कांग्रेस में गये पूर्व दिग्गज भाजपा नेता घनश्याम तिवाड़ी की घर वापसी

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता (BJP leader) रहे घनश्याम तिवाड़ी (Ghanshyam Tiwari) की आज घर वापसी हो रही है वे एक बार फिर से भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से झगड़े की वजह से घनश्याम तिवाड़ी कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वसुंधरा राजे के विरोध की वजह से घनश्याम तिवाड़ी की वापसी नहीं हो पा रही थी मगर अब माना जा रहा है कि वसुंधरा विरोधी खेमा राजस्थान की राजनीति में मजबूत हो गया है और घनश्याम तिवाड़ी की वापसी हो रही है। प्रदेश के भाजपा मुख्यालय में घनश्याम तिवाड़ी आज पार्टी में शामिल होंगे।

उन्हें शामिल कराने के लिए प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया प्रदेश मुख्यालय में मौजूद रहेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घनश्याम तिवाड़ी को वापस भाजपा में शामिल करने के लिए कहा था।

पार्टी में कई अहम पदों पर काम किया

दिग्गज नेता घनश्याम तिवाड़ी ने भारतीय जनता पार्टी में कई अहम पदों पर काम किया है। राजस्थान की 7वीं, 8वीं, 10वीं, 12वीं, 13वीं, 14वीं विधानसभा के सदस्य रहे। तिवाड़ी 1980 में पहली बार सीकर से विधायक बने। इसके बाद 1985 से 1989 तक पुनरू विधानसभा क्षेत्र सीकर से विधायक रहे। 1993 से 1998 तक विधानसभा क्षेत्र चैमूं से विधायक बने।

वह जुलाई 1998 से नवम्बर 1998 तक भैरोंसिंह शेखावत सरकार में ऊर्जा मंत्री भी रह चुके हैं।

दिसम्बर, 2003 से 2007 तक वसुंधरा राजे सरकार में प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, विधि एवं न्याय, संसदीय मामले, भाषाई अल्पसंख्यक, पुस्तकालय एवं भाषा मंत्री रहे। दिसम्बर 2007 से वर्ष 2008 तक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और विधि एवं न्याय मंत्री के पद पर रहे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version