जयपुर के आमागढ़ फोर्ट पर भगवा ध्वज मामले में समाज का विरोध प्रदर्शन, निर्दलीय विधायक रामकेश की गिरफ्तारी की मांग

Amagarh Fort Temple Case protest in jaipur : Dr.Kirodi lal Meena

Jaipur, Amagarh fort temple case, mp Kirori lal Meena, Kirori Lal Meena Protest, NIA investigation , Amagarh Fort,

Amagarh Fort Temple : जयपुर। राजस्थान की राजधानी के गलता तीर्थ के पास स्थित आमागढ़ फोर्ट (Amagarh Fort Temple) पर भगवा ध्वज फाड़ने और धार्मिक स्थल अनादर मामले में मीणा समाज आमने -सामने हो गए है।

इसके साथ निर्दलीय विधायक की गिरफतारी की मांग भी समाज की और से की जा रही है। ध्वज हटाने और किले में स्थापित शिव परिवार मूर्तियां तोड़ने मामले में कार्रवाई को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद (Dr.Kirori Lal Meena) डॉ.किरोड़ी लाल मीणा ने प्रतिनिधिमंडल के साथ जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा।

राज्य सरकार प्रदेश में सामाजिक सौहार्द को बिगड़ने पर आमदा

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद डॉ.किरोड़ी लाल मीणा (Dr.Kirori Lal Meena) ने कहा कि कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा और कांग्रेस विधायक रफीक खान इस पूरे घटनाक्रम के लिए दोषी है। राज्य सरकार (Rajasthan Government) प्रदेश में सामाजिक सौहार्द को बिगड़ने पर आमदा है। निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा ने ध्वज फाड़कर समाज का अपमान किया है और समाज में विद्वेष फैलाने का काम किया है। इसलिए उनके खिलाफ एनएसए एक्ट के तहत् कार्यवाही की जाए।

उन्होने कहा कि विधायक रामकेश मीना एक सामाजिक संगठन के अध्यक्ष भी है जोकि समाज के दंपतियो का नियम विरुद्व विवाह विच्छेद कराते है। ऐसे सामाजिक संगठनों के खिलाफ मुकदमें दर्ज कराए जाएंगे।

राज्यसभा सांसद डॉ.किरोड़ी लाल मीणा ने किले के अंदर स्थापित मूर्तियों को तोड़ने को बड़ी राजनितिक साजिश बताते हुए आरोप लगाया कि पुलिस कांग्रेस विधायकों के दबाव में मंदिर की मूर्तिया की मूर्तियां तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही नही कर रही है। उन्होने जयपुर के आसपास मीना समाज के एतिहासिक महत्व के स्थलों से तुरंत अतिक्रमण हटाने एंव उनका सरंक्षण करने की मांग की है।

उन्होने कहा कि एक अगस्त को बड़ी संख्या में आमागढ़ फोर्ट (Amagarh Fort) पर जाकर मीना समाज का ध्वज फहराएंगे और मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। डा. मीणा व प्रतिनिधिमंडल के चलते कमिश्नरेट पर पुलिस बल तैनात किया गया था।

वीडियो सामने आने के बाद मामला गरमा

दरअसल राजधानी जयपुर (Jaipur) में तीन दिन पहले आमागढ़ फोर्ट से भगवा ध्वज को फाड़ने और उसका अनादर करने का वीडियो सामने आने के बाद मामला गरमा गया था। इस वीडियो में विधायक भी दिखाई दे रहे है। इस पर हिंदू संगठनों ने ट्रांसपोर्ट नगर पुलिसथाना (Transport Nagar Police Station) में धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में 40-50 लोगों पर मामला दर्ज कराया गया।

इस मामले में विधायक की गिरफतारी की मांग को लेकर मामला गरमा गया। इसके साथ ही यह मामला सोशल मीडिया पर भी ट्रेड करने लगा।

हमारी कुलदेवी आंबामाता का मंदिर : निर्दलीय विधायक 

निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा ने कहा कि आमागढ़ फोर्ट (Amagarh Fort Temple) में हमारी कुलदेवी आंबामाता का मंदिर है। इस मंदिर में मीणा समाज के लोग आज भी पूजा करते को आते है। इस मंदिर से हमारी धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई है। कुछ भूमाफिया किस्म के लोगों ने पिछले दिनों मंदिर में प्रवेश कर मूर्तियां को तोड़कर नई मूर्तियां स्थापित कर दी। यह मंदिर आंबेश्वर महादेव मंदिर नही आंबा माता (Ambamata Temple) का मंदिर है। मूर्तियों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो।

 

More News : Jaipur, Amagarh fort temple case, mp Kirori lal Meena, Kirori Lal Meena Protest, NIA investigation , Amagarh Fort,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version