मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, कहा मेरी सरकार को गिराने में जुटी आपकी पार्टी

Rajasthan cabinet decisions: Prashahshan Sharon Ke Sang campaign will start in Rajasthan

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok gehlot) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर राजस्थान में चल रही(Rajasthan Political Crisis) सियासी घमासान(Letter to PM) की जानकारी दी है। जिसमें गहलोत ने लिखा कि “सरकारों को लेाकतांत्रिक मर्यादाओं के विपरीत हाॅस ट्रेंडिग के माध्यम से गिराने के लिए किये जा रहे कुत्सिक प्रयासों की जानकारी दी। संविधान में बहुदलीय व्यवस्था के कारण राज्यों एंव केंद्र में अलग -अलग दलों की सरकारें चुनी जाती रही है। यह हमारे लेाकतंत्र की खूबसूरती ही है कि इन सरकारों ने दलगत राजनीति से उपर उठकर लेाकहित को सर्वोपरि रखते हुए कार्य किया है।

राजस्थान के जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगमों के चुनाव 31 अक्टूबर तक टले

सीएम गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी गहलोत की सरकार द्वारा 1985 में बनाए गए दल बदल निरोधक कानून बनाया था। इसके बाद अटल बिहारी वाजपेसी सरकार ने इसमें संशोधन किया था। उस कानून और संशोधन की भावनाओं और जनहित को दरकिनार कर पिछले कुछ समय से लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई राज्य सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है। यह जनमत का घोर अपमान और संवैधानिक मूल्यों की खुली अवहेलना है। कर्नाटक और मध्य प्रदेश में हुए घटनाक्रम इसके उदाहरण है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, हम जानते थे सचिन पायलट निकम्मा, नकारा है

उन्होने लिखा कि कोविड-19 महामारी के इस दौर में जीवन रक्षा ही हमारी प्राथमिकता है। ऐसे में राजस्थान में भी चुनी हुई सरकार को गिराने को कुप्रयास किया जा रहा है। इस कृत्य में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा के नेता और हमारे दल के अतिमहत्वाकांक्षी नेता शामिल हैं। इनमें से एक भंवर लाल शर्मा जैसे वरिष्ठ नेता ने स्वर्गीय भैरोसिंह शेखावत सरकार को भी गिराने का प्रयास किया गया था। उस वक्त धनराशि विधायकों के पास पहुंच चुकी थी। तब मैंने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के नाते तत्कालीन राज्यपाल बलिराम भगत और प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव से व्यक्तिगत रूप से मिलकर विरोध किया था कि इस प्रकार खरीद फरोख्त कर चुनी हुई सरकार को गिराना लोकतांत्रिक मूल्यों के विरुद्ध है। ऐसे षड्यंत्र आम जनता के साथ धोखा है।

श्रावण मास 2020 : सावन मास में सफलता और समृद्वि के लिए राशि अनुसार ऐसे करें पूजा

मुझे इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा कि आज आम जनता के जीवन और आजीविका को बचाने की जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकारों की निरंतर बनी हुई हैै उसके बीच केंद्र में सत्ता पक्ष कैसे कोरोना प्रबंधन की प्राथमिकता छोड़कर कांग्रेस की राज्य सरकार को गिराने के षड्यंत्र में मुख्य भूमिका भागीदारी निभा सकता है। ऐसे ही आरोप पूर्व में कोरोना के चलते मध्य प्रदेश सरकार गिराने के वक्त लगे थे और भाजपा की देशभर में बदनामी हुई थी।

मुख्यमंत्री ने लिखा कि पता नहीं आपको जानकारी है या नहीं, यह सब आपकी जानकारी में है या आप को गुमराह किया जा रहा हैै। इतिहास ऐसे कृत्य में भागीदार बनने वालों को कभी माफ नहीं करेगा। मुझे पूरा विश्वास है कि सच्चाई के साथ लोकतांत्रिक परंपाअेां एंव सवैंधानिक मूल्यों की जीत होगी और हमारी सरकार सुशासन देते हुए अपना कार्य पूरा करेगी।”

हरियाणवीं डांसर सपना चौधरी ने ऐसे लगाए ठूमके, फैंस हुए दीवाने और विडियो हेा रहे वायरल

भारत में गांव का प्रधान हो या देश का प्रधानमंत्री कोई नियमों से ऊपर नहीं : पीएम मोदी

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version