राजस्थान में कर्मचारियों एवं पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 17 से बढ़ाकर किया 28 प्रतिशत

Rajasthan Government da hike to 17 percent to 28 percent for government employee pensioners to benefit

dearness allowance,DA,dearness relie,DR,financ,business,Rajasthan,Rajasthan government,Covid-19,coronavirus,Ashok Gehlot,

जयपुर। राजस्थान में कर्मचारिया (Employee) और पेंशनभोगियों (Pensioners) को राज्य की (Ashok Gehlot) अशोक गहलोत सरकार (Rajasthan Government) ने बड़ी खुशखबरी दी है।  राज्य सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भते और महंगाई राहत (dearness allowance) पर लगी रोक हटाने का फैसला किया है

अगस्त माह के वेतन के साथ डीए की राशि भी कर्मचारियों को मिलेगी। अनुमान के तौर पर 1980 रुप्ए से लेकर 27500 रुपए महीना की बढ़ोतरी होगी। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री (CM) अशोक गहलोत ()Ashok Gehlot ने ट्वीट कर दी।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

1 जनवरी 2020 से लेकर 30 जून 2021 तक का महंगाई भत्ता (dearness allowance) रहेगा पहले की तरह 17 प्रतिशत लेकिन एक जुलाई 2021 से 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा। पीएसएफ अखिल अरोड़ा ने किए आदेश जारी किए है।

राजस्थान (Rajasthan) मे जनवरी 2020 में केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 4 प्रतिशत बढ़ा था। इसके बाद दूसरी छमाही में 3 प्रतिशत का इजाफा हुआ। जब जनवरी 2021 में यह 4 प्रतिशत बढ़ा है। इससे यह 28 प्रतिशत पर पहुंच गया है। राज्य सरकार के इस फैसले को लागू करने के लिए सालाना 4 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी।

कोरेना काल में नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) की और से केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भते और पेंशनर्स के डीआर को रोक दिया गया था। लेकिन अब सरकार ने इसे बहाल करने का फैसला किया है।

1 जनवरी 2020 से लेकर 30 जून 2021 तक का महंगाई भत्ता रहेगा पहले की तरह 17 प्रतिशत लेकिन एक जुलाई 2021 से 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा। पीएसएफ अखिल अरोड़ा ने किए आदेश जारी किए है।

Rajasthan Government da hike to 17 percent to 28 percent for government employee pensioners to benefit
Rajasthan Government da hike to 17 percent to 28 percent for government employee pensioners to benefit

राजस्थान में कर्मचारियों के मकान किराये भत्ते की दरों में बढ़ोतरी

More News : dearness allowance, DA,dearness relieF, DR, finance, business, Rajasthan, Rajasthan government, Covid-19, coronavirus, Ashok Gehlot,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version