राजस्थान में शिक्षक 6 माह से स्कूल छात्राओं को भेज रहा था अश्लील मैसेज

St Xavier's Senior Secondary School Jaipur Teacher send obscene message to Girl student

St Xavier's Senior Secondary School, School Teacher Message, Teacher, obscene message, Jaipur School Teacher Video, St Xavier's School, Teacher send obscene message,

St Xavier's Senior Secondary School Teacher send obscene message to Girl student

जयपुर। राजस्थान में लंबे समय से सरकारी (Private School, Rajasthan) व गैर सरकारी स्कूल (Government School, Rajasthan) के शिक्षकों (Teacher) का अपने ही विद्यार्थियों के साथ गैर जिम्मेदार हकरतों का मामला रुकने का नाम ही नही ले रहा है। ऐसा ही एक शर्मसार करने वाला मामला राजधानी जयपुर से सामने आया है।

राजधानी के सेंट जेवियर्स स्कूल (St Xavier’s Senior Secondary School) के एक शिक्षक (Teacher) ने छात्राओं (Girls) को अश्लील संदेश भेजकर कमेंट करके परेशान करने के मामले में पुलिस के साथ राजस्थान बाल आयोग ने भी प्रसंज्ञान लिया है।

St Xavier’s School Teacher : ये है पूरा मामला

राजस्थान की राजधानी जयपुर के सेंट जेवियर्स स्कूल (St Xavier’s Senior Secondary School, Jaipur) के एनसीसी शिक्षक (NCC Teacher) पिछले छह माह से स्कूल की छात्राओं को इंस्टाग्राम से अश्लील संदेश भेजकर कमेंट कर रहा था।

शिक्षक ने ऑनलाइन कक्षाओं (Online Classes) के लिए बनाए गए सोशल मीडिया के ग्रुप से ही नंबर लिए। इन नंबरों से वह छात्राओं को चैटिंग (Chating with Girls) करने लगा। इस मामले की शिकायत छात्राओं की और से ही स्कूल प्रबंधन को की गई।

बाल आयोग ने लिया प्रसंज्ञान

शिक्षक की इस हरकत पर बाल सरंक्षण आयोग ने प्रसंज्ञान लेते हुए सात दिन में पूरे मामले की जांच कर इसकी रिपोर्ट देने को के लिए नोटिस जारी किया है।

स्कूल प्रबंधन ने किया सस्पेंड

सेंट जेवियर्स स्कूल (St Xavier’s Senior Secondary School) के प्रबंधन ने स्कूल टीचर निखिल जोस को सस्पेंड कर दिया है। इस पूरे मामले की जांच के लिए स्कूल प्रबंधन ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

छह माह से भेज रहा था अश्लील मैसेज

सेंट जेवियर्स स्कूल, सी स्कीम, जयपुर के एनसीसी शिक्षक निखिल जोस के मोबाइल की पुलिस की आईटी टीम (IT Team) ने जब जांच की तो पता चला कि वह पिछले छह माह से छात्राओं को अश्लील संदेश भेज रहा था।

इसके साथ ही वह स्कूल की छात्राओं को होटल में शराब का सेवन करने के लिए भी दबाव बनाता था।

छात्राओं ने ऐसे पकड़वाया

सेंट जेवियर्स स्कूल (St Xavier’s School Jaipur) की छात्राओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक साथ मिलकर अभियान चलाया। जिसमें स्कूल शिक्षक की इस हरकत को सोशल मीडिया पर बताना शुरु किया। इस शिक्षक का विरोध किया गया। सोशल मीडिया के इ सपेज को शेम ऑन यू लिखकर विरोध जताया गया।

स्थानीय संस्थान की मदद से (Ashok Nagar Police Station) अशोक नगर पुलिसथाना में इसकी शिकायत दी गई। जिस पर पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए स्कूल शिक्षक को आईटी एक्ट में गिरफतार किया।

पुलिस शिक्षक से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

गुरु पूर्णिमा पर गुरुजी ने भेजे दसवीं की छात्रा को अश्लील फोटो मैसेज

More News : St Xavier’s Senior Secondary School,  School Teacher Message, Teacher, obscene message, Jaipur  School Teacher Video, St Xavier’s School, Teacher send obscene message, St Xavier’s School Jaipur,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version