आधार नम्बर को राशन कार्ड से जोड़ने की अंतिम तिथि 25 नवम्बर

बीकानेर। वन नेशन वन राशन कार्ड(one nation one ration card) अभियान (Link Aadhaar Card to Ration Card) के तहत राशन कार्ड में अंकित प्रत्येक सदस्य के आधार नम्बर को जोड़े जाने की अंतिम तिथि 25 नवम्बर है।

जिला रसद अधिकारी भागूराम महला ने बताया कि राशन कार्ड से आधार कार्ड को जोड़ने के कार्य को बीकानेर जिले के सभी ब्लाॅक में ई मित्र द्वारा किया जा रहा है। महला ने बताया कि भविष्य में पोस मशीन के माध्यम से उसी व्यक्ति का राशन दिया जायेगा जिसका आधार नम्बर उसके राशन कार्ड से जुड़ा हुआ होगा। इस कार्य में ई मित्र केन्द्रों के सहयोग हेतु समस्त उचित मूल्य दुकानदार अपने क्षेत्र के सभी राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना (एनएफएसए) में शामिल राशन कार्डधारियों को आधार नम्बर से जोड़ने के लिए सम्पर्क कर रहे हैं। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा इस कार्य की अंतिम तिथि 25 नवम्बर 2020 निर्धारित की गई है। जो उचित मूल्य दुकानदार आधार नम्बर को राशन कार्ड से जोड़ने के अभियान में शिथिलता बरतेंगे उनके विरूद्ध विभागीय प्रकरण दर्ज कर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

जिला रसद अधिकारी ने बताया कि आधार सीडिंग के कार्य में तेजी लाने हेतु समस्त प्रवर्तन अधिकारी एवं प्रवर्तन निरीक्षकों को निर्धारित तिथि तक शत प्रतिशत सीडिंग कार्य पूर्ण करने के लिए कहा गया है।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version