भविष्यवक्ता एवं कुंडली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास ज्योतिष भास्कर अलंकरण से सम्मानित

Rajasthan : Astrologer Dr. Anish Vyas honored with Jyotish Bhaskar Alankaran Award

Astrologer,Rajasthan,Astrologer Dr. Anish Vyas, Dr. Anish Vyas News, Best Astrologer,Horoscope, Jyotish Bhaskar Alankaran Samman

Rajasthan : Astrologer Dr. Anish Vyas honored with Jyotish Bhaskar Alankaran Samman

जयपुर। समृद्धि फाउंडेशन की ओर से पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक भविष्यवक्ता एवं कुंडली विश्ल़ेषक (Dr. Anish Vyas) डॉ. अनीष व्यास को ज्योतिष भास्कर अलंकरण अवॉर्ड (Jyotish Bhaskar Alankaran Award) से सम्मानित किया गया। समृद्धि फाउंडेशन की ओर से 25 एवं 26 फरवरी को दो दिवसीय आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ज्योतिष एवं वास्तु सम्मेलन ज्योतिष कल्पधारा 2 आयोजित किया गया।

सम्मेलन में दक्षिण मुखी बालाजी हाथोज धाम के महंत बालमुकुंदाचार्य महाराज, वरिष्ठ ज्योतिषाचार्य प्रोफेसर डॉ अनिल मित्रा, आयोजक डॉ कल्पना शर्मा, संयोजक आलोक आचार्य ने अब तक सर्वाधिक सटीक भविष्यवाणी, ज्योति आंकलन, अद्भुत ज्योतिष ज्ञान और ज्योतिष के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक भविष्यवक्ता एवं कुंडली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास को ज्योतिष भास्कर अलंकरण अवॉर्ड से सम्मानित किया।

मुख्य वक्ता के रूप में भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे जीवन में 108 का बड़ा महत्व है और ज्योतिष में भी 108 का बड़ा महत्व है। माला में मनको की संख्या 108 होती है और मंत्रों के जाप की संख्या भी 108 है। जब भी हम ओम का उच्चारण करते हैं तो 108 प्रकार की ध्वनि तरंगे निकलती है। इसी प्रकार ज्योतिष में भी एक अंक सूर्य का है और आठ अंक शनि का है। पिता पुत्र सूर्य शनि सभी को अपने अनुसार ज्योतिष में चलाते हैं।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

उन्होंने कहा कि भगवान शिव ने 12 राशि के अनुसार 12 ज्योतिलिंग की रचना की। प्रत्येक राशि के अनुसार अपना 1 ज्योतिर्लिंग है। अगर जीवन में कोई समस्या आए तो अपने राशि अनुसार सूर्य को भगवान शिव का अंश मानते हुए ओम नमः शिवाय बोलते हुए जल चढ़ाएंगे तो आपका जल आपके राशि अनुसार उसी ज्योतिर्लिंग पर चढ़ेगा और आपकी समस्या का समाधान आपको मिलेगा।

ज्योतिष में अगर कोई व्यक्ति आपके पास आता है तो उसे छोटे- छोटे सरल उपाय बताकर उसकी समस्या का समाधान करें क्योंकि ज्योतिष डराने के लिए नहीं डर को भगाने का अचूक अस्त्र है। ज्योतिष भारत की नस-नस में है और भारत की संस्कृति है। भारतीय ज्योतिष ना केवल भारत में अपितु समूचे विश्व में एक मार्गदर्शक का कार्य करता है। जब भी विश्व में कोई घटना घटित होती है या महामारी आती है तो समूचा विश्व उसके लिए भारतीय ज्योतिष की ओर देखता है। अंतर्राष्ट्रीय ज्योतिष एवं वास्तु सम्मेलन ज्योतिष कल्पधारा 2 में 111 ज्योतिषाचार्यों को सम्मानित किया गया।

आयोजक डॉ कल्पना शर्मा ने बताया कि डॉ. अनीष व्यास का ज्योतिष ज्ञान बहुत ही अद्भुत है और इनका ज्योतिष आंकलन एवं भविष्यवाणी हमेशा सटीक जाती है। अभी तक 409 से अधिक सटीक ज्योतिष आंकलन और भविष्यवाणी सटीक साबित हुई। भविष्यवक्ता डॉ अनीष व्यास की अभी हाल ही में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में भविष्यवाणी सटीक साबित हुई। इसके अलावा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से 3 महीने पहले ही आपने भविष्यवाणी कर दी थी कि योगी आदित्यनाथ पुनः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे।

Rajasthan : Astrologer Dr. Anish Vyas honored with Jyotish Bhaskar Alankaran Samman

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास की तीन महीने पहले की गई कृषि कानून वापस लेने की भविष्यवाणी भी सच साबित हुई है। अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में 8 अक्टूबर 2020 को बता दिया था कि अमेरिका के अगले राष्ट्रपति जो बिडेन होंगे। कोरोना महामारी को लेकर आपने तीन बार भविष्यवाणी की। कोरोना टीका, कोरोना की प्रथम, दूसरी और तीसरी लहर पर आपकी भविष्यवाणी सच साबित हुई।

आपने पाकिस्तान विमान दुर्घटना, फिल्म अभिनेता की मृत्यु, गैस रिसाव, अहमदाबाद भीषण अग्निकांड, फ्रांस में विमान हादसा, मुंबई में आग, नेपाल और दिल्ली में भूकंप, केमिकल फैक्ट्री में आग, नागपुर फैक्ट्री में आग, सहित कई भविष्यवाणी कर सभी को चौंका दिया था। डॉ. अनीष व्यास का ज्योतिष ज्ञान बहुत ही अद्भुत है और इनका ज्योतिष आंकलन एवं भविष्यवाणी हमेशा सटीक जाती है।

भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास ने ज्योतिष पर अब तक सैकड़ों लेख लिखे हैं। ज्योतिष के लेख विभिन्न समाचार पत्रों एवं टीवी चैनल में नियमित प्रकाशित होते रहते हैं। प्रतिदिन राशिफल भी प्रकाशित होते हैं। उल्लेखनीय है कि विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास को ज्योतिष के क्षेत्र में काफी पुरस्कार मिल चुके हैं। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान का कार्यालय जयपुर जोधपुर में है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Tags : Dr. Anish Vyas,Jyotish Bhaskar Alankaran Samman

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version