राजस्थान में 11 नए खेल स्टेडियम के लिए 16.50 करोड़ स्वीकृत, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

16.50 crore approved for 11 new sports stadium in Rajasthan : CM Ashok Gehlot

sports stadium in Rajasthan, stadium in Rajasthan, Rajasthan, CM Ashok Gehlot , Ashok Gehlot ,

16.50 crore approved for 11 new sports stadium in Rajasthan : CM Ashok Gehlot

जयपुर। राजस्थान में 11 नए खेल स्टेडियम (Sports Stadium) के लिए मुख्यमंत्री (CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के 11 नए खेल स्टेडियम के लिए 16 करोड़ 50 लाख रूपए के प्रस्ताव का अनुमोदन किया है।

प्रस्ताव के अनुसार गिर्वा (उदयपुर), केरू (जोधपुर), हिण्डौन (करौली), धोद (सीकर), परबतसर (नागौर), परसरामपुरा (झुंझुनूं), बानसूर (अलवर), रूपवास (भरतपुर), उच्चैन (भरतपुर), तारानगर (चूरू) तथा बगरू (जयपुर) में नए खेल स्टेडियम का निर्माण होगा।

प्रत्येक स्टेडियम के निर्माण पर 1 करोड़ 50 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे। स्टेडियम का निर्माण राजस्थान राज्य सड़क निर्माण एवं विकास निगम (आरएसआरडीसी) एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा किया जाएगा।

श्री गहलोत के इस निर्णय से नए बनने वाले सभी खेल स्टेडियमों में 200 मीटर का सिंडर एथेलेटिक ट्रैक, बास्केटबॉल कोर्ट, वॉलीबॉल, खो-खो व कबड्डी के मैदान आदि खेल सुविधाएं विकसित की जाएंगी। साथ ही, ढ़ांचागत सुविधाओं के रूप में स्टेडियम कार्यालय की बिल्डिंग, टॉयलेट ब्लॉक, ट्यूबवेल, आन्तरिक सड़कें व चारदीवारी आदि का निर्माण भी होगा।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 के बजट में प्रदेश के विभिन्न जिलों में नए खेल स्टेडियमों का निर्माण करने की घोषणा की थी।

Agniveer Recruitment 2022 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए जारी हुई अधिसूचना, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

Tags : Rajasthan, Sports, Stadium

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version