जयपुर में डूरंड कप ट्रॉफी टूर का आयोजन 3 अगस्त से

Durand Cup Trophy Tour in jaipur

Durand Cup Trophy Tour, Jaipur, Indian Army,Durand Cup,

Durand Cup Trophy Tour in jaipur

जयपुर। डूरंड कप (Durand Cup Trophy Tour) का 132वां संस्करण 03 अगस्त से 03 सितंबर 2023 तक डूरंड फुटबॉल टूर्नामेंट सोसाइटी के तत्वावधान में मुख्यालय पूर्वी कमान द्वारा आयोजित किया जाएगा। डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट सोसाइटी में सीडीएस अध्यक्ष और तीन सेवा प्रमुख उपाध्यक्ष हैं।

खेलों को बढ़ावा देने के लिए आयोजन

हमारे देश में खेल विशेषकर फुटबॉल के बारे में जागरूकता बढ़ाने, खेल संस्कृति को बढ़ाने और खेल पारिस्थितिकी तंत्र को सशक्त बनाने के लिए डूरंड कप के विजेताओं को प्रदान की जाने वाली ट्रॉफियों का दौरा किया जा रहा है जिसमे  प्रेसिडेंट कप, डूरंड कप और शिमला कप शामिल है ।

Durand Cup Trophy Tour in jaipur
ट्रॉफियां 09 जुलाई 2023 को दिल्ली से जयपुर पहुंचेंगी और शहर के विभिन्न स्थानों पर भ्रमण कराया जाएगा, जिसमें झालाना डूंगरी में राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय केंद्र, एसएमएस स्टेडियम, अमर जवान ज्योति, विधानसभा, अजमेरी गेट, रामनिवास गार्डन और अल्बर्ट हॉल शामिल हैं।
उद्घाटन समारोह 09 जुलाई को आरआई सी में मुख्यालय 61 सब एरिया, सप्त शक्ति कमांड के तत्वावधान में राजस्थान यूनाइटेड फ्रंट क्लब (आरयूएफसी) के सहयोग से आयोजित किया जाएगा, जो इस साल टूर्नामेंट में एक प्रतिभागी टीम भी है।
 इस कार्यक्रम में जीओसी मुख्यालय 61 सब एरिया, विभिन्न वरिष्ठ नागरिक गणमान्य व्यक्ति, सैन्य और पुलिस अधिकारी, खेल प्रेमियों के साथ-साथ आर्मी पब्लिक स्कूल, केवी नंबर 2 और केवी नंबर 4 के छात्र और एनसीसी कैडेट्स  उपस्थित रहेंगे।
Durand Cup Trophy Tour in jaipur
ट्रॉफी दौरे में देश के विभिन्न हिस्सों को कवर किया जाएगा, जिसमें भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना, भारतीय नौसेना के कमांड मुख्यालय और वे शहर शामिल हैं जहां से विभिन्न टीमें डूरंड कप टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं।
ट्रॉफी टूर दिल्ली, जयपुर, कोच्चि, कोकराझार, गुवाहाटी, शिलांग, कोलकाता, उधमपुर, मुंबई, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, आइजोल में आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Tags : Durand Cup Trophy Tour, Jaipur, Indian Army,Durand Cup,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version