बीकानेर में पीबीएम अधीक्षक ने दिए निर्देश, दुरूस्त होंगे अति आवश्यक उपकरण

बीकानेर। पीबीएम अस्पताल (PBM Hospital) के खराब पड़े अति आवश्यक उपकरण शीघ्र ही दुरूस्त होंगे। सभी विभागाध्यक्षों को ऐसे उपकरणों की सूची बनाकर तत्काल उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

पीबीएम अधीक्षक (PBM Superintendent)डाॅ. मोहम्मद सलीम ने बताया कि अस्पताल के उपकरणों के खराब होने के कारण मरीजों को परेशानी नहीं हो, इसके मद्देनजर सभी विभागाध्यक्षों को यह निर्देश दिए गए हैं। इसके अनुसार प्रत्येक विभागाध्यक्ष को अपने अधीन संचालित वार्डों के प्रभारियों से खराब पड़े उपकरणों की सूची संकलित करनी होगी तथा यह सूची अस्पताल अधीक्षक कार्यालय को उपलब्ध करवानी होगी। इन उपकरणों को दुरूस्त करवाकर शीघ्र ही वापस वार्डों में भिजवा दिया जाएगा, जिससे मरीजों की जांच एवं इलाज प्रभावित नहीं हो।

चिकित्सकों एवं वार्ड प्रभारियों की सूची होगी चस्पा

डाॅ. सलीम ने बताया कि सभी विभागाध्यक्षों को यह निर्देश भी दिए गए हैं कि प्रत्येक वार्ड में कार्यरत चिकित्सकों एवं स्टाफ के नाम एवं मोबाइल नंबर की सूची वार्ड में चस्पा करें। यह सूची वरिष्ठता के अनुसार हो, जिससे मरीजों और चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ के समन्वय की कमी नहीं रहे। उन्होंने बताया कि यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं तथा इनकी नियमित समीक्षा की जाएगी।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version