कोरोना का वार, एक्टिव हुई शहरी सरकार, सान्ता क्लॉज ने बांटे मास्क

चूरू। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)के आह्वान पर चूरू नगर परिषद द्वारा शुरू किया गया कोरोना संक्रमण के प्रति जन जागरूकता अभियान अब दिन-प्रतिदिन परवान चढता जा रहा है। जागरूकता अभियान की इसी कड़ी में नगर परिषद द्वारा शुक्रवार को बागला स्कूल से लेकर सफेद घंटाघर, गढ चौराहा होते हुए गोपालदास चौक तक जागरूकता रैली निकाली। रैली में कोविड-19 की गाईड लाईन की पालना के साथ स्कूली बच्चों, स्वच्छता सैनानियों, पार्षदगणों, जनप्रतिनिधियों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं ने बढ चढ कर भाग लिया। रैली को जिला कलक्टर डॉ प्रदीप के गावंडे, एसपी परिस देशमुख, सभापति पायल सैनी, आयुक्त द्वारका प्रसाद आदि ने हरी झंडी दिखाई। रैली का संचालन नगर परिषद पीआरओ किशन उपाध्याय ने किया। रैली के दौरान सभापति पायल सैनी सहित नगर परिषद के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों, स्वच्छता सैनानियों आदि ने नो मास्क, नो एन्ट्री के स्लोग्न लिखी एक जैसी ही टी शर्ट पहनकर रैली को आकर्षक बना दिया। रैली का उत्साहवर्धन करते हुए सुभाष चौक से लेकर गोपालदास चौक तक पूरे रास्ते जगह-जगह दुकानदारों एवं विभिन्न संगठनों ने रैली पर पुष्प वर्षा कर रैली का हौसला अफजाई किया। इस अवसर पर जिला कलक्टर डॉ प्रदीप के गावंडे ने कहा कि प्रदेश में कोरोना का प्रभाव जरूर कम हो रहा है लेकिन चूरू के लोगों को अभी सावधानी बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि नगर परिषद द्वारा इस महामारी को लेकर किये जा रहे प्रयास और नवाचार सराहनीय है। मैं उम्मीद करता हूं कि आमजन पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

जिला पुलिस कप्तान परिस देशमुख ने कहा कि कोरोना से डरने की नहीं बचाव के उपायों को अपनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जब तक इसकी कोई वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक सामाजकि दूरी, बार-बार साबुन से हाथ धोना और मास्क पहनना ही इसका ईलाज है।

सभापति पायल सैनी ने कहा कि प्रदेश के जननायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कोरोना के प्रति जागरूकता की यह मुहिम चूरू में तब तक जारी रहेगी जब तक चूरू नगर परिषद क्षेत्र में हर आम व खास के चेहरे पर मास्क दिखाई देने लग जायेगा। उन्होंने कहा कि उनका यह प्रयास है कि नगर परिषद अपने प्रयाप्त संसाधनों, भामाशाहों, स्वयंसेवी संगठनो के सहयोग से मास्क वितरण एवं समझाईश का यह कार्यक्रम आगे भी जारी रखेगी। रैली के दौरान नगर परिषद के स्वच्छता सैनानियों द्वारा विचित्र वेशभूषा में बने सान्ता क्लॉज, ट्रैफिक पुलिस, मंकी आदि के पुतलों द्वारा रैली के आगे-आगे चलकर लोगो को मास्क पहनाने एवं मास्क के प्रति जागरूक करने का नवाचार भी लोगो के आकर्षण का केन्द्र रहा।

रंग लायेगी नौनिहालो की जिद

अपने संबोधन के दौरान सभापति पायल सैनी ने रैली में शामिल बच्चो एवं नौनिहालो की ओर ईशारा करते हुए कहा कि उनका यह मानना है कि परिवार में हर व्यक्ति अपने बच्चो की जिद के आगे हार जाता है और बच्चो की बात उन्हें माननी ही पडती है। उन्होंने बताया कि मैने कई ऎसे बच्चे देखे है जिन्होंने अपनी जिद से अपने परिवार में बीडी, सिगरेट पीने वाले, गुटका खाने वाले सदस्यो की यह आदते भी छुडवा दी है तो मास्क तो वर्तमान में एक जीवन रक्षक औषधी है। उन्होंने उपस्थित नौनिहालो से अपील कि कि वे अपने परिवार को अपनी जिद से मास्क लगाने की आदत डालने के लिये प्रेरित करेगे।

इस अवसर पर सचिव हेमन्त तंवर, लेखा अधिकारी अभिषेक लाम्बा, अधिशाषी अभियन्ता ईरफान अली, राजस्व अधिकारी सीताराम कुमावत, सफाई निरीक्षक मनोज कुमार, पार्षद कुलदिप तंवर, चन्द्रप्रकाश सैनी, गौकुल शर्मा, अनीष, विनोद खटिक, गिरधारी भाम्बी, विमल शर्मा, रामेश्वर नायक, बालीबाई, विजय सारस्वत, खालिद, अजीज, शकुर शेख, तारिक नागौरी सहित नगर परिषद के अधिकारी, कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version