Bikaner : केंद्रीय राज्य मंत्री मेघवाल के प्रयासों से पीबीएम हास्पीटल और मेडिकल कालेज होंगे सोलर की रोशनी से जगमग

0
Arjun Ram meghwal , BJP ARJUN RAM MEGHWAL

बीकानेर। बीकानेर संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल और मेडिकल कालेज अब सोलर की रोशनी से जगमग होंगे। इसके लिए सांसद व केंद्रीय जल संसाधन नदी विकास गंगा सरक्षंण एव संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की अनुशंसा पर एस.पी. मेडिकल कॉलेज में रूफ टॉफ सौलर प्लांट लगाने के लिए सी.एस.आर से रु. 3,67,07,500/-  की स्वीकृति जारी की है।

AbuDhabi : अरबी और अंग्रेजी के बाद हिंदी को मिली तीसरी भाषा के रुप में मान्यता

बीकानेर सांसद व केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया की जनरल इंश्योरेंस कोरपोरेशन द्वारा कोरर्पोरेट सोश्ल रिस्पोस्बीलीटी फंड से एस.पी. मेडिकल कॉलेज में 500 किलोवाट क्षमता के लगभग 5000 वर्ग फुट क्षेत्रफल पर सौलर पावर प्लांट लगाया जाएगा।
बीकानेर सांसद व केंद्रीय जल संसाधन नदी विकास गंगा सरक्षंण एव संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर के लिए एक बडी उपलब्धि बताते हुए कहा की पी.बी.एम हॉस्पीटल व एस.पी. मेडिकल कॉलेज बीकानेर जिले ही नहीं सम्पूर्ण बीकानेर सभांग तथा आस-पास के राज्य पंजाब व हरियाणा के लोगो को बेहतर चिकित्सा सेवा देने वाला संस्थान है। इस हॉस्पीटल व संबंधित मेडिकल कॉलेज का बिजली का मासिक बिल लाखो रूपये की राशि में आता है, परन्तु रूफ टॉफ सौलर सिस्टम लगने से एस.पी. मेडिकल कॉलेज के बिजली के बिलो में भारी कटौती आएगी, एक अनुमान के अनुसार सौलर प्लांट लगने के पहले साल में लगभग 70 लाख रूपये की बचत होगी तथा अगले 25 वर्षो में लगभग 25 करोड़ रूपये से अधिक के खर्चो की कमी आएगी, परिणामस्वरूप यह प्रोजेक्ट क्षेत्र वासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधाए प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

केंद्रीय मंत्री के प्रयासों से बीकानेर – इन्दौर के बीच सीधी ट्रेन महामना एक्सप्रेस शुरु

गौरतलब है कि केंद्रीय राज्यमंत्री ने इसकी घोषणा पीबीएम में उद्वघाटन समारोह के दौरान की थी और मात्र चार माह में इस कार्य की स्वीकृति जारी कर दी गई है। अब इस पर काम होगा, जिससे पीबीएम में लाखों रुपये के बिल में कटौति हेागी।

ऐसे बढ़ाएं अपने JIO 4G की इंटरनेट स्पीड, इस तरह करें सेटिंग्स में बदलाव

OnePlus Smartphone जानिए क्या खास है वनप्लस 6 टी में

अन्तर्राष्ट्रीय सेमीनार में फारसी दस्तावेजों पर उच्चस्तरीय शोध

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक: देश के वीर बहादुर नौजवानेां के पराक्रम को दर्शाने वाली अच्छी फिल्म: केंद्रीय मंत्री मेघवाल

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply