जयपुर में पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए की थी महिला सहित दो मासूम बच्चों की हत्या, हत्यारा निकला पड़ोसी

Jaipur Triple Murder Case Revealed the killer arrest

Jaipur triple murder case revealed, मालवीय नगर थाना पुलिस, killer turned out to be neighbor, जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ, Jaipur crime news, Jaipur news, Rajasthan news, jaipur police, Rajasthan Police, Rajasthan crime news, killer arrest, Jaipur Triple Murder Case,

Jaipur Triple Murder Case Revealed the killer arrest

जयपुर। जयपुर के मालवीय नगर पुलिस थाना क्षेत्र के झालाना स्थित खटीको का मोहल्ला में महिला सुमन (23), उसके बेटे जिव्यांश (5) और हव्यांश (2) की हत्या करने वाले पड़ोसी शिव प्रताप सिंह को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। तीन दिन से फरार हत्यारे की तलाश में पुलिस ने जयपुर के अलावा दिल्ली में भी उसके कई ठिकानों पर दबिश दी ।

वहीं आरोपी पुलिस से बचने के लिए मथुरा में जाकर छुप गया था। लेकिन पुलिस की हो रही लगातार मॉनिटरिंग और दबिश से वह दबाव में आ गया और वापस जयपुर पहुंच गया। इसी दौरान पीछा कर रही पांच थानों की पुलिस ने आरोपी को सिंधी कैंप थाना इलाके से दबोच लिया। अब पुलिस से पूछताछ कर रही है। पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जा रहा है।

Jaipur Triple Murder Case Revealed the killer arrest

Shani Dev ke Upay : शनिवार के दिन ये 5 काम मत करना, वरना लग जाएगी शनि की साढ़ेसाती

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि मालवीय नगर थाना पुलिस ने 29 नवम्बर की शाम को खटिकों का मोहल्ला स्थित एक मकान में मां सुमन और उसके दो बेटे दिव्यांश और दिव्यांश की गला रेतकर हत्या करने वाले आरोपी शिव प्रताप तोमर को गिरफ्तार किया गया है।

जांच में सामने आया आरोपी ने अपने मकान के बाहर कचरा और पानी डालने की बात को लेकर हुए विवाद का बदला लेने के लिए तीनों की हत्या की थी। आरोपी को जब पुलिस ने पकड़ा तो वह देखकर हंसने लगा ऐसा लग रहा था कि मासूम और उनकी मां की हत्या करने वाले आरोपी को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में सामने आएगा कि वह वारदात को अंजाम देने के लिए कब से योजना बना रहा था। वारदात को अंजाम देकर आरोपी जैसे ही भागा था

उस दौरान पिस्टल वहीं पर गिर गई थी। जिसे पुलिस ने बरामद कर ली थी। आरोपी से हथियार के संबंध में पूछताछ कर तस्दीक की जाएगी। पुलिस जांच के अनुसार हत्याकांड को अंजाम देने के बाद लगातार अपनी लोकेशन बदलता रहा। उसे छुपाने में किस-किस ने मदद की इसको लेकर भी पूछताछ की जाएगी।

पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व ज्ञानचंद यादव ने बताया कि घटना के बाद से पुलिस ने इलाके में लगे हुए दौ सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगाले गए थे। मिले फुटेज से आरोपी ने कहां से चाकू खरीदा इसकी जानकारी मिली। पुष्टि हो गई की शिव प्रताप ही आरोपी है। इसके बाद पुलिस ने उसके संभावित ठिकानों पर दबिश मारी गई।

आरोपी शिव प्रताप वारदात करने के बाद उत्तर प्रदेश के वृंदावन भाग गया था। आरोपी के पास पैसे खत्म होने पर वह शुक्रवार शाम को ही जयपुर लौटा। जयपुर लौटने की जानकारी मिलने पर ने सिंधी कैंप से आरोपी को पकड़ा।

आरोपित ने पुलिसकर्मियों को देखकर न तो डरा और न ही उसने भागने की कोशिश की। आरोपित उन्हें देख हंसने लगा। उसे हत्याकांड का कोई पछतावा नहीं है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

Tags : Jaipur triple murder case revealed, मालवीय नगर थाना पुलिस, killer turned out to be neighbor, जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ, Jaipur crime news, Jaipur news,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version