तनकारी बैंकिंग अनुभव प्रदान करना है।

ग्राहक अब बचत खाते को सब्सक्राइब कर सकते हैं और सेवाओं के लिए ली जाने वाली फीस या न्यूनतम शेष राशि बनाए रखने के बारे में चिंता से मुक्त हो सकते हैं। यह अनूठी पेशकश हमारे इस विश्वास को प्रतिबिंबित करती है कि बैंकिंग सहज, लचीली होनी चाहिए और ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने वाली होनी चाहिए।”

यह भी पढ़ें : Nimbu Mirch Totke : नींबू मिर्ची बांधने से कैसे मिलती है तरक्की या असफलता, जाने कैसे

Tags : Axis Bank, Infinity Savings Account, 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version