जयपुर में सोडाला थाने का एसआई बीस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Sodala police station SI caught red handed while taking bribe of twenty thousand rupees

ACB, ACB Jaipur, Sodala police station, Rajasthan Police

Sodala police station SI caught red handed while taking bribe of twenty thousand rupees

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोडाला पुलिसथाने में तैनात एसआई अशोक मीणा को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे गिरफ्तार किया। एसीबी को परिवादी ने शिकायत दी थी की एसआई अशोक मीणा थाने में दर्ज एक मुकदमे में मदद करने के लिए रुपए की डिमांड कर रहा है। इसके बाद ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। बता दें कि इसी थाने में गोगामेड़ी हत्याकांड के दो आरोपियों को रखा गया है।

डीएसपी नीरज गुरनानी ने बताया कि परिवादी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज है। इसकी जांच सब इंस्पेक्टर अशोक मीणा कर रहा था। केस में मदद करने के लिए आरोपी एसआई ने परिवादी से 20 हजार रुपए की डिमांड की थी। इस पर परिवादी ने पैसा देने में आनाकानी की। एसआई ने पैसों के लिए उसे धमकाना शुरू कर दिया। अशोक मीणा गिरफ्तार करने की धमकी देता था। आखिर पीड़ित ने 26 मार्च को एसीबी मुख्यालय में शिकायत की।

एसीबी के अधिकारियों के निर्देश पर शिकायत का सत्यापना कराया गया। मामला सही होने पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जब एसीबी की टीम थाने पहुंची, सबसे पहले गेट पर खड़े कमांडो ने रोक लिया। कमांडो ने अंदर जाने से मना कर दिया। इसके बाद एसीबी टीम पीछे हट गई। कुछ देर बाद आरोपी एसआई ने फोन करके परिवादी को थाने बुलाया। करीब साढ़े 12 बजे परिवादी थाने पहुंचा।

एसीबी ने परिवादी को समझा दिया था कि पैसा उनकी मौजूदगी में देना है। इसके बाद परिवादी थाने एसआई अशोक मीणा के कहने पर अंदर गया। परिवादी ने मीणा से कहा- पैसा दूसरे व्यक्ति के पास है। उसे बुला लेता हूं। इस पर एसीबी के अधिकारी थाने के अंदर पहुंचे। ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। वहीं, एसीबी की एक टीम एसआई अशोक मीणा के घर और अन्य जगहों पर सर्च कर रही है।

बता दें कि सोडाला थाने में गोगामेड़ी हत्याकांड के दो आरोपियों से एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है। जिसे लेकर पूरे थाने को चारों तरफ से पर्दे लगाकर ढका हुआ है। थाने में जाने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ की जाती है। इन सब के बीच एसीबी ने सब इंस्पेक्टर अशोक मीणा को ट्रैप किया।

Tags : ACB, ACB Jaipur, Sodala police station, Rajasthan Police

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version