राजस्थान में वैट कम करने की मांग पर पेट्रोल पंप बंद, वाहन चालक हुए परेशान

VAT on petrol diesel, Petrol Pump, Petrol Pump in Jaipur, Jaipur News, Latest News Jaipur Today,

जयपुर। राजस्थान में पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (Rajasthan Petroleum Dealers Association) की और से अधिक वैट वसूलने के विरोध में करीब सात हजार से अधिक पेट्रोल पंप (Petrol Pump)शनिवार को सुबह से ही बंद हैं। जिसके चलते वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सभी पेट्रोल पंप देर रात रात 12 बजे तक बंद रहेंगे। इस दौरान आपातकालीन वाहनों जैसे एंबुलेंस, दमकल सहित अन्य वाहनों को आपूर्ति की जा रही है।

7 हजार से अधिक पेट्रोल पंप पर बंद
पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की इस हड़ताल से सात हजार पेट्रोल पंप बंद है। जबकि जयपुर सहित कुछ जिलों में कंपनी की ओर से सीधे संचालित पंप खुले रहेंगे। जयपुर में ऐसे छह पंप हैं, जिन पर वाहन चालकों को तेल मिल रहा है।
राजस्थान में बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर एंव जोधपुर संभाग के जिलों में पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की और से अधिक वैट (Vat) वसूलने के विरोध में हो रही हड़ताल का सीधा असर देखने को मिल रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेट्रोल पंप के बाहर ट्रकों की लंबी कतारे भी देखने को मिल रही है।

वैट की स्थिति
राजस्थान में पेट्रोल पर 36 प्रतिशत और डीजल पर 26 प्रतिशत वैट लिया जा रहा है। मध्यप्रदेश में पेट्रोल पर 33 और डीजल पर 23 प्रतिशत, गुजरात में महज 20.1 प्रतिशत पेट्रोल पर और 20.2 प्रतिशत डीजल पर वैट है।

वैट कम करने की मांग
राजस्थान पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन ने वैट में कमी करने की मांग की है। अगर इसके बाद भी वैट भी कम नहीं हुआ तो राज्य में 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी जाएगी।

यंहा पर मिल रहा तेल
राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी में छह पेट्रोल पंप पर तेल मिल रहा है। जयपुर में विधाधर नगर में HPCL, अजमेर रोड, सिविल लाइंस मेट्रेा स्टेशन के पास HPCC, अग्रवाल फार्म मानसरोवर में आईओसीएल, (IOCL)सहकार मार्ग पर भी आईओसीएल और बीपीसीएल (BPCL)और सीतापुरा में बीपीसीएल का पंप खुला हुआ है।

More News : VAT on petrol diesel, Petrol Pump, Petrol Pump in Jaipur, Jaipur News, Latest News Jaipur Today, Rajasthan Petroleum Dealers Association, Petrol Rate in Jaipur,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version