राजस्थान के 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, कुछ जिलों में बदला मौसम

जयपुर। राजस्थान में मानसून (Rajasthan Monsoon Alert) की दस्तक से हो रही बरसात ने कुछ जिलों में आमजन को गर्मी से राहत दिलाई वंही किसानों को भी इससे राहत मिली है। किसानों ने बारानी खेतेां में बिजाई का काम भी शुरु कर दिया है। इसी बीच मौसम विभाग (Meteorological Department) ने प्रदेश के आधा दर्जन से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी (Monsoon Alert) की है। इसके अलावा कई जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के भीलवाड़ा, अजमेर, चितौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर, नागौर जिलों में भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है।

भाभी जी का पापड़ भगाएगा कोरोना, केंद्रीय मंत्री ने किया लॉन्च

 

यंहा होगी भारी बरसात

मनसून की बरसात का कहीं कम तो कही अधिक बरसात हो रही है और इसकी चेतावनी मौसम विभाग ने भी जारी की है। प्रदेश के उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग में कुछ स्थानों पर पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना हैं। इस बार प्रदेश में बारिश का यह दौर 27 जुलाई तक जारी रहने के आसार हैं।

संजीवनी घोटाला मामले में कांग्रेस हमलावर, शेखावत ने कहा, यह राजनीतिक साजिश

प्रदेश में राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में बरसात हुई। तेज मेघगर्जना के साथ बिजली चमकने का दौर जारी रहा, पर कुछ जिलों में बरसात का इंतजार ही बना रहा।

सावन में भी बरसात का इंतजार

इस बार कोरोना काल, सावन का महीना और मानसून एक साथ होने से कई परेशानियों का सामना भी लोगों को करना पड़ रहा है। ना तो सावन के झूले है और ना ही बरसात का कहर, इससे सावन का आनंद किरकिरा हेा गया है। कोरोना के कहर ने लेागों को सावन के झूले से भी अनछुआ कर दिया है। मौसम विभाग की चेतावनी से अधिकतर जिलो में बरसात हो सकती है। बरसात से ही मौमस खुशनुमा हो सकेगा, तभी चारों तरफ हरियाली ही नजर आएगी।

हरियाणवीं डांसर सपना चौधरी ने ऐसे लगाए ठूमके, फैंस हुए दीवाने और विडियो हेा रहे वायरल

श्रावण मास 2020 : सावन मास में सफलता और समृद्वि के लिए राशि अनुसार ऐसे करें पूजा

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version