कांग्रेस पार्टी किसान के नाम पर देशभर में पैदा कर रही अराजकता का माहौल: भाजपा

बीकानेर। भारतीय जनता पार्टी बीकानेर ने किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर किसानों को बरगलाने का आरोप लगाया। किसानो के कर्ज माफी के वादों को पूरा न करने नही करना किसानों के हितों पर कुठाराघात करना है। भाजपा देहात के जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सत्य प्रकाश आचार्य ने पत्रकारों ने बातचीत करते हुए यह जानकारी दी।

जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसान के नाम पर पूरे देश में अराजकता का माहौल खड़ा करने की कोशिश कर रही है जिसका भाजपा किसान मोर्चा राजस्थान कड़े शब्दों में निंदा करता है व कांग्रेस और कांग्रेस के नेताओं से मांग करता है की देश के किसानो से माफी मांगे। क्योंकि उन्होंने अपने शासनकाल में किसानो की भलाई के लिए एक भी कदम ऐसा उठाया होता जिस से किसान को आज यह दिन नहीं देखने पड़ते। आज जो कांग्रेस भाषा बोल रही है वो यदि देश आजाद हुआ उस वक्त बोलती तो आज किसान इस दयनीय हालत पर नहीं पहुँचता और इन्होने तो जब जब चुनाव आये किसानो के साथ छलकपट कर के उनका वोट हासिल करने का काम किया।

राजस्थान में किसानों से इस तरह का वादा

1. हमारी सरकार बानी तो दस दिन में सम्पूर्ण कर्ज माफ।

2. हमारी सरकार बनाओ, हमें वोट दो, नौजवानो किसी को बेरोजगार नहीं रहने देंगे और बेरोजगार रहोगे तब तक 3500 रूपये प्रति माह भत्ता देंगे, कहाँ गया कांग्रेस सरकार का भत्ता ? नौजवान आप से पूछ रहा है।

3. और क्या कहा था आप ने जनता से कि बिजली की दरें नहीं बढ़ाएंगे यह क्या है, जवाब दो इसका यह एक प्रमुख अखबार अपने फ्रंट पेज पर बिजली दरों की हकीकत बयां कर रहा है की किस तरीके से आम नागरिक के जेब पर डाका डालने का काम किया है । (नोट अखबार की कटिंग ले, 9 फरवरी 2021 दैनिक भास्कर के फ्रंट पेज पर है )

4. पहले तो चुनाव में किया वादा पूरा करो, फिर किसान की बात करना । अब फिर आ गए हमें बर्गलाने । 5. किसान के साथ कांग्रेस सरकार ने हमेशा धोखा ही धोखा किया है। भाजपा ने किसान को प्रति माह 833 रूपये की सब्सिडी दी थी, कांग्रेस सरकार बनते ही उसको खत्म कर दिया।

6. अन्नपूर्णा रसोई जो गरीब के लिए थी उसको बंद कर दिया।

7. आज राजस्थान का किसान अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है , अब कांग्रेस के झांसे में आने वाला नहीं है।

8. कृषि सुधार व कृषक को ताकत देने वाले कानून अब किसान के समझ में आ रहे है और जैसे के. सी. सी., किसान सम्मान निधि से हमारा किसान आर्थिक रूप से स्वावलम्बी बन रहा है, उस से खुश है ठीक उसी प्रकार यह तीनो कानून किसान के हित में है। केवल कांग्रेस अपनीं डूबती प्रतिष्ठा को बचाने के लिए कुछ किसानो का साथ होने का दावा करती है, मगर हकीकत में प्राय किसान बिल के समर्थन में है।

9. गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर जिले के किसान नहरी पानी को लेकर आंदोलनरत हैं एवं लूणकरणसर, खाजूवाला किसान धरना दे रहे। यह समय फसल पकाई का समय है और समय पर पानी नहीं मिलेगा तो फसल खत्म हो जाएगी व किसान बर्बाद हो जायेगा। इसकी चिंता कांग्रेस नेताओं को नहीं है।

10. कर्ज माफी को लेकर एक किसान ने श्रीगंगानगर में आत्महत्या कर ली व हनुमानगढ़ में दो किसानो ने आत्महत्या कर ली है। उनको मुआवजा नहीं मिलने के कारण और नहरी पानी नहीं मिलने से फसलें बर्बाद हो रही है इस कारण हनुमानगढ़ पीलीबंगा किसानो का धरना लगातार जारी है जबकि कांग्रेस नेताओं को पीड़ित किसानो से मिलने का समय नहीं है और कृषि बिल का विरोध कर राजनीति की रोटियां सेक रहे है व किसानो को भ्रमित कर रहे हैं।

ये रहे शामिल

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मुमताज भाटी महामंत्री कुभनाथ सिध्द उपाध्यक्ष शिव प्रजापत जिला मंत्री देवी लाल मेघवाल अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष फैयाज हुसैन भाजयुमो उपाध्यक्ष प्रेमसिंह संभाग मीडिया प्रभारी मुकेश आचार्य शहर उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत शामिल हुए।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version