राज्य में धार्मिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत

Religious tourism will get a boost in the Rajasthan : Minister Joraram Kumawat

Devasthan & Cow Husbandry Department in Government of Rajasthan, Religious tourism, Religious, tourism, Minister Joraram Kumawat,

Religious tourism will get a boost in the Rajasthan : Minister Joraram Kumawat

जयपुर। देवस्थान, पशुपालन, मत्स्य और गोपालन मंत्री जोराराम कुमावत ने कहा है कि राजस्थान में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। इसके लिए देवस्थान विभाग कार्ययोजना बना रहा है, जिसके तहत पर्यटन को बढ़ावा मिल सकेगा।

देवस्थान विभाग के अधिकारियों की बैठक देवस्थान, पशुपालन, मत्स्य और गोपालन मंत्री जोराराम कुमावत की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें विभाग की विभिन्न योजनाओं और आगामी कार्ययोजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए।

100 दिन की कार्ययोजनाओं पर चर्चा

श्री कुमावत ने आगामी 100 दिन की कार्ययोजनाओं पर चर्चा करते हुए राज्य मे धार्मिक पर्यटन को विकसित करते हुए पर्यटन मंत्री की मौजूदगी में पर्यटन एवं देवस्थान विभाग के साथ मिलकर विस्तृत कार्ययोजना बनाने के निर्देश प्रदान किए।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

बेहतर सजावट वाले मंदिर होंगे पुरस्कृत

उन्होंने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विशेष सजावट करने वाले मंदिरों को उपखण्ड, जिला, संभाग एवं राज्य स्तर पर सम्मानित करने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर राज्य के सभी छोटे, बड़े मंदिरों की अच्छी सजावट की जाए। साथ ही आमजन को अपने घरों में विशेष सजावट करने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग्स और बैनर भी लगाए जाएं।

देवस्थान मंत्री ने राजकीय मंदिरों की मरम्मत और देखरेख तथा विभिन्न निर्माण कार्य हेतु देवस्थान विभाग में अभियंताओं और अन्य संबंधित अधिकारियों के पद सृजित करवाने के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश भी दिए।

Tags : Religious, tourism,Rajasthan, Joraram Kumawat

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version